छिपकली का पॉटी करना शुभ होता है या अशुभ जानें

छिपकली का पेशाब करना शुभ या अशुभ chipkali ka potty karna कैसा होता है ? इसके बारे मे हम आपको बताने वाले हैं।दोस्तों हमारे घरों के अंदर छिपकली तो होती ही है। हम कितना भी उनको भगाने की कोशिश करें लेकिन अधिकतर केस के अंदर हम असफल हो जाते हैं। क्योंकि वे भागती नहीं हैं। तो यदि आपके घर के अंदर भी छिपकली रहती हैं ,तो उसके कुछ ना कुछ शुभ और अशुभ संकेत भी होते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । छिपकली से जुड़ी मान्यताएं दुनिया भर के अंदर मौजूद हैं। और इनको शकुन अपशकुन से जोड़ कर देखा जाता है। अब घर के अंदर यदि छिपकली रहती हैं , तो यह पॉटी वैगरह करती ही हैं। इसके अंदर कोई भी शक नहीं है। chipkali ka potty karna कैसा होता है ? यह बहुत से लोगों का सवाल होता है , तो यहां पर हम आपको बताने वाले हैं , कि छिपकली का पॉटी करना कैसा होता है ? किस तरह से हम इसको देख सकते हैं ? तो आइए जानते हैं। इस मान्यता के बारे मे ।

छिपकली का पॉटी करना शुभ अशुभ chipkali ka potty karna

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर छिपकली पॉटी कर देती है , तो इसको अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसका मतलब यह है कि आपके उपर या घर पर किसी ना किसी तरह की समस्या आने वाली है। कुल मिलाकर हम यह कह सकते हैं कि छिपकली का पॉटी करना अच्छा संकेत नहीं होता है। यह किसी ना किसी तरह की बुरी घटना का संकेत होता है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

छिपकली का मंदिर मे पॉटी करना

दोस्तों यदि आप एक इस तरह की छिपकली को देखते हैं , जोकि घर के मंदिर के अंदर पॉटी कर देती है। तो इसको  हम अच्छा संकेत नहीं मान सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसका मतलब यह है कि आपको बुरी खबर मिल सकती है। आपके साथ बुरा हो सकता है।

यदि आपके घर के मंदिर के अंदर छिपकली पॉटी करती हुई दिखाई देती है , तो तुरंत ही आपको उस छिपकली को भगा देना चाहिए ।

छिपकली का बेड़ पर पॉटी करना

यदि आप सोते हैं , उस बेड़ पर छिपकली पॉटी करती है। तो यह भी एक तरह से बुरा संकेत माना जाता है , इसका मतलब यह है , कि आपके रिश्तों के अंदर तनाव हो सकता है। इसलिए आपको अपने रिश्तों पर ठीक तरह से ध्यान देने की जरूरत हो सकती है। यही आपके लिए सही होगा । नहीं तो आपकी समस्या और अधिक बढ़ सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

पति पत्नी के बीच कुछ अनबन होने के संकेत यह हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

खाने मे छिपकली पॉटी कर देती है

दोस्तों यदि आपके खाने के अंदर छिपकली पॉटी कर देती है। तो यह बहुत ही बुरा संकेत होता है। आपको बतादें कि  छिपकली के मल और लार में सल्मोनेला नाम का बैक्टीरिया पाया जाता है, जिसके चलते फूड पॉइजनिंग हो सकती है। इसलिए यदि खाने के अंदर कोई छिपकली पॉटी कर देती है , तो इसका मतलब यह है कि आपको उस खाने का सेवन नहीं करना चाहिए । वरन आपको उस खाने को बाहर फेंक देना चाहिए । यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

आपको चाहिए कि आप अपने खाने पीने की चीजों को ढकर रखें ।तभी आपके लिए सही होगा । नहीं तो घर के सारे सदस्य बीमार हो सकते हैं। आपको यह बात अच्छी तरह से समझ लेनी चाहिए ।

दाएं हाथ पर छिपकली का पॉटी करना

दोस्तों यदि छिपकली आपके दाएं हाथ पर पॉटी कर देती है , तो इसको भी अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। यदि ऐसा होता है , तो इसका मतलब यह है कि आपको धन हानि उठानी पड़ सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा । इसलिए आपको अपने धन का सही तरह से उपयोग करना चाहिए । वरना आपका धन जा सकता है।

घर मे बहुत सारी छिपकली की पॉटी देखना

दोस्तों यदि आपके घर मे बहुत सारी छिपकली की पॉटी दिखाई देती हैं , तो यह भी अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है कि आपका घर दूषित हो रहा है। आपके घर के अंदर बीमारियां फैल सकती है। या यह एक तरह से संकेत देता है। कि जल्दी ही आपके घर मे बीमारी का प्रवेश हो सकता है। इससे बचने का एक ही तरीका है , कि आपको अपने घर की साफ सफाई को सही तरह से करने की जरूरत हो सकती है। वैसे भी जब हम घर की साफ सफाई नहीं करते हैं , तो बीमारी काफी तेजी से बढ़ने लग जाती है।

अक्सर क्या होता है , कि जिन घरों के अंदर बहुत सारी छिपकली रहती हैं , वहां पर उनकी पॉटी मिलना सबसे आम होता है। आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

छिपकली का बर्तनों मे पॉटी करना

दोस्तों यदि आप यह देखते हैं , कि कोई छिपकली आपके रखे हुए बर्तन के अंदर पॉटी कर रही है , तो यह भी अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब यह है , कि आपके जीवन के अंदर परेशानी आने वाली है। आपको साफ सफाई का ध्यान रखना चाहिए । यदि आप ऐसा नहीं करते हैं , तो जल्दी ही बीमार पड़ सकते हैं। अपने घर से सभी छिपकलियों को भगाने के बारे मे आपको विचार करना चाहिए । यही आपके लिए सही होगा । क्योंकि​ जब कोई छिपकली बर्तन के अंदर पॉटी करती है , तो यह एक तरह से अशुभ संकेत के तौर पर हम इसको ले सकते है। यदि आपके रसाई घर के अंदर कोई छिपकली रहती है , तो उसको भगाने के बारे मे आपको विचार करना चाहिए नहीं , तो वह खाने पीने की चीजों को दूषित कर सकती है।

छिपकली की पॉटी का आंगन मे देखना

दोस्तों यदि आप छिपकली की पॉटी को अपने आंगन मे देखते हैं , तो यह भी एक तरह से अच्छा संकेत नहीं होता है। इसका मतलब यह है कि आपके घर के अंदर अशुभ होने वाला है। यह एक तरह से बुरा संकेत हम आपको कह सकते हैं।

यदि छिपकली की पॉटी का अशुभ संकेत प्राप्त हुआ है तो क्या करें ?

आपको कुछ भी नहीं करना है। और आपको यह भी पता होना चाहिए कि इस तरह के संकेत हमेशा काम नहीं करते हैं। हो सकता है , कि आपके साथ बुरा हो ही ना , तो आपको इसके अंदर किसी भी तरह से डरने की जरूरत नहीं है। बस आप जो कुछ भी करें सोच समझ कर ही करें ।

क्या घर मे छिपकली का होना अच्छा है ?

नहीं यदि आपके घर के अंदर छिपकली है ,तो यह अच्छा नहीं होता है। कारण यह है कि घर के अंदर मौजूद छिपकली आमतौर पर आपके खाने के अंदर गिर सकती है। और उस खाने को यदि आप खाते हैं , तो फिर आप बीमार पड़ सकते हैं। और उसके बाद आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है। इसलिए यदि आपको घर के अंदर छिपकली दिखाई देती है , तो आपको उसको घर के बाहर भगाने का प्रयास करना चाहिए ।

छिपकली के घर से बच्चो को डर लगता है

दोस्तों यदि छिपकली घर के अंदर रहती है , तो उसकी वजह से बच्चों को भी डर लगता है। आप इस बात को समझ सकते हैं। बच्चों को यह काट भी सकती है। और वैसे भी जिस घर के अंदर अधिक छिपकलियां होती हैं , उनके लिए एक बड़ी समस्या होती है , क्योंकि यह छिपकली कई बार परेशान कर देती हैं । हालांकि गर्मी के अंदर छिपकली काफी अधिक दिखाई देती है। सर्दी के अंदर छिपकलियां नहीं दिखाई देती हैं। यह सर्दी मे छिपी रहती हैं।

क्या छिपकली की आवाज भी परेशान करती है

हां छिपकली की आवाज भी काफी अधिक परेशान कर सकती है। छिपकली आमतौर पर रात के अंदर टरटर की आवाज करती है। जिसकी वजह से आप कई बार काफी अधिक परेशान भी हो सकते हैं। यह आपकी रात की नींद को पूरी तरह से डिस्टर्ब कर सकती है।

घर से छिपकली को किस तरह से भगाएं ?

दोस्तों यदि हम छिपकली को घर से भगाने के बारे मे बात करें तो आपको बतादें कि इसके लिए कई सारे तरीके होते हैं। जिसकी मदद से आप छिपकली को घर से भगा सकते हैं। हालांकि इस तरह के तरीकों के बारे मे हम आपको पहले भी कई लेखों के अंदर बता चुके हैं। और आपको यह भी बतादें कि यह तरीके कुछ अधिक काम नहीं करते हैं।इसलिए यदि आपको छिप्कली को भगाना है , तो और बहुत सारे तरीके हैं , जिनका उपयोग आपको करना होगा ।इसके अंदर जैसे की जहर देना आदि आती हैं।

लहसुन की ​कलियों की मदद लेना

दोस्तों लहसुन की कलियों के बारे मे तो आप अच्छी तरह से जानते ही होंगे । आपको बतादें कि यह लहसुन की कलियां आमतौर पर छिपकली भगाने के लिए प्रयोग मे ली जाती हैं। य​ह कितनी अधिकारगर होती हैं ? इसके बारे मे मुझे पता है। क्योंकि हमने इनका प्रयोग करके देखा  है। और यदि आप लहसुन को पानी के अंदर पीस कर छिड़काव करते हैं , तो वहां से छिपकली कुछ समय के लिए भाग जाती है। मगर वह फिर से आ जाती है।

लाल मिर्च और काली मिर्च पाडर का प्रयोग

दोस्तों लाल मिर्च और काली मिर्च के बारे मे तो आप अच्छी तरह से जानते ही हैं। आपको बतादें कि यह भी छिपकली को भगाने के लिए काफी अधिक प्रयोग मे ली जाती हैं। लाल मिर्च और काली मिर्च के पाउडर को आपको आपस मे मिलाना चाहिए । और उसके बाद आपको जिस जिस स्थान पर छिपकली दिखाई देती है। आपको वहां पर इन सभी चीजों को छिड़क देना होगा । ऐसा करने से कुछ समय के लिए छिपकली आपके घर से दूर हो जाएगी ।

हालांकि आपको यह बतादें कि यह उपाय उतना अधिक कारगर उपाय नहीं है। यदि आप पूरी तरह से छिपकली को भगाना चाहते हैं , तो दूसरे उपायों का प्रयोग आपको करना चाहिए । तभी आपके लिए फायदेमंद होगा ।

मोर पंख का प्रयोग करना

दोस्तों आपने बहुत बार सुना होगा कि छिपकलियां मोर पंख से भाग जाती हैं। हालांकि इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। फिर भी यदि आपके यहां पर काफी अधिक छिपकलियां आती हैं , तो आप एक मोर पंख को ले सकते हैं। और उसको अपने कमरे के अंदर आंग सकते हैं। या फिर यदि यह काम करता है , तो घर के अन्य स्थानों पर भी एक मोर पंख आप लगा सकते हैं।

अंडे के छिलके का प्रयोग

दोस्तों अंडे के छिलके के बारे मे आप जानते ही हैं। यदि आपके यहां पर काफी अधिक छिपकलियां आती हैं , और आप उनकी वजह से काफी अधिक परेशान हैं , तो फिर आपको अंडे के छिलके का प्रयोग करना चाहिए । यह आपके लिए काफी उपयोगी हो सकता है। आपको चाहिए कि आप अंडे के छिलके को छिपकलियों के राहों के अंदर बिखेर दें । ऐसा करने से छिपकलियां वहां पर फिर से नहीं आएगी ।

हालांकि यह अंडे के छिलके वाला तरीका कितना बेहतर तरीके से काम करता है , इसके बारे मे कोई जानकारी नहीं है। फिर भी आप ट्राई करके देख सकते हैं। यदि यह काम करता है , तो दूसरों को भी बता सकते हैं , ताकि अन्य लोग भी इसका फायदा उठा पाएं।

छिपकली का पेशाब करना शुभ या अशुभ chipkali ka potty karna कैसा होता है ? इस लेख के अंदर हमनें विस्तार से जाना और अब उम्मीद करते हैं , कि आपको हमारा प्रयास पसंद आएगा । यदि आपके मन मे कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे ।

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

1 day ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

2 days ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

2 days ago