Uncategorized

‌‌‌फिटकरी के 24 चमत्कारिक टोटके के बारे मे जाने  fitkari ke totke

fitkari ke totke  ‌‌‌फिटकरी के टोटके फिटकरी कई प्रकार की होती है, लेकिन सबसे आम पोटेशियम फिटकरी है। इसका उपयोग सफाई उत्पादों और अन्य औद्योगिक अनुप्रयोगों में किया जाता है।

पोटेशियम फिटकरी का वर्णन पहली बार थियोफ्रेस्टस ने 350 ईसा पूर्व में किया था। उन्होंने इसका इस्तेमाल मछली और अन्य समुद्री भोजन को साफ करने के लिए किया। 1808 में, पोटेशियम फिटकरी पहली बार कृत्रिम रूप से तैयार की गई थी। फिटकरी का उपयोग पूरे इतिहास में औषधीय एजेंट और वार्निश के रूप में किया जाता रहा है। इसका उपयोग उर्वरक, डाई और रंगद्रव्य के रूप में भी किया जाता है। ‌‌‌वैसे आपको बतादें कि फिटकरी आमतौर पर दो प्रकार की होती है। एक यह सफेद रंग की होती है तो दूसरी लाल रंग की होती है। और दोनो ही जो होती हैं वे आमतौर पर प्रयोग मे ली जाती हैं। लेकिन हमारे घर के अंदर जो फिटकरी प्रयोग मे ली जाती है वह आमतौर पर सफेद रंग की होती है। यह कई तरह की समस्याओं के अंदर काम ‌‌‌ आती है। इसके बारे मे हम आपको बताने वाले हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। तो आइए जानते हैं फिटकरी के टोटकों के बारे मे विस्तार से जिससे कि आपको ठीक तरह से समझ मे आ सके ।

1.fitkari ke totke ‌‌‌वास्तुदोष को दूर करने मे फिटकरी

‌‌‌दोस्तों यदि हम वास्तुदोष की बात करें तो आपको बतादें कि घर के अंदर वास्तुदोष को दूर करने के लिए भी फिटकरी काफी अधिक फायदेमंद होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं। वास्तुदोष तब होता है जब घर को आपने सही तरह से नहीं बनाया गया होता है।

‌‌‌यदि आपके घर के अंदर वास्तु दोष है तो फिर आपको छोटे छोटे फिटकरी के बहुत सारे टुकड़े लेने हैं और उसके बाद उनको घर के हर कौने के अंदर रख देना है। यदि आप ऐसा करते हैं तो घर के अंदर जो वास्तुदोष की समस्या है वह दूर हो जाएगी । घर के वास्तुदोष को दूर करने का यह एक अच्छा तरीका है। ‌‌‌ आप इस बात को समझ सकते हैं। और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यही आपके लिए सही होगा । इसके अलावा वास्तुदोष को दूर करने के और भी बहुत सारे तरीके हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं। आपको इसके बारे मे पता होना चाहिए ।

class="wp-block-heading">‌‌‌2.बुरे सपने को दूर करने मे फिटकरी के टोटके

दोस्तों कुछ लोगों को बुरे सपने काफी अधिक परेशान करते हैं। उनको इतने अधिक बुरे सपने आते हैं कि उनकी वजह से वे ठीक से सो तक नहीं सकते हैं। यदि आपको भी बुरे सपने काफी अधिक परेशान करते हैं तो फिटकरी का उपयोग काफी फायदेमंद हो सकता है। इसके बारे मे आपको ‌‌‌ पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यदि आपको बुरे सपने आते हैं और आप बुरे सपनों की वजह से काफी अधिक परेशान रहते हैं तो फिर आपको फिटकरी का प्रयोग करना चाहिए । यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है।

‌‌‌इसके लिए आपको चाहिए कि आप फिटकरी को लाल कपड़े के अंदर बांधें और उसके बाद उसको तकिया के नीचे रखदें । ऐसा करने से आपको जो बुरे सपने की समस्या थी । वह दूर हो जाएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌3.सोते समय भय को दूर करने मे फिटकरी का टोटका

दोस्तों यदि आप सोते हैं और आपको सोते समय किसी अज्ञात प्रकार का भय लगता है जिसकी वजह से आप सही ढंग से सो नहीं पा रहे हैं तो फिर आपको फिटकरी का प्रयोग करना चाहिए । यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌इसके लिए आप लाल कपड़े के अंदर फिटकरी को बांधें और उसके बाद उसको अपने सिराहने रखदें । ऐसा करने से आपको जो सोते समय भय लगता है वह समाप्त हो जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌यह उपाय आप करके देख सकते हैं। इसका आपको कोई भी पैसा नहीं देना होता है आप इस बात को समझ सकते हैं और इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌4.नकारात्मक उर्जा को  दूर करने के लिए

दोस्तों यदि आप नकारात्मक उर्जा को दूर करना चाहते हैं तो उसके अंदर भी फिटकरी काफी अधिक फायदेमंद होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते है

‌‌‌इसके लिए आपको चाहिए कि आप फिटकरी को बाथरूम के एक कोने के अंदर रखदें । और कुछ समय बाद जब इस फिटकरी का रंग बदल जाता है तो इसको हटा दें और इसके स्थान पर आपको दूसरी फिटकरी रख देना चाहिए ।

‌‌‌5.घर मे क्लेश को कम करने के लिए फिटकरी का उपयोग

दोस्तों अक्सर यह देखने को मिलता है कि कुछ घरों के अंदर  काफी अधिक क्लेश होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आपके घर के अंदर भी काफी अधिक क्लेश होता है तो फिर आपको फिटकरी का प्रयोग करना चाहिए । ‌‌‌जैसे पति और पत्नी के बीच काफी अधिक क्लेश होता है तो फिर उनके बेड़ के नीचे सोते समय पानी का गिलास रखना है और उसके अंदर एक फिटकरी का टुकड़ा डाल देना है। सुबह नहाधोकर उस फिटकरी के टुकड़े को आपको किसी पीपल के पेड़ के नीचे चढ़ा देना है पानी सहित ।

‌‌‌यदि घर के सभी सदस्यों के बीच झगड़ा होता है तो सभी के बेड़ के नीचे आपको फिटकरी का टुकडा रख देना है। ऐसा करने के बाद सुबह को सभी को चाहिए कि वे इनको पीपल के पेड़ के नीचे डाल आएं । इस तरह से यदि आप कुछ दिन करते हैं तो ‌‌‌इससे क्लेश  कम हो जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यह एक अच्छा उपाय है जिसको आप कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌6.इंटरव्यू के अंदर सफलता के लिए फिटकरी के टोटके

दोस्तों यदि आप कई जगह पर इंटरव्यू दे चुके हैं लेकिन उसके बाद भी यदि आपको सफलता नहीं मिल रही है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । आप इसके लिए फिटकरी का एक सरल उपाय कर सकते हैं।

फिटकरी के पांच टुकड़े, 6 नीले फूल और एक बेल्ट जो चमड़े का नहीं हो आपको लेना है और उसके बाद इन सभी को राम नवमी के दिन देवी मां के किसी मंदिर के अंदर चढ़ा देना है।दशमी के दिन बेल्ट को किसी कन्या को दान करदें । और जो फूल होते हैं उनको नदी के अंदर प्रवाहित करदें ।और उसके बाद आपको उस फिटकरी को ‌‌‌ अपनी जेब के अंदर रखना है। खास कर आप जंहा पर भी इंटरव्यू के लिए जाते हैं आपको काफी अधिक फायदा देखने को मिलेगा । और आपकी सफलता के चांस काफी अधिक बढ़ जाएंगे । आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌7.कर्ज मुक्ति के लिए फिटकरी के टोटके

दोस्तों कुछ लोगों को कर्ज काफी अधिक परेशान करता है। यदि आपको भी कर्ज काफी अधिक परेशान कर रहा है तो आप एक फिटकरी का टोटका कर सकते हैं। जिससे कि कर्ज मुक्ति की समस्या काफी हद तक कम हो जाती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ‌‌‌इसके लिए बस आपको फिटकरी का छोटा सा उपाय करना होगा ।इसके लिए आपको करना यह होगा कि बुधवार के दिन फिटकरी के उपर सिंदर आपको लगा देना है। उसके बाद पान के पत्ते के अंदर इसको लपेट देना है। और फिर कलावा बांध देना होगा ।फिर आपको करना यह है कि

‌‌‌शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे आपको इसको दबा देना है। बस आपको यही करना है। ऐसा करने के बाद आपकी सारी समस्याएं हल हो जाएंगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप जो कर्ज की समस्या से झूझ रहे हैं आपको उससे छुटकारा मिल जाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। ‌‌‌इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌8.घर मे धन की कमी को दूर करने के लिए

दोस्तों आपको पता ही है कि आजकल धन सबसे पहली जरूरत बन चुका है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आपके घर के अंदर भी धन की समस्या है तो फिर आप यह प्रयोग कर सकते हैं यह काफी छोटा प्रयोग है और इसको आसानी से आप कर सकते हैं।

‌‌‌इसके लिए आपको नहाने के पानी के अंदर फिटकरी को डालकर नहाना चाहिए और घर के अंदर यदि आप पौंछा वैगरह लगा रहे हैं तो उसके अंदर आपको फिटकरी को डालना चाहिए और नमक डालकर पौंछा लगाना चाहिए । ‌‌‌ऐसा करने से घर के अंदर जो अर्थ की समस्या चल रही है वह दूर हो जाएगी।इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌9.फिटकरी का टोटका वाहन के लिए

दोस्तों यदि आप वाहन लेकर आते हैं। और आप चाहते हैं कि वाहन दुर्घटनाओं से सुरक्षित रहे और उसके अंदर बुरी आत्माओं का वास ना हो तो आप यह तरीका प्रयोग मे ले सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा। आप इस बात को समझ सकते हैं। गुरु पुष्य नक्षत्र में शुभ मुहूर्त में अपामार्ग नामक पौधे की जड़ ले लें । और उसके बाद इस जड़ के साथ एक फिटकरी का टुकड़ा रखें और एक कोयले का टुकड़ा उसके बाद इसको किसी काले कपड़े के अंदर आपको बांध लेना होगा ।

 और उसके बाद वाहन के चारो और दाहिनी तरफ से घूमते हुए 7 चक्कर आपको लगाने हैं। ‌‌‌उसके बाद इस पोटली को कहीं पर भी वाहन के अंदर आपको छुपा देना होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं और वाहन मे छुपाने के बाद आपको जो कोई भी समस्याएं हो रही हैं वह सब नहीं होगी । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌और फिर आपका जो वाहन होगा वह पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएगा । वैसे आपको पता ही होगा कि अक्सर जो दुर्घटनाएं होती हैं वे सब भूत प्रेत की वजह से होती है। ‌‌‌तो यह एक सरल तरीका है जिसको आप ट्राई कर सकते हैं। और यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आप इसको समझ सकते हैं।

‌‌‌10.धन को बढ़ाने के लिए फिटकरी का टोटका

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर धन की काफी अधिक समस्याएं चल रही हैं तो उसके बाद आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको रात को सोते समय अपने दांत को फिटकरी से साफ करना चाहिए । ऐसा करने से ‌‌‌ आपके घर के अंदर जो धन की समस्याएं हो रही है उनको दूर करने के लिए यह एक सरल उपाय आप कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा ।

‌‌‌11.बुरी नजर को खत्म करने के लिए फिटकरी का टोटका

दोस्तों बुरी नजर का लगना सबसे आम बात होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को बुरी नजर  लग गई है तो फिर आप फिटकरी का टोटका कर सकते हैं। ‌‌‌यह आपके लिए काफी फायदेमंद होगा । और इससे बुरी नजर आसानी से दूर हो जाएगी । यह काफी सरल है और कोई भी करसकता है। इसके अंदर करना यह है कि फिटकरी का टुकड़ा लेकर सिर से पांव तक 7 बार उतारें । और उसके बाद इस फिटकरी के टुकड़े को आपको आग के अंदर डाल देना होगा ।

‌‌‌उसके बाद जैसे जैसे फिटकरी का यह टुकड़ा जलेगा आपकी जो बुरी नजर की समस्या है । वह दूर होती चली जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। और इस तरह से यदि घर के सदस्य को नजर लग जाती है तो आप यह एक छोटा सा उपाय कर सकते हैं। ‌‌‌यह काफी बेहतर तरीके से काम करेगा । यदि नजर के मामले मे यह उपाय काम नहीं करता है तो उसके बाद आपको गूगल पर और भी बहुत सारे उपाय दिये गए हैं आप उनको चुन सकते हैं और अपनी समस्या को दूर कर सकते हैं।

‌‌‌12.फिटकरी का टोटका

दोस्तों यदि आपके घर की खिड़की या रोशनदान किसी ऐसे जमीन या घर के सामने खुलता है जोकि काफी सालों से सुना पड़ा है तो यह एक तरह से अच्छा संकेत नहीं होता है। और यह एक तरह से समस्या पैदा करता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

श्मशान या कब्रिस्तान इस दिशा के अंदर है तो फिर यह पूरी तरह से अशुभ होता है। आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।ऐसी स्थिति के अंदर इस तरह के आलमारी के सामने आपको एक फिटकरी का टुकड़ा ‌‌‌ रख देना है। जिससे कि नकारात्मक उर्जा दूर होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌13.जीवन साथी से मनमुटाव को दूर करने के लिए

दोस्तों यदि आपके जीवन साथी के साथ काफी अधिक मनमुटाव हो रहा है तो उसके लिए आपको फिटकरी का प्रयोग करना चाहिए । यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके लिए आपको करना यह है कि शुक्रवार के दिन लाल रंग के कपड़े में फिटकरी बांध कर इसे अपने हाथ में बांध लें. महिलाओं को फिटकरी अपने बाएं हाथ में और पुरुषों को दाएं हाथ में बांध लेना है। ऐसा करने से जो पति और पत्नी के बीच जो मनमुटाव होता है वह आसानी से दूर हो जाएगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। ‌‌‌और यह एक सरल तरीका है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌14.रिश्ते को बचाने के लिए फिटकरी का प्रयोग

दोस्तों यदि पति और पत्नी के बीच काफी दरार आ गई है तो रिश्ते को टूटने तक की नौबत आ गई है तो फिर आपको चाहिए कि फिटकरी का टुकड़ा आपको रूमाल के अंदर लेना है और उसके बाद बस आपको उसको अपने पास रखना है। जिससे कि आपका रिश्ता टूटने से बच जाएगा । ‌‌‌इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। ‌‌‌यदि आपकी पत्नी और आपके बीच नहीं बन रही है तो फिर आपको फिटकरी का टोटका करना चाहिए । यह एक तरह से काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है।

‌‌‌15.फिटकरी के टोटके दांतों की समस्या मे

दोस्तों आपको बतादें कि फिटकरी का प्रयोग दांतों की समस्या को दूर करने मे भी काफी उपयोगी होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आपको कैवेटी की समस्या है तो आपको गुनगुने पानी के अंदर फिटकरी को मिलाना है और उसके बाद इसका कुल्ला करना होगा । ऐसा ‌‌‌ करने से दांत दर्द और कैवेटी की समस्या को दूर किया जा सकता है। वैसे आपको बतादें कि यह एक तरह से घरेलू उपचार होता है।इसलिए यदि आपकी समस्या ठीक नहीं होती है तो उसके बाद आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए ।आप इस बात को समझ सकते हैं।। मेरे दंत चिकित्सक मुझे गुहाओं को भरने की सलाह दे रहे हैं। मेरी मां भी एक डेंटिस्ट हैं और वह भी यही बात कहती हैं। हमें बताया गया है कि अगर हम उन्हें नहीं भरेंगे, तो वे बड़े हो जाएंगे और अंततः मेरे दांतों में समस्या पैदा कर देंगे। लेकिन क्या यह वास्तव में सच है? क्या कैविटी वास्तव में आपके दांतों के लिए इतनी हानिकारक हैं?

कैविटी दांत वास्तव में काफी आम हैं। दरअसल, हर छह में से एक व्यक्ति के दांतों की संरचना में किसी न किसी तरह की कैविटी होती है। इसका मतलब यह नहीं है कि उन सभी लोगों को दांतों की सड़न या दांतों की कोई अन्य समस्या होगी, लेकिन इसका मतलब यह है कि एक मौका है।

गुहाओं के साथ समस्या यह है कि वे बैक्टीरिया को बढ़ने और पट्टिका बनाने की अनुमति देते हैं। पट्टिका एक चिपचिपा पदार्थ है जो प्रोटीन, चीनी और अन्य कार्बनिक पदार्थों से बना होता है।

‌‌‌16.सर्दी जुकाम के अंदर फिटकरी के फायदे

दोस्तों यदि आपको सर्दी जुकाम की समस्या है तो फिर आपको फिटकरी का उपयोग करना चाहिए । वैसे आपको बतादें कि सर्दी जुकाम एक तरह की आम समस्या होती है। ‌‌‌जिसकी वजह से हम जीवन के अंदर कई बार परेशान होते हैं। वैसे सर्दी जुकाम कोई गम्भीर समस्या नहीं होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ‌‌‌यदि आपको सर्दी या जुकाम हो चुकी है तो उसकी वजह से आपको काफी समस्याएं होती हैं। एक तो आपके अंदर बलगम बनने लग जाता है। यदि ऐसा है तो फिर आपके लिए समस्या है। बलगम को कम करने के लिए आपको फिटकरी को शहद के साथ लेना चाहिए । तभी यह आपके लिए काफी अधिक ‌‌‌फायदेमंद होगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । आप इस बात को समझ सकते हैं।

मैं आज सुबह सर्दी और खांसी के साथ उठा। मैं विश्वास नहीं कर सकता कि यह मेरे परिवार में कितनी जल्दी फैल गया। दोपहर के भोजन के समय तक, हम सभी बीमार, खाँसी और बुखार से पीड़ित थे। शुक्र है कि सर्दी अपने आप दूर होती दिख रही है, लेकिन खांसी वाकई जिद्दी है। इससे मुझे सांस लेने में बहुत कठिनाई हो रही है और रात में सोना मुश्किल हो रहा है। मैं वास्तव में उम्मीद कर रहा हूं कि मेरी सर्दी और खांसी का ठीक से ध्यान रखने से, वे दोनों जल्दी और बिना किसी जटिलता के चले जाएंगे।

17.यूरीन इंफेक्शन के अंदर फिटकरी के फायदे

दोस्तों यदि हम फिटकरी के फायदे के बारे मे बात करें तो आपको बतादें कि यह यूरीन इन्फेक्सन के अंदर काफी अधिक फायदेमंद होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।आपको इसके लिए फिटकरी का पानी लेना चाहिए और उसके बाद इसकी मदद से यूरिन एरिया की ‌‌‌ सफाई करनी चाहिए ।ऐसा करने से वहां मौजूद सभी प्रकार के बैक्टिरिया आदि आसानी से मारे जाएंगे । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌18.लड़कियों की जल्दी शादी करने के लिए फिटकरी के उपाय

दोस्तों वैसे तो आपको बतादें कि आजकल लड़कियों की शादी करना काफी आसान हो गया है। रियल्टी यह है कि एक हजार लड़कों के पीछे मात्र 700 ही लड़कियां या 500 ही बची हैं। मतलब लड़कियों की भारी कमी होती जा रही है। खैर फिर भी यदि लड़कियों की ‌‌‌ शादी नहीं हो रही है तो उसके बाद आप फिटकरी का उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको करना यह है कि आपको चूना और हल्दी की एक पूडिया लेनी है और उसके बाद किसी बरगद या आक के पेड़ के नीचे जाना होगा और उसके बाद वहां पर आपको अपने नाम गोत्र और शादी होने के बारे मे बोलना है। ‌‌‌और आपको 7 बार उस पेड़ की परिक्रमा करनी होगी । और उसके बाद आपको वह पूड़ियां वहीं पर रख देनी है। बस आपको यही करना होगा ।आपको यह प्रयोग 7 शुक्रवार करना होगा । उसके बाद आप देखेंगे कि आपकी काफी जल्दी शादी हो जाएगी । और फिर आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद चीजें होंगे । आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌19.लड़कों की जल्दी शादी के उपाय

दोस्तों आजकल आपको पता ही है कि लड़कियों की जनसंख्या काफी कम हो चुकी है।  और कम होती ही जा रही है। यदि आप स्कूल कॉलेज के अंदर देखेंगे तो 1000 लड़के के पीछे मात्र 500 लड़कियां ही मौजूद हैं। जबकि सरकारें भी इस मामले के अंदर कुछ भी नहीं कर सकती हैं।

‌‌‌यदि आप एक लड़के और आपकी शादी नहीं हो रही है तो फिर आप एक फिटकरी का उपाय ट्राई कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

चौथाई चमच्च फिटकरी और चौथाई चमच्च चूना आदि को एक कागज के अंदर रख लेना है और उसके बाद आपको इन सबको लेने के बाद किसी बरगद के पेड़ या फिर आक के पेड़ के पास जाना होगा और वहां पर अपना नाम पता गोत्र पिता का नाम और शादी की मनोकामना करनी होगी । उसके बाद आपको पेड़ की 7 परिक्रमा करनी होगी । ‌‌‌इ स उपाय को आपको 7 सोमवार को करना होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌20.पसीने के बदबू को दूर करने मे फिटकरी का प्रयोग

दोस्तों यदि आपके शरीर के अंदर पसीने की बदबू आ रही है। अक्सर हम लोग खेतों के अंदर काम करते हैं तो पसीना आना काफी आम बात होती है। यदि आपके साथ भी यही समस्या है तो फिटकरी आपके लिए काफी अधिक उपयोगी हो सकती है। सबसे पहले नहाने के पानी के अंदर ‌‌‌फिटकरी को डाले और उसके बाद आपको करना यह है कि उस पानी से आपको नहा लेना है। यदि आप नहा लेते हैं तो उसके बाद आपको किसी तरह की बदबू नहीं आएगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इस तरह से आप समझ सकते हैं। कि फिटकरी पसीने की बदबू को दूर करने का काम करती है।

‌‌‌21.सेविंग के अंदर फिटकरी का प्रयोग

दोस्तों आपको बतादें कि फिटकरी का उपयोग सेविंग के अंदर किया जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। अक्सर क्या होता है कि यदि हम आम रेजर से सेविंग करते हैं तो उसकी वजह से कट लग जाता है और खून बहने लग जाता है। इसलिए ‌‌‌सेविंग के बाद कई लोग फिटकरी का उपयोग करते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌22.चर्म रोग के अंदर फिटकरी का उपयोग

चर्म रोंग के अंदर फिटकरी काफी अधिक फायदे मंद होती है। इसके बारे मे आपको  पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । यदि आपको चर्म रोग है तो फिटकरी का प्रयोग डॉक्टर के परामर्श करने के बाद ही करनी चाहिए आप इस बात को समझ सकते हैं। ‌‌‌ और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

लोग कई अलग-अलग कारणों से त्वचा रोगों से पीड़ित हैं। कुछ लोगों को उस वातावरण के कारण त्वचा रोग हो सकता है जिसमें वे रहते हैं। दूसरों को त्वचा रोग हो सकता है क्योंकि उनका इलाज डॉक्टरों या अन्य चिकित्सा पेशेवरों द्वारा किया जाता है। कुछ लोगों को चर्म रोग हो सकता है क्योंकि वे इस बात का ध्यान नहीं रखते कि वे अपनी त्वचा की देखभाल कैसे करते हैं।

23.कीलमुंहासे दूर करने में सहायक

दोस्तों आपको बतादें कि फिटकरी कील और मुंहासों के अंदर काफी अधिक फायदेमंद होती है। यदि आपको कील और मुंहासे की समस्या है तो उसके बाद आपको फिटकरी का प्रयोग करना चाहिए । यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ ‌‌‌ सकते हैं। फिटकरी का उपयोग अपने चेहरे पर करें । ऐसा करने से कील और मुंहासे की समस्या काफी हद तक दूर हो जाती है।

पिंपल्स एक आम घटना है, खासकर युवावस्था के दौरान। वे हल्के से शर्मनाक हो सकते हैं लेकिन आमतौर पर अपने आप चले जाते हैं। हालांकि, अगर पिंपल बड़ा या संक्रमित है तो यह एक समस्या बन सकता है। पिंपल्स का इलाज करने और उन्हें वापस आने से रोकने के कई तरीके हैं।

‌‌‌24.दांत दर्द मे फिटकरी का प्रयोग

दोस्तों यदि आपको दांत दर्द की समस्या हो रही है तो उसके अंदर भी फिटकरी काफी अधिक फायदेमंद होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । जिस स्थान पर दांत दर्द कर रहा है वहां पर काली मिर्च चूर्ण मिलाकर लगाएं । इससे दांत दर्द काफी कम हो जाएगा ।

दांत दर्द सबसे आम शिकायतों में से एक है जो मरीज डॉक्टर के पास लाते हैं। यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें सूजन या संक्रमण के कारण दांतों और जबड़ों में दर्द होता है। दाँत दर्द कई कारकों के कारण हो सकता है, जिनमें दाँत क्षय, मसूड़ों की बीमारी, TMJ विकार और सिर या गर्दन की चोट शामिल हैं। दांत दर्द का इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका समस्या के स्रोत की पहचान करना और उसके अनुसार इलाज करना है।

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

6 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

6 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

6 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

6 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

6 hours ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

6 hours ago