काला धागा बांधने के12 फायदे आपको भी पता होना चाहिए

काला धागा बांधने के फायदे क्या आपको पता है kala dhaga bandhne ke fayde क्या क्या होते हैं ? यदि नहीं , तो हम आपको बताने जा रहे हैं।

काले धागे के बारे मे आप अच्छी तरह से जानते ही हैं। काले धागे का प्रयोग हमने अपने जीवन के अंदर कभी ना कभी किया है। काले धागे से जुड़ी बहुत सारी मान्यताएं मौजूद हैं। आपने कई लोगों को हाथ मे काला धागा बांधे देखा होगा , तो कुछ लोगों को पैरों मे काला धागा बांधे हुए देखा होगा । आमतौर पर काले धागे को बांधने के पीछे कई सारी मान्यताएं मौजूद हैं। और आपको इन मान्यताओं के बारे मे सही से पता होना चाहिए । असल मे जब कोई दूसरा काला धागा बांधे नजर आता है , तो हमारे मन मे यह सवाल उठता है , कि क्या यह काम करता है ? तो मुझे लगता है कि यह सब चीजें कुछ हद तक काम करती हैं।

यदि आपने कभी काला धागा का प्रयोग किया होगा , तो फिर आपको बताने की जरूरत नहीं होगी । आपको सब कुछ समझ आ गया होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

पैरों मे काले धागे के फायदे शनि की कृपा kala dhaga bandhne ke fayde

दोस्तों यदि आप पैरों के अंदर काले धागे को बांधते हैं , तो यह माना जाता है कि आपके उपर शनिदेव की कृपा होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसलिए भी पैरों के अंदर काला धागा बांधना काफी अधिक फायदेमंद होता इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । मतलब यही है कि शनिदेव से रक्षा प्राप्त करने के लिए कई लेाग अपने पैरों के अंदर काले धागे को बांधते हैं।

class="wp-block-heading">काले धागा बांधने के फायदे सुख आता है kala dhaga bandhne ke fayde

जैसा कि हम सभी को पता है , आज हम अपने जीवन के अंदर जो कुछ भी कर रहे हैं , वह सब कुछ सुख   प्राप्त करने के लिए ही कर रहे हैं। तो माना जाता है , कि यदि आप पैरों के अंदर काले धागे को बांधते हैं , तो इसका फायदा यह होता है , कि इसकी वजह से आपके जीवन के अंदर सुख और समृद्धि आती है , एक तरह से देखा जाए तो यह एक बहुत ही अच्छा उपाय हो सकता है।

यदि आपके जीवन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है , तो फिर आपको काला धागा बांधना चाहिए । आपके जीवन की अनेक समस्याएं काफी आसानी से हल जाएंगी ।

काला धागा बांधने के फायदे धन आता है

दोस्तों यदि आप गरीबी के अंदर दिन गुजार रहे हैं। घर के अंदर धन नहीं आ रहा है , तो फिर आपको काला धागा बांधना चाहिए । माना जाता है कि यदि आप काले धागे को बांधते हैं , तो घर के अंदर धन की कमी दूर होती है। और धन आना शूरू हो जाता है , इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । कुल मिलाकर यह एक  तरीका है।

वैसे आपको पता ही है , कि आजकल धन के बिना कुछ होता नहीं है। यहां तक की बोलने का भी पैसा लगता है। यदि किसी के पास धन नहीं है , तो फिर उसको कोई भी पूछने वाला नहीं होगा । आप इस बात को समझ सकते हैं। तो हर इंसान को धन को अधिक से अधिक कमाने के बारे मे विचार करना चाहिए ।

आपके भाग्य को जगाता है

दोस्तों काले धागे के बारे मे एक बात और कही जाती है । यदि आप किसी भी मंगलवार के दिन काले धागे को अपने बाएं पैर के अंदर बांधते हैं , तो यह एक तरह से बहुत ही अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब यह है , कि यह आपके भाग्य को जगाने का काम करता है। असल मे जिन लोगों का भाग्य साथ नहीं देता है , उनके साथ कुछ भी अच्छा नहीं होता है। वे जो भी काम करते हैं , वही काम पूरी तरह से असफल हो जाता है , और इसकी वजह से वे काफी अधिक निराश हो जाते हैंं यदि आपका भाग्य भी आपका साथ नहीं दे रहा है , तो फिर आपको अपने पैर मे काले धागे को बांधना चाहिए ।

यह आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा ।

आपको बुरी नजर से बचाता है काला धागा

दोस्तों आपको बतादें कि काला धागा आपको बुरी नजर से बचाने का काम करता है। यदि आपको अक्सर बुरी नजर लगने के चांस रहते हैं। जैसे कि छोटा बच्चा है , तो उसको बुरी नजर लगने के बहुत अधिक चांस रहते हैं। इसकी वजह से उसके पैरों के अंदर काले धागे को बांध दिया जाता है। माना जाता है , कि काला धागा बांधने से बच्चे को बुरी नजर से बचाया जा सकता है। असल मे जब किसी इंसान की बुरी नजर लगती है , तो वह बच्चे पर अपने ध्यान को लगता है , लेकिन जैसे ही वह काला रंग देखता है , तुरंत ही उसका ध्यान हट जाता है , और इसकी वजह से बच्चे को बुरी नजर नहीं लगती है।

हालांकि ऐसा नहीं है , कि काले धागे को सिर्फ बच्चे ही बांधते हैं। काले धागे को बड़े भी पैर के अंदर पहन सकते हैं , जोकि इस तरह से होना चाहिए , जोकि हर किसी को दिखाई दे जाए ।

हालांकि बहुत सारे लोग बुरी नजर को नहीं मानते हैं , लेकिन ऐसा करने से कुछ भी नहीं होता है। असली चीजें भले ही आप ना मानें लेकिन वे होती हैं।

काले धागे के फायदे नकारात्मक उर्जा दूर रहती है

दोस्तों यदि हम काले धागे के अन्य फायदे के बारे मे बात करें , तो आपको बतादें कि यह नकारात्मक उर्जा को दूर करने का काम करता है। आमतौर पर भूत और प्रेत हर जगह पर होते हैं , लेकिन वे आंखों से दिखाई नहीं दे सकते हैं। पर वे हमारे आस पास घूमते हैं , तो हमें नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। ऐसी स्थिति के अंदर काला धागा जब हम बांधते हैं , तो यह हमारी सुरक्षा करने का काम करता है।

]

शनि की साढ़े साती दूर होती है

दोस्तों शनि की साढ़े साती के बारे मे तो आपने अच्छी तरह से सुन रखा होगा । शनि की साढ़े साती यदि किसी पर चल रही है , तो माना जाता है ,कि यदि वह अपने पैर के अंदर काले धागे को बांधता है , तो उसको इससे काफी अधिक फायदा होता है। शनि की साढ़े साती काफी अधिक डेंजर होती है। यदि आपको जीवन के अंदर काफी अधिक परेशानी आ रही हैं , तो हो सकता है , कि आपको शनि की साढ़े साती चल रही हो । इसके लिए आपको अपने ज्योतिषी से परामर्श लेना चाहिए । और अपनी कुंडली को दिखाना चाहिए । ऐसा करने से शनि की साढ़े साती दूर हो जाती है।

राहू और केतू की समस्या दूर करने के लिए

दोस्तों आपको बतादें कि काला धागा राहू और केतू की दशा को दूर करने मे काफी हद तक मदद करता है। यदि आपके उपर राहू और केतू की दशा चल रही है , तो फिर आपको काले धागे को बांधना चाहिए । यदि आप ऐसा करते हैं , तो राहू और केतू की दशा सही करने मे आपको काफी अधिक मदद मिलती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

पेट दर्द को कम करता है काला धागा

दोस्तों कुछ लोगों को बार बार पेट दर्द की समस्या होती है। यदि आपको भी बार बार पेट दर्द की समस्या है , तो इसके अंदर काला धागा काफी अधिक फायदेमंद होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । जिस इंसान को पेट दर्द की समस्या हो रही है , उसको अपने अंगूठे के अंदर काले धागे को बांध लेना चाहिए । और ऐसा करने का फायदा यह होगा , कि जो पेट दर्द की समस्या है  , उसको दूर करने मे काफी हद तक मदद मिलेगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। वैसे हमने भी कई बार इसका प्रयोग किया है , पेट दर्द होने की दशा मे काला धागा बांधा है। जिससे यदि आप पेट दर्द होता है , तो वह अपने आप ही सही हो जाता है।

चोट लगने पर काला धागा का बांधना

दोस्तों यदि किसी के हाथ के अंदर दर्द हो रहा हो । जैसे की मूलड वैगरह पड़ गई हो तो उसके अंदर भी काला धागा काम करता है। यह अपना रियल अनुभव है। हमारे यहां पर एक महिला को हाथ के अंदर मूलड पड़ गई थी । जिसकी वजह से हाथ मे दर्द होने लगा , तो उसके बाद उसने काला धागा उस बच्चे से बंधवाया जिसके नाना नानी जिंदा थे  । और उसके बाद हाथ के अंदर दर्द धीरे धीरे ठीक हो गया । हालांकि बहुत सारे लोग इन सब बातों को मानेंगे नहीं , लेकिन रियल मे यह सब होता है। आपको चीजों को समझना चाहिए ।

शौक पूरा करने के लिए काले धागे को धारण करना

दोस्तों कुछ लोग अपना शौक पूरा करने के लिए भी मोटे काले धागे को धारण करते हैं। हालांकि यह भी आमतौर पर वही काम करता है। यह काला धागा एक खास प्रकार की डिजाइन के साथ आता है। यदि आप इस तरह के काले धागे को धारण करते हैं , तो यह काफी अच्छा होता है। और ​देखने मे काफी सुंदर भी दिखाई देता है। मार्केट के अंदर अलग अलग तरह के काले धागे आपको देखने को मिल जाते हैं। आप इस बात को समझ सकते हैं।

काले धागे को शनिवार के दिन ही धारण करना चाहिए

दोस्तों काले धागे के धारण करने का भी नियम होता है। आपको बतादें कि काले धागे को सिर्फ शनिवार के दिन ही धारण करना चाहिए । यदि आप और किसी दिन इसको धारण करते हैं , तो फिर यह काम नहीं करेगा । इसलिए बेहतर यही है , कि आप इसको बस शनिवार के दिन धारण करें ।

अभिमंत्रित काले धागे को धारण करें

यदि आप काले धागे को धारण करते हैं , तो आपको अभिमंत्रित काले धागे को ही धारण करना चाहिए । यदि इसको किस तरह से अभिमंत्रित करना है ? इसके बारे मे आप नहीं जानते हैं , तो आपको इसके बारे मे जो भी जानकारी रखते हैं , उसने संपर्क करना चाहिए । या फिर उनके पास  पहले से ही रखा हुआ काला धागा उपयोग मे ले सकते हैं।

काले धागे के साथ दूसरे रंग का धागा ना पहने

जैसे कि आपने अपने हाथ के अंदर काला धागा पहन लिया है , तो आपको चाहिए कि आप दूसरे रंग का धागा ना पहने यह अच्छा नहीं माना जाता है। बस काले रंग के धागे को अकेले ही पहने यही आपके लिए सही होगा ।

काला धागा क्या डिजाइनधार पहन सकते हैं ?

हां आप काले धागे को डिजाइनधार पहन सकते हैं। लेकिन उसके अंदर यदि दूसरा किसी तरह का कलर लगा है , तो यह अच्छा नहीं माना जाता है। यदि काला धागा पूरी तरह से काला है ,तो ही यह आपके लिए काफी फायदेमंद होता है , नहीं तो यह आपके लिए किसी भी तरह से फायदेमंद नहीं होगा ।

क्या काला धागा बांधना सुंदर होता है ?

देखिए इससे सुंदरता का कोई लेना देना नहीं होता है। यदि आप कोई काला धागा बांधते हैं ,तो यह सब आपकी किसी समस्या की वजह से होता है। यदि आपको समस्या है , तभी आप यह सब करते हैं। बाकी यदि आप सुंदर दिखाने के लिए काले धागे को बांध रहे हैं , तो मार्केट के अंदर अलग अलग तरह के काले धागे आते हैं , आप उन काले धागों के साथ ट्राई कर सकते हैं। और काला धागा बांध सकते हैं।

क्या काला धागा बांधना जरूरी होता है ?

आपको बतादें कि काला धागा बांध लेना हमेशा जरूरी नहीं होता है। आप चाहें तो मना कर सकते हैं। लेकिन जब हमारी छोटी मोटी समस्याओं को काला धागा हल कर सकता है , तो फिर बांधने मे क्या बुराई हो सकती है ?

मेष और वृश्चिक राशि वालों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए

दोस्तों ऐसा माना जाता है , कि मेष और वृश्चिक राशि वालों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इनका स्वामी शनि होता है , और शनि को काले धागे से बैर होता है। इसलिए बेहतर होगा , कि यह लोग काले धागे को ना पहने नहीं तो इनके साथ बुरा हो सकता है। इन राशि वालों को हमेशा लाल रंग के धागे को धारण करना चाहिए । जिससे कि कोई समस्या नहीं होगी ।

इन राशि वालों को हमेशा लाल रंग के धागे को धारण करना चाहिए । जिससे कि कोई समस्या नहीं होगी ।

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

3 hours ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

22 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

22 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

22 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

22 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

22 hours ago