Uncategorized

दुकान में हनुमान जी की कौन सी फोटो लगानी चाहिए

दुकान में हनुमान जी की कौन सी फोटो लगानी चाहिए , दुकान में हनुमान जी की कौन सी तस्वीर लगाएं, दोस्तों राम भगत हनुमानजी के बारे मे आप अच्छी तरह से जानते ही हैं। राम भगत हनुमानजी के बारे मे कहा जाता है कि वे अपने भगतों के संकट को काट सकते हैं। और इसलिए घर के अंदर हनुमानजी की पूजा की जाती है। और भारत के अंदर अनेक जगहों पर हनुमानजी के मंदिर भी बने हुए हैं। आपके आस पास भी हनुमानजी के कई ‌‌‌ सारे मंदिर मिल जाएंगे । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। हनुमान को मारूति के नाम से जाना जाता है ।उनको पवन पुत्र भी कहा जाता है। कहा जाता है कि भगवान राम की सहायत के लिए ही हनुमानजी का अवतार हुआ था । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।रामायण के अंदर हनुमानजी के ‌‌‌ कई सारे चमत्कारों का उल्लेख मिलता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आपने सिरियल के अंदर भी हनुमानजी को देखा है तो आपको पता चल ही गया होगा कि हनुमानजी कितने शक्तिशाली हैं तो यह आपके कष्टों को हर सकते हैं।

‌‌‌यदि आपकी कोई दुकान है और दुकान के अंदर यदि आप हनुमानजी की तस्वीर को लगाना चाहते हैं तो आपको सही तस्वीर को चुनना चाहिए जोकि आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगी । वैसे तो कोई भी तस्वीर आप लगा सकते हैं। लेकिन हम आपको यही कहेंगे कि आप एक  सही तस्वीर को लगाएं ताकि आपकी समस्याएं हल हो जाएं।

दुकान में हनुमान जी की कौन सी फोटो लगानी चाहिए

‌‌‌दोस्तों आपकी दुकान की समस्या के हिसाब से आप अलग अलग फोटो लगा सकते हैं। और अपने हिसाब से फोटो को चुन सकते हैं तो हम यहां पर आपको कुछ तस्वीर के बारे मे और उनसे जुड़ी समस्या के बारे मे बता रहे हैं तो उसके हिसाब से आप चाहें तो दो तीन फोटो लगा सकते हैं या फिर एक फोटो लगा सकते हैं तो आइए जानते ‌‌‌ हैं। इसके बारे मे विस्तार से ।

class="wp-block-heading">‌‌‌दुकान के अंदर सफलता प्राप्त करने के लिए हनुमानजी की तस्वीर

दोस्तों यदि आपकी दुकान ठीक तरह से नहीं चल रही है या फिर आपकी दुकान पर कुछ ठीक तरह से काम नहीं हो रहा है । आपको कोई भी फायदा नहीं हो रहा है। और आपको लगता है कि आपका बिजनेस बंद हो जाएगा तो हनुमानजी की इस प्रकार की तस्वीर लेकर आएं । ‌‌‌ जिसके अंदर हनुमानजी आशीर्वाद देते हुए दिखाई देते हैं। माना जाता है कि यह एक तरह से आपके बिजनेस या दुकान के अंदर सफलता के लिए हनुमानजी का आशीर्वाद होता है। यह आप कर सकते हैं। जिससे कि आपको काफी अधिक फायदा होने वाला है आप इस बात को समझ सकते हैं। इस चित्र के सामने घी के एक दीपक जलाएं और मीठी चीज से आपको भोग लगाना होगा । बस उसके बाद आपको अपने दिन की शूरूआत करनी होगी । यही आपके लिए सही होगा । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌बिजनेस से जुड़े ज्ञान को बढ़ाने के लिए कौनसी तस्वीर दुकान मे लगाएं

दोस्तों जो बिजनेस आप कर रहे हैं ।उसके अंदर सब कुछ अच्छा है लेकिन आपका आत्मविश्वास नहीं है तो आपको अपने दुकान के अंदर हनुमानजी की एक अलग प्रकार की फोटो लगा सकते हैं जोकि आपको प्रेरणा देने का काम करती है। आपको उस फोटो को ‌‌‌ चुनना चाहिए जिसके अंदर हनुमानजी राम कथा पढ़ रहे हों । यह आमतौर पर आपके ज्ञान को बढ़ाने वाली होती है और आपकी बुद्धि को बेहतर करने का काम करती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते  हैं।

‌‌‌यदि दुकान घाटे मे चल रही है तो दुकान मे हनुमानजी की फोटो कौनसी लगाएं

दोस्तों यदि आपकी दुकान घाटे मे चल रही है। आप काफी कोशिश कर चुके हैं और उसके बाद भी आपकी दुकान फायदे के अंदर नहीं आ रही है तो आपको यह उपाय करना चाहिए । यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना ‌‌‌ चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। इसके लिए आपको एक इस प्रकार की फोटो को लेकर आना होगा जिसके अंदर हनुमानजी अपने हर्ट के अंदर सीता राम को दिखा रहे हैं। इस फोटो के सामने आपको भोग लगाना होगा और फूल आदि को चढ़ाना होगा और दुकान की सफलता के लिए कामना करनी होगी । यह ‌‌‌ एक तरह से अच्छा उपाय है। जिसको आप कर सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते है। तो आप यह उपाय करके देखें। आपको काफी अधिक फायदा मिलेगा ।

‌‌‌दुकान के संकट को दूर करने के लिए

दोस्तों यदि आपके दुकान पर किसी तरह का संकट आ गया है। जैसे कि बिजनेस के अंदर बहुत अधिक घाटा हो गया है या दुकान की वजह से झगड़ा वैगरह हो गया हो तो आपको संकट से बचाने के लिए हनुमानजी की एक अलग प्रकार की फोटो लगानी चाहिए । आप इस फोटो को घर के अंदर भी ‌‌‌ लगा सकते हैं। यह संकट को दूर करने का काम करती  है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। इसके लिए आपको चाहिए कि आप हनुमान जी का वह चित्र स्थापित करें, जिसमे वे गदा लेकर खड़े हों। इसके अंदर आपको हनुमानजी के आगे चमेली के तेल का दीपक जलाएं। ‌‌‌ और उसके बाद आपको उनको सिंदूर चढाना चाहिए । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌दुकान की तरक्की के लिए हनुमानजी की फोटो कहां पर लगाएं

दोस्तों यदि आपकी दुकान की तरक्की नहीं हो रही है। बिजनेस आगे नहीं बढ़ रहा है तो आपको एक इस प्रकार की फोटो लगानी चाहिए जिसके अंदर हनुमानजी उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह फोटो आप मार्केट से आसानी से खरीद सकते हैं। इसके बारे मे आपको ‌‌‌ पता होना चाहिए आप इसको अपनी दुकान के अंदर स्थापित करदें । और उसके बाद आप देखेंगे कि आपकी दुकान के अंदर कितनी अधिक तरक्की होगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ‌‌‌और इसकी रोजाना पूजा करते रहे हैं। जिससे कि आपके मन के अंदर अच्छा महसूस होगा । और आपके बिजनेस के अंदर काफी अधिक तरक्की होगी । एक बार आपको यह प्रयोग करके देखना चाहिए ।

दक्षिणमुखी हनुमान की मूर्ति को कहां पर रखना चाहिए

जैसा कि नाम से स्पष्ट  है दक्षिणमुखी हनुमान की मूर्ति को आपको बस दक्षिण दिशा के अंदर ही लगाना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ‌‌‌यदि आप इस मूर्ति को दक्षिण दिशा के अंदर लगाते हैं तो आपको बतादें कि दक्षिण दिशा से आने वाली बुरी शक्तियों को आप इसकी मदद से रोक सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । आप इस मूर्ति को अपनी दुकान के अंदर भी लगा सकते हैं। इससे काफी अधिक फायदा देखने को मिलेगा ।

‌‌‌इसके अलावा आपको बतादें कि यदि दक्षिण दिशा के अंदर हनुमानजी की मूर्ति को लगाते हैं तो यदि आपका मंगल कमजोर है तो वह भी सही होने के चांस बढ़ जाएंगे । तो आपको एक बार दक्षिण दिशा के अंदर हनुमानजी की मूर्ति को लगाकर देखना चाहिए । यह आपके लिए काफी अधिक फायदे मंद हो सकता है।

‌‌‌इस तरह से दक्षिण मुखी हनुमान आपको मंगलदोष को दूर करने का काम करता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

उत्तरामुखी हनुमान की फोटो किस दिशा मे लगानी चाहिए

दोस्तों यदि आप उत्तरामुखी हनुमान की फोटो को लगाना चाहते हैं तो आपको इसकी घर की उत्तर दिशा के अंदर लगाना चाहिए । माना जाता है कि ऐसा करने से आपको देवी देवताओं की कृपा प्राप्त होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आपको ‌‌‌ यह फोटो मार्केट के अंदर काफी आसानी से मिल जाएगी । तो फिर आप इसको लगा सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं

‌‌‌पंचमुखी हनुमान की मूर्ति को किस दिशा मे लगाएं

दोस्तों पंचमुखी हनुमान के बारे मे आप जानते ही हैं। जिसके पांच मुख होते हैं उनको पंचमुखी हनुमान कहा जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आपके घर के अंदर पंचमुखी हनुमान की मूर्ति को लगा देते हैं तो इसके अपने फायदे होते हैं।

‌‌‌इसका फायदा यह होता है कि आपके जीवन के अंदर जो कई तरह की बाधाएं आ रही हैं वह दूर हो जाती हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं। तो कई तरह की बाधाओं के लिए आप यह मूर्ति अपने घर मे लगा सकते हैं।

‌‌‌इसके अलावा यदि आप अपने घर के अंदर पंचमुखी हनुमान की मूर्ति को लगाते हैं तो इसकी वजह से आपके घर के अंदर सुख और समृद्धि आती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते है।।

  • ‌‌‌यदि आपके घर के उपर या आपके किसी घर के सदस्य को शत्रु बाधा काफी अधिक परेशान करती है तो आपको अपने घर के अंदर पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति को लगाना चाहिए । यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । माना जाता है कि इससे शत्रु को शांत किया जा सकता है।
  • ‌‌‌इसके अलावा यदि घर के अंदर कोई बीमारी लगी हुई है। या आप बार बार बीमार होते हैं तो इसके लिए भी आप पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति को लगा सकते हैं यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद हो सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ सकते हैं।
  • ‌‌‌इसके अलावा यदि घर के अंदर प्रेम बचा ही नहीं है या काफी कुछ कोशिश करने के बाद भी घर के सदस्यों के बीच बन नहीं रही है तो फिर आपको यह करना चाहिए।  आप पंच मुखी हनुमान की मूर्ति को लगा सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ जाएगा । यह एक अच्छा तरीका है जिसका उपयोग आप कर सकते ‌‌‌ है।।
  • ‌‌‌इसके अलावा यदि आप देखते हैं कि आपके घर के अंदर नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर रही है तो आप यह प्रयोग कर सकते है।। इसकी मदद से आप अपने घर के मुख्य द्धार पर हनुमानजी की मूर्ति को लगा सकते है। यह आपके यहां से नकारात्मक उर्जा को दूर करने का काम करती हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ‌‌‌या फिर यह नकारात्मक उर्जा को दूर करने या उनके प्रवेश करने पर रोक लगाने का काम करती है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

रामदरबार की फोटो को कहां पर लगाना चाहिए

दोस्तों यदि आप हनुमानजी के साथ राम दरबार की फोटो लगाना चाहते हैं तो आप उसको घर मे कहीं पर भी लगा सकते हैं। लेकिन ऐसा करने का फायदा यह होगा कि आपके जीवन के कष्टों को दूर करने के लिए यह फोटो होती है। और यह काफी उपयोगी होती है। इसके बारे मे आपको पता होना ‌‌‌ चाहिए । आप इस बात को समझ सकते हैं । और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌रामदरबार फोटो के अंदर आप कई चीजें लगा सकते हैं एक ऐसी फोटो को चुन सकते हैं जिसके अंदर हनुमानजी राम के चरणों के अंदर बैठे हुए हैं। यह फोटो काफी शुभ हो सकती है।

पर्वत उठाते हुए हनुमान का चित्र लगाना

दोस्तों यदि आप अपने घर के अंदर पर्वत उठाते हुए या फिर उड़ते हुए हनुमानजी की फोटो लगाते हैं तो यह वीरता और साहस को प्रदान करने वाला होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌मतलब यही है कि इससे आपको एक तरह से यह प्रेरणा मिलती है कि आप छोटी से छोटी समस्याओं से घबराएंगे नहीं और आप किसी भी काम को काफी आसानी से कर देंगे । आपके जीवन के अंदर यदि कोई समस्या आएगी तो आप उससे आसानी से लड़ पाएंगे । इस तरह से ‌‌‌ आप उड़ते हुए हनुमानजी की फोटो को लगा सकते हैं और उसके बाद इसकी मदद से काफी अधिक फायदा उठा सकते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए और आप इस बात को समझ  सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

5 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

5 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

5 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

5 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

5 hours ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

5 hours ago