‌‌‌ख्वाब का अर्थ और मतलब

‌‌‌सपने मे लोमड़ी देखने का अर्थ और मतलब sapne me lomdi dekhna

sapne me lomdi dekhna सपने मे लोमड़ी देखना दोस्तो लोमड़ी यह एक कुत्ते की प्रजाति का ही प्राणी होता है । मगर कुत्ता नही होता है । आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह चूहे, मेंढक, गिरगिट, खरगोश, गिलहरी आदी तरह का भोजन करती है । लोमड़ी देखने में काफी सुंदर लग सकती है‌‌‌कहा जाता है की लोमड़ी काफी चालाक होती है और अपने शिकार को चालाकी के साथ दबोच लेती है । आपकी जानकारी के लिए बता दे की लोमड़ी पेड़ो पर चढने में भी सक्षम होती है जिसके कारण से यह आसानी से पेड़ो पर रहने वाले प्राणी का शिकार कर लेती है ।

‌‌‌आपकी जानकारी के लिए बता दे की लोमड़ी दिन की अपेक्षा रात को अधिक शिकार करती है । अधिकतर लोमड़ी को केवल जंगल में ही देखा जा सकता है क्योकी यह वही पर रहती है । हालाकी कभी कभार जंगल से बहार भी लोमड़ी को देखा जा सकता है ।

लोमड़ी में एक और विशेषता होती है और वह इसके भोजन से जुड़ी होती है । बहुत‌‌‌से प्राणी ऐसे होते है जो की मांसाहारी भोजन करने के कारण से शाकाहारी भोजन नही कर पाते है । मगर लोमड़ी ऐसी नही है बल्की लोमड़ी शाकाहारी भोजन भी करती है ।

‌‌‌अगर इसके वजन की बात करे तो यह लगभग 4 से 5 किलोग्राम तक होता है । लोमड़ी जब शिकार करती है तो शिकारी को पकड़ने के लिए दोड़ती है और यह धरती पर 48 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दोड़ने में सक्षम होता है ।

दुनिया में कई तरह की लोमड़ी आपको देखने को मिल जाती है जिनमें से बहुत सी लोमड़ी सफेद‌‌‌रंग की होती है तो बहुत सी लोमड़ी काले रंग की होती है । इसके साथ ही कुछ लोमड़ी अलग तरह की हो सकती है । तो इस तरह से दोस्तो लोमड़ी की बात की जाए तो अनेक बार ख्वाबो में भी लोमड़ी को देखा जाता है जिसका एक विशेष मतलब होता है ।

‌‌‌इस्लाम धर्म में लोमड़ी का ‌‌‌सपने  देखना कभी साधारण ‌‌‌सपने  नही मानना चाहिए क्योकी इसका एक विशेष अर्थ होता है और इसके बारे में आपको जानकारी होनी जरूरी होती है ।

आज के समय में जो भी इस्लाम धर्म में ‌‌‌सपने  देखता है उसे कभी न कभी‌‌‌लोमड़ी का ‌‌‌सपने  जरूर आता है। मगर आपको बता दे की इस्लामिक धर्म के अनुसार लोमड़ी का ‌‌‌सपने  अच्छा नही माना जाता है । क्योकी यह धोकेबाज की और सकेंत करता है । कहा जाता है की अगर कोई व्यक्ति इस्लाम धर्म में लोमड़ी का ‌‌‌सपने  देख रहा है तो इसका मतलब धोकेबाज, झूठी औरत, झगडा होना, डर, धन प्राप्त‌‌‌आदी तरह के सकेंत होते है ।

और सभी के आधार पर यह कहा जा सकता है की ‌‌‌सपने  में लोमड़ी को देखना एक अच्छा ‌‌‌सपने  नही होता है बल्की इसके अनेक नकारात्मक अर्थ मिलते है । अगर आपने ‌‌‌सपने  देखा है तो आपको बता दे की इसके अर्थ को जानने के लिए इतना कुछ काफी नही होता है । बल्की इसके‌‌‌अर्थ को तब ही अच्छी तरह से जाना जा सकता है जब आप अपने ‌‌‌सपने  के अनुसार अर्थ देखते हो । तो हम निचे इस बारे में बात करेगे तब तक के लिए अर्थों को अच्छी तरह से समझ लेते है ।

‌‌‌1. धोकेबाज या धोका ‌‌‌ sapne me lomdi dekhna

अगर आपने किसी लोमड़ी को अपने ‌‌‌सपने  में देखा है तो आपको बता दे की इस्लाम धर्म के अनुसार यह धोका या धोकेबजा का प्रतिनिधित्व करता है । जिसका मतलब यह होता है की कोई व्यक्ति आपको धोका दे सकता है और उस व्यक्ति की और यह ‌‌‌सपने  कुछ सकेंत करता है । जिसे आपको समझना चाहिए । वैसे‌‌‌जीवन में धोका देने वाले लोगो की कोई कमी नही होती है । वे समय समय पर धोका दे देते है । और आपको बता दे की धोका देने वाले ऐसे लोग सबसे ज्यादा होते है जो की आपके आस पास रहते है । तो आपको बता दे की इस तरह के लोगो से सावधान रहना चाहिए । क्योकी यह धोका दे सकते है ।

‌‌‌2. बीमारी

अक्सर मानव के जीवन में बीमारी आती रहती है और इसी बीमारी के चलते मानव काफी अधिक परेशान हो जाता है ओर दुखो का समाना करना पड़ जाता है ।

और ‌‌‌सपने  में लोमड़ी देखने का एक मतलब यह भी होता है की आपके जीवन में किसी न किसी तरह की बीमारी आने वाली है ओर उस बीमारी के चलते आपको अनेक कठिनाईयो का‌‌‌सामना करना पड़ सकता है । तो जीवन में इस तरह की बीमारी से बचने के लिए स्वास्थ्य पर जारा ध्यान रखे ।

3. भय sapne me lomdi dekhna

‌‌‌सपने  में किसी लोमड़ी को देखने के अनेक मतलब होते है ओर उनमे से एक मतलब यह भी होता है की आपको जीवन में भय है और इसी भय के कारण से आप अपने जीवन में विकाश की और नही जा रहे है । कहने का मतलब‌‌‌यह है की यह ‌‌‌सपने  भय की और सकेंत करता है और यह जो भय है वह आपके अंदर है ।‌‌‌जिससे आपको छुटकारा पाना होगा ।

‌‌‌4. झगड़ा होना

आज के समय में झगड़ा किसके जीवन में नही होता है आपके जीवन में भी झगड़ा है और मेरे जीवन में भी झगड़ा होता है । मगर इस झगड़े का कारण भी कुछ न कुछ जरूर होता है ।

वैसे ही अगर आप ‌‌‌सपने  में लोमड़ी को देखते हो तो इस्लाम धर्म के अनुसार इसका मतलब होता है की आने वाले समय आपके साथ किसी का‌‌‌झगड़ा होने वाला है । दोस्तो यह नही कहा जा सकता है की झगड़ा किसके साथ होगा । क्योकी आपको पता है की झगड़ा किसी के साथ भी हो सकता है ।

‌‌‌5. झूठी औरत

अरग आप ‌‌‌सपने  में लोमड़ी को देखते हो तो आपको बता दे की यह ‌‌‌सपने  झूंठी औरत की और भी सकेंत करता है । जिसका मतलब यह होता है की आपके जीवन में या आपके आस पास कोई ऐसी औरत है जो की पूरी तरह से झूंठी है । तो आपको इस औरत की बातो पर विश्वास नही करना चाहिए ।

‌‌‌वैसे आपको बता दे की ‌‌‌सपने  के अनुसार, लोमड़ी देखने के जो मतलब होते है वे एक दूसरे से अलग होते है जिसके कारण से आपको उन मतलबो के बारे में जानकारी होना जरूरी होता है ।

‌‌‌1. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी के साथ खेलना

अरग आप ‌‌‌सपने  में यह देखते हो की आप स्वयं किसी लोमड़ी के साथ काफी मोज मस्ती के साथ खेल रहे हो तो इस तरह का ‌‌‌सपने  भले ही देखने में अच्छा लगतार हो मगर जब इसके अर्थ की बात की जाए तो यह ‌‌‌सपने  जरा सा अच्छा नही लगता है ।

क्योकी यह ‌‌‌सपने  बताता है की आपके जीवन मे‌‌‌एक महिला जो की आपसे प्रेम करती है । यहां तक तो सब अच्छा होता है । मगर इसके आगे ‌‌‌सपने  का मतलब होता है की यह जो प्रेम है वह काफी कमजोर है । यानि आपका प्रेम महिला के प्रति काफ कमजोर है ।‌‌‌जिसका मतलब यह हो सकता है की आने वाले समय में दोनो के प्रेम में कमिया देखने को मिल सकती है । तो रिश्ता मजबुत बनाने के लिए प्रेम की गहराईयो को बढना होगा ।

‌‌‌2. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी को अपने बालों में कंघी करते देखना

महिलाआ हो या पुरुष सभी अपने बालो को आज काफी स्टाइलिश रूप में सजाकर रखते है । अच्छी तरह से बालो में तेल लगाते है और अच्छी तरह से कंघी करते है । मगर जब आप ‌‌‌सपने  में यह देखे की एक लोमड़ी है जो की अपने बालो में कंघी कर रही है तो‌‌‌यह ‌‌‌सपने  आपके धोकेबाज होने का सकेंत देता है ।

मतलब यह है की ‌‌‌सपने  बताता है की आप अपने जीवन में किसी व्यक्ति को धोका देने वाले हो । जैसे हो सकता है की आप जिसके साथ रह रहे हो आप उसी को धोका दे दे ।‌‌‌कहने का मतलब है की ‌‌‌सपने  सकेंत देता है की आपकिसी को धोका दोगे । अगर आप ऐसा असल में नही करते हो तो भी आपको करना पड़ सकता है । क्योकी कई बार परिस्थिति ही ऐसी हो जाती है की हमे सामने वालेको धोका देना ही पड़ता है तो हो सकता है की आपके साथ कुछ ऐसा हो जाए।

‌‌‌मगर मित्र आपको बता दे की धोका देना सही तो नही है ओर यह बात आपको अच्छी तरह से मालूम है ।

‌‌‌3. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी का चापलूसी करना

आज के समय में ऐसे लोग बहुत है जो की कुछ पाने के लिए चापलूसी करते रहते है । और हमे यह लगता है की यह तो हमारा ही आदमी है। मगर असल में वह ऐसा नही होता है । बल्की समय आने  पर वह व्यक्ति धोका दे देता है ।

मगर जब आप ‌‌‌सपने  में यह देखे की एक लोमड़ी है जो की आपकी‌‌‌चापलूसी कर रही है तो इस तरह का ‌‌‌सपने  कभी अच्छा नही माना जाता है ।

दरसल इस तरह का ‌‌‌सपने  बताता हैकी आने वाले समय में कोई व्यक्ति आपके साथ मिठी मिठी बाते कर कर आपको फुसलाएगा और समय आने पर धोका देगा ।‌‌‌कहने का मतलब है की यह ‌‌‌सपने  बताता है की आपको जीवन में चापलूसी करने वाले लोगो से सावधान रहना होगा क्योकी समय आने पर यह आपको धोका दे सकते है । अत: हमारी राय होगी की इस तरह के लोगो से जीवन में हमेशा दूरी बना कर रखे ।

‌‌‌4. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी को लड़ते हुए देखना

मानव अपने जीवन में हमेशा एक दूसरे से लड़ते रहते है और यह आप आसानी से जानते है । ठिक ऐसे ही जानवर भी एक दूसरे से लड़ते है । वैसे ही लोमड़ी जो होती है वह भी लड़ती है । मगर जब आप ऐसा कुछ ‌‌‌सपने  में देखते हो जिसमें आपको नजर आता है की लोमड़ी किसी से लड़ रही‌‌‌है । तो इस तरह का ‌‌‌सपने  कभी भी अच्छा नही माना जाता है । दरसल इस तरह का ‌‌‌सपने  हमेशा झगड़े का प्रतिनिधित्व करता हैं जिसका मतलब यह होता है की आने वाले समय में आपके साथ किसी का झगड़ा होने वाला है ।

‌‌‌वैसे झगड़ा होना आम बात मान सकते है क्योकी यह जीवन में चलता रहता है । मगर जब झगड़े के कारण से हानि पहुंच जाती है तो इसे आम झगड़ा कभी नही माना जाता है और इस बारे में आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌5. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी की खाल देखना

पहले क्या होता था की‌‌‌लोग जानवरो को मार कर उनकी खाल निकाल ली जाती थी और अपने घरो में सजाई जाती थी । मगर आज इस पर परतिबंध लगा हुआ है जिसके कारण से ऐसा होना संभव नही है । हालाकी कुछ लोग ऐसा कर सकते है ।

मगर जब आप इस्लाम धर्म में ‌‌‌सपने  में किसी लोमड़ी की खाल को‌‌‌देखते हो तो इस तरह का ‌‌‌सपने  कभी भी अच्छा नही माना जाता है । हालाकी यह बात आप पर निर्भर करेगी की ‌‌‌सपने  अच्छा है की नही ।

क्योकी यह ‌‌‌सपने  गलत तरिके से प्राप्त होने वाले धन का प्रतिनिधित्व करता है ।

जिसका मतलब यह होता है की आने वाले समय में  आप कुछ ऐसा कार्य कर सकते हो जो की गलत माना‌‌‌है और इस तरह का कार्य करने के कारण से जो आपको धन प्राप्त होता है उसे गलत तरिके से प्राप्त होने वाला धन कहा जाता है । हालाकी धन धन होता है तो इसे अच्छा मानने और न मानना आप पर निर्भर करता है ।

‌‌‌6. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी को आपसे दूर भागती है

दोस्तो लोमड़ी जो होती है वह जंगली होती है जिसके कारण से वह मानव के पास रहना पसंद नही करती है और मानव से हमेशा दूर भागती रहती है । मगर जब आप यह सब कुछ ‌‌‌सपने  में देखते हो यानि आपको नजर आता है की एक लोमड़ी है जो की आपसे दूर भाग रही है तो इस तरह का ख्वाब‌‌‌आप अच्छा नही मान सकते हो ।

क्योकी यह ‌‌‌सपने  उस व्यक्ति के बारे में बताता है जिसे आने धन उधार दिया है । और वह व्यक्ति लोमड़ी की तरह की आपसे दूर भाग जाएगा । यानि इसे इस तरह से समझा जा सकता है की ‌‌‌सपने  में जो लोमड़ी होती है वह असल जीवन का वह व्यक्ति है जिसे आपने उधार धन दिया है ।

‌‌‌और जिस तरह से ‌‌‌सपने  में लोमड़ी आपसे दूर भाग रही है ठिक वैसे ही असल जीवन में वह व्यक्ति आपसे दूर भाग जाएगा । जिसकार मतलब यह होता हैकी आपका उधार धन आपको वापस नही मिल पाएगा । तो ऐसा कुछ हो उससे पहले अपना उधार वापस ले ले ।

‌‌‌7. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी को पकड़ना

अगर आप ‌‌‌सपने  में यह देखते हो की एक लोमड़ी है और आप उसे पकड़ने की कोशिश करते हो औ आखिर में उसे पकड़ लेते हो । तो इस तरह का ‌‌‌सपने  कभी भी अच्छा नही माना जाता है ।

दरसल इस तरह का ‌‌‌सपने  बताता है की आने वाले समय में आपका विवाह किसी महिला के साथ होने वाला है । अब यह‌‌‌सब सुन कर आप कह सकते हो की विवाह होना तो अच्छी बात होती है । मगर दोस्त इस ‌‌‌सपने  का इतना ही मतलब नही है बल्की यह ‌‌‌सपने  यह भी बताता है की आपका जिसके साथ विवाह होने वाला है वह एक झुठी और धोकेबाज महिला होगी।

‌‌‌और ऐसी महिला होने के कारण से वह आपको कभी भी धोका दे सकती है और आपसे जीवन में झूठ पर झूठ बोल सकती है । तो यही कारण होता है की हम इस ‌‌‌सपने  को अच्छा नही बात रहे है ।

‌‌‌8. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी का मांस खाना

अक्सर मानव अपने जीवन में तरह तरह के जीव जंतुओ को मार कर उसका मांस खाता है । मगर जब आप ‌‌‌सपने  में यह देखे की आप किसी लोमड़ी का मांस खा रहे है । तो आपको बात दे की आप इस ‌‌‌सपने  को अच्छा नही मान सकते है । क्योकी यह ‌‌‌सपने  सकेंत देता है की आप आने वाले समय में बीमार‌‌‌होने वाले हो ।

हो सकता है की आप किसी छोटी मोटी बीमारी का सामना करने वाले हो । ऐसा इस कारण से है की यह ‌‌‌सपने  यह भी बताता है की आप जल्द ही उस बीमारी से ठिक हो जाओगे । यानि पहले बीमार होते हो और फिर ठिक हो जाते हो । तो इस बात के आधार पर कहा जा सकता है की बीमारी छोटी हो सकती है । तो ‌‌‌आपको बीमारी से डरने की कोई जरूरत नही है ।

‌‌‌9. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी को दूध पीलाना

अगर आपके घर में कोई पालतु पशु होगा तो आपको यह मालूम होगा की हम उसे समय समय पर दूध पीलाते है । जैसे की बिल्ली आज मानव का एक पालतु जानवर होता है और बिल्ली को दूध भी पीलाया जाता है ।

मगर जब आप ‌‌‌सपने  में यह देखे की आप किसी लोमड़ी को दूध पीला रहे है तो आपको बता‌‌‌दे की यह ‌‌‌सपने  काफी अच्छा होता है । क्योकी यह ‌‌‌सपने  किसी बीमारी निजात मिलने का सकेंत देता है ।

यानि अगर आप अपने जीवन में किसी तरह की बीमारी का समाना कर रहे हो तो जल्द ही उस बीमारी से निजात मिल जाएगी । मतलब बीमारी से छुटकारा मिल जाएगा और आप पूरी तरह से स्वस्थ हो जाओगे ।

‌‌‌अगर आप बीमार नही हो ओर इस तरह का ‌‌‌सपने  आता है तो इसका मतलब होता है की आपके जीवन में कोई चिंताजनक बात है जिसके कारण से आप काफी चिंतित रहेते हो तो वह कोई चिंताजनक बात समाप्त होगी।

इस तरह से दोस्तो लोमड़ी को दूध पीलाने का ‌‌‌सपने  अच्छा होता है ।

‌‌‌10 ‌‌‌सपने  में लोमड़ियों के चिल्लाने का इस्लामिक मतलब

अगर आप एक ‌‌‌सपने  में यह देखते हो की कोई लोमड़ी है जो की चिल्ला रही है जैसे मानो की उनको कोई डरा रहा हो या मार रहा हो । मगर लोमड़ी का चिल्लाना किसी चेतावनी से कम नही माना जाता है ।

दरसल यह ‌‌‌सपने  आपके लिए एक चेतावनी देता है जिसमें आपको‌‌‌बताता है की आपके जीवन में किसी तरह का संकट आ सकता है ओर इस संकट से बचने के लिए आपको एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में जाना चाहिए ।

इसके अलावा यह ‌‌‌सपने  धोके का प्रतिनिधित्व करता है । तो आपको ऐसे लोगो से हमेशा सावधान रहना चाहि जो की आपकी चापलूसी करते है या फिर ‌‌‌आपको धोका दे सकते है ।‌‌‌बताता है की आपके जीवन में किसी तरह का संकट आ सकता है ओर इस संकट से बचने के लिए आपको एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में जाना चाहिए ।

इसके अलावा यह ‌‌‌सपने  धोके का प्रतिनिधित्व करता है । तो आपको ऐसे लोगो से हमेशा सावधान रहना चाहिए जो की आपकी चापलूसी करते है या फिर ‌‌‌आपको धोका दे सकते है ।

‌‌‌11. अगर ‌‌‌सपने  में लोमड़ियों का झुंड देखा जाता है तो इसका मतलब क्या है

आज चाहे किसी भी जानवर की बात कर ले वह कभी न कभी तो झूंड में नजर आ ही जाता है । जैसे की हम बात लोमड़ की करते है तो वह भी असल जीवन में झूंड में देखी जा सकती है ।

मगर जब आप ‌‌‌सपने  में यह सब देखते हो । मतलब आप ‌‌‌सपने  में देखते हो‌‌‌की बहुत सारी सख्या में लोमड़ियां है तो इस तरह का ‌‌‌सपने  कभी भी अच्छा नही माना जाता है । दरसल इस तरह का ‌‌‌सपने  हमेशा नकारात्मक माना जाता है।

क्योकी यह ‌‌‌सपने  बताता है की आप जिस स्थान पर ‌‌‌रह रहे हो वहां पर जादू टोना होने वाला है । यानि आपके क्षेत्र में कोई व्यक्ति अधिक मात्रा में जादू टोना‌‌‌करने वाला है तो आपको इससे बचाना होगा ।

‌‌‌12. ‌‌‌सपने  में किसी लोमड़ी को मारना

आज के समय में जानवरो को मारना आम बात हो चुकी है। खासकर कुत्तो की बात की जाए तो यह आम होती है और लोमड़ी भी प्रजाति की होती है । मगर यह तो असल जीवन की बात रही ।

जब आप ‌‌‌सपने  में देखते हो की आप किसी लोमड़ी को मार रहे हो तो इस तरह का ‌‌‌सपने  सकेंत देता है की आप‌‌‌आने वाले समय में किसी ऐसी महिला का फायदा उठाने वोल हो जो की नेक महिला होगा । वह महिला किसी का बुरा नही करती है मगर फिर भी आप उसका फायदा उठाने वाले हो ।

‌‌‌13. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी को पास बुलाकर सुरक्षा मागना

अगर असल जीवन की बात करे तो लोमड़ी भी मानव की सुरक्षा कर सकती है । हालाकी इसके लिए लोमड़ी को सुरक्षा करने के काबिला बनाना होता है।

मगर जब बात करे की ‌‌‌सपने  में लोमड़ी को देखा जाता है और उसे अपने पास बुलाया जाता हैओर फिर उससे सुरक्षा मागी जाती है‌‌‌तो इसका मतलब क्या होता है ।

दोस्तो आपको बता दे की यह ‌‌‌सपने  आपके डर का प्रतिनिधित्व करता है । यानि ‌‌‌सपने  आपके डर के बारे में बताता है । जिसका मतलब है की आपको ‌‌‌आपने जीवन में किसी तरह का डर है । आपको मनुष्यो के कारण से डर हो सकता है या फिर आत्माओं, जिन्नों के कारण से भी डर हो सकता है ।

‌‌‌तो इस डर को कम करने के लिए अल्लाह से प्राथना कर सकते है और स्वयं भी डर से बाहर निकलने का प्रयास करे

14. ‌‌‌सपने  में स्वयं का लोमड़ी से लड़ना

अगर आप स्वयं ‌‌‌सपने  देखते हो और देखते हो की आप स्वयं ही लोमड़ी के साथ लड़ रहे हो तो इस तरह का ‌‌‌सपने  अच्छा नही होता है । दरसल इस तरह का ‌‌‌सपने  बताता है की आपकी पत्नी ने व्यभिचार किया है । और यह अच्छा नही होता है ।

वैसे दुनिया में ऐसी बहुत सी महिला‌‌‌होती है जो व्यभिचार करती है । मगर यहां पर दुसरी किसी महिला की बात नही हो रही है केवल आपकी पत्नी की बात होती है ।

इस कारण से कहा जा कसता है की ‌‌‌सपने  आपको अपनी पत्नी के बारे में कुछ बताने की कोशिश कर रहा है ।

‌‌‌15. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी के बाल पकड़ना

जब हम किसी जानवर को पकड़ते है तो कभी कभार उस जानवर की त्वचा पकड़ में आ जाती है । और उसी तरह से जब आप लोमड़ी को पकड़ते हो तो लोमड़ी की त्वचा पकड़ में आती है । मगर उसके उपर जो बाल लगे होते है वह त्वचा से पहले पकड़े जाते है ।

‌‌‌मगर जब आप ऐसा कुछ ‌‌‌सपने  में देखते हो जिसमें आपने किसी लोमड़ी के बाल या त्वचा पकड़ रखी है तो इस तरह का ‌‌‌सपने  इस्लाम धर्म में अच्छा होता है।‌‌‌क्योकी इस तरह का ‌‌‌सपने  जीत और ताक्त का प्रतिनिधित्व करता है ।

जिसका मतलब होता है की आपको जीवन में किसी तरह की जीत प्राप्त होने वाली है । और यह हो सकता है की इसी जीत के कारण से आपको ताक्त प्राप्त हो जाए । क्योकी ‌‌‌सपने  ताक्त प्राप्ति को भी दर्शाता है ।

‌‌‌इस कारण से कहा जा सकता है की इस तरह का ‌‌‌सपने  अच्छा होता है ।

‌‌‌16. ‌‌‌सपने  में घर में लोमड़ी देखना

अगर आप यह देखते हो की एक जानवर है जो की आपको कुत्ते की तरह लग रहा है मगर यह कुत्ता नही है काफी समझने के बाद में आपको पता चलता है की यह लोमड़ी है और यह आपके घर के अंदर है । तो इस तरह का ‌‌‌सपने  बिल्कुल अच्छा नही माना जाता है ।

क्योकी इस तरह का ‌‌‌सपने  घर में आने‌‌‌वाली कठिनाईयो की और सकेंत करता है । यानि ‌‌‌सपने  का सकेंत होता है की आने वाले समय में जल्द ही आपके घर में किसी न किसी तरह की कठिनाईया आने वाली है । और उन कठिनाईयो का आपको सामना करना होगा ।

‌‌‌17. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी पंजो से हमला करती है

अगर आप ‌‌‌सपने  में यह देखते हो की एक लोमड़ी है जो की आप पर अपने पंजो से हमला कर देती है तो इस तरह का ‌‌‌सपने  कभी भी अच्छा नही माना जाता है ।

क्योकी इस तरह का ‌‌‌सपने  चोट और दुख का सकेंत देता है ।

यानि आने वाले समय में आपको चोट का समाना करना पड़ सकता है ।‌‌‌आपको किसी तरह की चोट लग सकती है आपको किसी तरह का दुख देखने को मिल सकता है । और दुख के आने का कारण चोट लगना भी हो सकता है या फिर किसी अन्य तरह का हो सकता है ।

‌‌‌वैसे जीवन में छोटी मोटी चोट तो लगती ही रहती है । मगर जो ‌‌‌सपने  में चोट लगने की सकेंत दिया जाता है उसे आप इस तरह से समझ सकते है की लोमड़ी के पंजो से आपको बहुत नुकसान और चोटी पहुंची है तो असल जीवन में बड़ी चोट का समाना करना पड़ेगा ।

‌‌‌अगर लोमड़ी ने छोटी चोट पहुंचाई है तो इसका मतलब है की आपको असल जीवन में छोटी चोट का समाना करना होगा ।

‌‌‌18. ‌‌‌सपने  में लोमड़ी को लेकर जाना

अगर आप देखते हो की एक लोमड़ी है जिसे आपने पकड़ रखा है और उसे आप अपने साथ लेकर जा रहे हो । तो इस तरह का ‌‌‌सपने  कभी भी अच्छा नही माना जाता है । बल्की इस तरह कार ‌‌‌सपने  हमेशा चिंता का प्रतिनिधित्व करता है ।

जिसका मतलब है की आने वाले दिनो में आपको किसी न किसी‌‌‌तरह की चिंता का समाना करना होगा । जल्द ही आपके लिए चिंतित दिन आने वाले है और यही कारण है की ‌‌‌सपने  को अच्छा नही माना जा रहा है ।‌‌‌हमेशा इस्लाम धर्म में एक लोमड़ी को चिंतित भावनाओ से जोड़ा जाता है और इस बात से आप समझ सकते है की इसका मतलब जो होता है वह सत्य है ।

‌‌‌इस तरह से दोस्तो इस्लाम धर्म में एक लोमड़ी को देखने के अनेक तरह के मतलब होते है । बहुत से ऐसे मतलब होते है जिसमें लोमड़ी नकारात्मक अर्थ दे रही है और यही कारण हो जाता है की हम लोमड़ी के ‌‌‌सपने  को अच्छा नही मानते है ।

‌‌‌वैसे लोमड़ी हमेशा अपनी चतुराई के आधार पर जानी जाती है और इसमें कोई संका नही है की लोमड़ी चतुर नही है । और इस्लाम धर्म में जो ‌‌‌सपने  देखे जाते है उनमे से एक अर्थ यह हो सकता है की कोई चतुर व्यक्ति है । मतलब यह है की लोमड़ी चतुर व्यक्ति की और सकेंत करता है ।

‌‌‌जीवन में वैसे तो अनेक तरह के पल आते रहते है । ओर दुख और सुख चलता रहता है । मगर जब बात लोमड़ी के ‌‌‌सपने  की होती है तो इसके अनेक मतलब दुखो की और सकेंत करते है । कहा जाता है की जो व्यक्ति ‌‌‌सपने  में लोमड़ी देखता है उसे अपने जीवन में आने वाले दुखो का समाना करने के लिए तैयार हो जाना चाहिए ।

‌‌‌कहने का मतलब है की जीवन में इन दुखो का सामना करना होगा । हालाकी कई मायनो में लोमडी का ‌‌‌सपने  आपके स्वयं के साथ अच्छा सकेंत दे सकता है जैसे की लोमड़ी को मारना, लोमड़ी का दूर जाना आदी । तो हमने इस बारे में उपर अच्छी तरह से बात की है ।

‌‌‌अगर आप अपने ‌‌‌सपने  के बारे में अलग से जानना चाहते है तो कमेंट कर सकते है ।

Recent Posts

  • Uncategorized

चारपाई का टूटना शुभ या अशुभ जाने खास बातें

दोस्तों हम बात कर रहे हैं घर मे चारपाई के टूटने के बारे मे ।…

2 days ago
  • Uncategorized

मरे हुए लोगों के कपड़ों का क्या करें जाने सच

मौत तो हर घर मे होती है। और जो इंसान मर जाता है , ​वह…

3 days ago
  • Uncategorized

motaka vilom shabd मोटा का विलोम क्या है?

Mota ka vilom shabd मोटा का विलोम शब्द, मोटा शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, मोटा का उल्टा mota…

3 days ago
  • Uncategorized

नफ़रत  का विलोम शब्द क्या है nafrat  ka vilom shabd kya hai ?

नफ़रत  का विलोम शब्द या नफ़रत  का विलोम , नफ़रत  का उल्टा क्या होता है…

3 days ago
  • Uncategorized

divas ka vilom shabd  दिवस का विलोम शब्द ?

दिवस का विलोम शब्द या दिवस का विलोम , दिवस का क्या होता है ? divas ka…

3 days ago
  • Uncategorized

sadachari  ka vilom shabd  सदाचारी का विलोम शब्द ?

सदाचारी का विलोम शब्द या सदाचारी का विलोम , सदाचारी का क्या होता है ? sadachari  ka…

3 days ago