मंदिर मे छिपकली देखना शुभ होता है या अशुभ

मंदिर मे छिपकली देखना mandir me chipkali dekhna कैसा होता है ? आइए जानते हैं। छिपकली के बारे मे आप जानते ही हैं। असल मे वैसे तो छिपकलियां कई तरह की होती हैं। लेकिन हमारे घर के अंदर  यह आपको कई बार देखने को मिल जाती है। हालांकि छिपकली किसी को काटती नहीं हैं। मगर उसके बाद भी वे जहरीली होती हैं। और यदि खाने वैगरह के अंदर गिर जाती हैं , तो उसके बाद तबियत खराब हो सकती है। दोस्तों  हमारे यहां पर​ छिपकली से जुड़े कुछ शकुन अपशकुन मौजूद हैं।यहां पर हम आपको बताने वाले हैं कि यदि आप घर के मंदिर के अंदर छिपकली को देखते हैं , तो यह कैसा संकेत होता है। क्योंकि घर के अंदर छिपकली कई जगहों पर काफी आसानी से दिखाई दे जाती है।

मंदिर मे छिपकली देखना mandir me chipkali dekhna

दोस्तों यदि आपके घर के मंदिर के अंदर छिपकली दिखाई देती है। तो यह एक तरह से बहुत ही अच्छा संकेत होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।इसके कई सारे मतलब हो सकते हैं।

यदि आप घर के मंदिर के अंदर छिपकली देखते हैं , तो इसका पहला मतलब होता है , कि आपको किसी ना किसी तरह का शुभ समाचार मिल सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । मतलब आपके घर के अंदर खुशी आने वाली होती है।

यदि आप अपने घर के मंदिर के अंदर छिपकली को देखते हैं , तो इसका मतलब यह है , कि आपके उपर लक्ष्मी की कृपा होने वाली होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । मतलब आपके घर के अंदर धन आने वाला है। यह एक तरह से बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है , आप इस बात को समझ सकते हैं।

घर के मंदिर मे कई सारी छिपकली को देखना

class="wp-block-image size-large">

दोस्तों यदि आप घर के मंदिर के अंदर बहुत सारी छिपकली को देखते हैं , तो यह भी एक तरह से अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब यह है , कि आपके जीवन के अंदर सब कुछ अच्छा ही अच्छा होने वाला है , और आपको शुभ समाचार मिल सकता है। जोकि एक तरह से बहुत ही अच्छा संकेत है। आपको खुश हो जाना चाहिए ।

मंदिर के अंदर मरी हुई छिपकली को देखना

दोस्तों यदि आप अपने मंदिर के अंदर कोई मरी हुई छिपकली को देखते हैं , तो यह एक तरह से अच्छा संकेत नहीं होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसका मतलब यह होता है , कि आपके जीवन के अंदर बाधाएं आने वाली है। इसका मतलब यह भी हो सकता है , कि आपके उपर संकट आ सकता है। घर के मंदिर मे छिपकली का मरना बुरा माना जाता है।

मंदिर मे छिपकली का लड़ते हुए देखना

दोस्तों यदि आप मंदिर के अंदर छिपकली को लड़ते हुए देखते हैं , तो यह जरा भी अच्छा संकेत नहीं है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसका मतलब यह है , कि आप अपने जीवन के अंदर काफी अधिक परेशान हो सकते हैं , आपको धन से जुड़ी परेशानी हो सकता है। इसके अलावा इसका एक संकेत यह भी हो सकता है , कि आपके मंदिर के अंदर देवताओं का वास नहीं है। कुल मिलाकर यह एक बुरा संकेत है। और आपको उचित उपाय करने की जरूरत हो सकती है।

आपके माथे पर छिपकली गिर जाती है

जैसे कि आप किसी मंदिर के अंदर प्रवेश करते हैं , और वहां पर आपके माथे पर कोई छिपकली गिर जाती है , तो यह एक तरह से बहुत ही शुभ संकेत होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । देखा जाए तो यह एक तरह से आपके जीवन के अंदर बदलाव होने और भगवान के द्धारा आपका भला होने का संकेत है। तो आपको खुश हो जाना चाहिए ।

नाक पर छिपकली का गिरना

दोस्तों जैसे कि आप कहीं पर जा रहे हैं या फिर आप घर अंदर हैं , और अचानक से आपके नाक पर छिपकली गिर जाती है , तो यह एक तरह से बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है। यह आपके लिए सबसे अच्छी बात होगी । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

मंदिर के फर्श पर छिपकली चलते हुए दिखाई देना

दोस्तों यदि आप मंदिर के अंदर जाते हैं , और वहां के फर्श पर छिपकली चलते हुए दिखाई देती है , तो यह एक तरह से बहुत ही अच्छा संकेत होता है , इसका मतलब यह है , कि आपके यहां पर धन लाभ होने वाला है। यह आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है।

पूजा के दौरान छिपकली आपके उपर गिरना

दोस्तों जैसे कि आप मंदिर के अंदर पूजा करने के लिए जाते हैं , और वहां पर आपके सिर पर छिपकली गिर जाती है। या फिर आपके उपर छिपकली चढ़ जाती है , तो वैसे तो आप बहुत अधिक घबरा जाएंगे । और आपको डर लगने लग जाएगा । इसके लिए आपको अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है। बस आपको खुश हो जाना चाहिए कि भगवान आपकी मनोकामना को पूर्ण करने वाले हैं।हालांकि इस तरह के संकेत काफी अधिक दुर्लभ होते हैं , और बहुत ही कम लोगों को देखने को मिलते हैं। आप इस बात को समझ सकते हैं।

मंदिर के अंदर दिवाली की रात को छिपकली का दिखना

दोस्तों यदि मंदिर के अंदर आपको दिवाली की रात को आपको छिपकली को दिखाई देती है , तो इसका मतलब यह है कि आपके जीवन के अंदर बहार आने वाली है। आपके पास अच्छा खास धन आने वाला है। हालांकि दिवाली को बहुत ही कम छिपकली मंदिर मे दिखाई देती है।फिर भी कुछ लोग इस तरह के होते हैं , जिनको दिवाली की रात को छिपकली दिखाई दे जाती है। यदि आपको छिपकली दिवाली की रात को दिखाई दे जाती है , तो फिर आपको खुशी से नाचना चाहिए ।

कटी पूंछ की छिपकली का दिखना

यदि आपको मंदिर मे किसी भी तरह से कटी पूंछ की छिपकली दिखाई देती है , तो यह जरा भी अच्छा संकेत नहीं है। कटी पूंछ की छिपकली को दिखना काफी बुरा माना जाता है।

इसलिए मंदिर के अंदर अच्छी खासी छिपकली दिखाई देती है , तभी शुभ माना जाता है। यदि आपको मंदिर मे छिपकली दिखती है , तो यह देख लें कि वह कटी पूंछ के साथ तो नहीं है।

घर के मंदिर मे छिपकली चलकर जाना

दोस्तों यदि आपके घर का कोई मंदिर है , और वहां पर कोई छिपकली चलकर जाती है , तो यह एक तरह से बहुत ही अच्छा संकेत होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यह संकेत देता है ,कि जल्दी ही आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। आपकी नौकरी के अंदर कोई ना कोई तरक्की हो सकती है। आपके लिए काफी अच्छा संदेश यह हो सकता है।

दाड़ी पर छिपकली का गिरना

दोस्तों यदि आपकी दाड़ी के उपर छिपकली गिरती है , तो यह एक तरह से अशुभ संकेत माना जाता है , इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । दाड़ी पर छिपकली गिरने का मतलब यह है , कि आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। और आपके जीवन के अंदर कई तरह की समस्याएं आने वाली हो सकती हैं। कुल मिलाकर यह एक बुरा संकेत ही होता है।

हालांकि यदि आपकी दाड़ी पर छिपकली गिर गई है , तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आपके साथ किसी भी हाल के अंदर बुरा नहीं हो सकता है। क्योंकि यह चीजें हर हाल मे सत्य नहीं होती हैं।

बाल मे छिपकली का गिरना

दोस्तों यदि आपके बालों के अंदर छिपकली गिर गई है , तो यह एक तरह से बुरा संकेत होता है। इसका मतलब यह होता है , कि आपके साथ कुछ बुरा हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके अंदर अकाल मौत होने का संकेत भी है। इसके अलावा यदि आप कोई वाहन चलाते हैं , तो यह एक तरह से दुर्घटना होने के बारे मे संकेत देता है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

इसलिए आप जो भी कार्य करें आपको सोच समझ कर ही कार्य करना चाहिए नहीं तो आपके लिए काफी भारी समस्याएं हो सकती हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

पीठ पर छिपकली का गिरना

दोस्तों यदि हम पीठ की बात करें तो आपको बतादें कि यदि किसी इंसान के पीठ पर छिपकली गिर जाती है , तो यह एक तरह से अच्छा संकेत ना होकर एक तरह से बुरा संकेत होता है। इसका मतलब यह होता है कि उस इंसान के साथ कुछ बुरा हो सकता है।इस तरह के इंसान के बारे मे यह कहा जाता है , कि उसे मानसिक परेशानी हो सकती है। मानसिक परेशानी के अंदर जैसे कि दिमाग के अंदर चिंता और तनाव जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

आपके हाथ पर छिपकली का गिरना

दोस्तों आपको बतादें कि दोनों हाथों पर छिपकली का गिरना काफी अलग अलग होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । जैसे कि आपके दाएं हाथ पर छिपकली गिरती है , तो इसका मतलब यह है कि आपको धन लाभ होने वाला है। आप जो भी काम कर रहे हैं , उसके अंदर आपको काफी अधिक फायदा हो सकता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

वहीं यदि आपके बाएं हाथ पर छिपकली गिरती है , तो इसको अच्छा संकेत नहीं माना जाता है , इसका मतलब यह है कि आपके यहां पर धन हानि हो सकती है। आप जो भी काम कर रहे हैं , उसको आपको सोच समझकर ही करना चाहिए । यदि आप उसको सोच समझकर नहीं करते हैं , तो फिर आपको नुकसान होने का खतरा हो सकता है।

क्या घर मे छिपकली रहना अशुभ होता है ?

नहीं यदि आपके घर के अंदर छिपकली रहती है , तो यह जरा भी अशुभ नहीं होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । हालांकि घर के अंदर छिपकली काफी अधिक परेशानी भी पैदा करती है। इसके साथ सबसे बड़ी परेशानी तो यही  है , कि यह यदि किसी खाने पीने की चीजों के अंदर गिर जाती है। तो फिर उस खाने को खाने के बाद सभी लोग बीमार पड़ सकते हैं। इसलिए घर के अंदर छिपकली का रहना अच्छा नहीं माना जाता है। और हमको इसलिए ही तो खाने पीने की चीजों को ढककर रखना चाहिए । तभी यह आपके लिए सही होगा । यदि आप खाने पीने के सामान को ढककर नहीं रखते हैं , तो छिपकली इनके अंदर गिरने का डर रहता है।

क्या छिपकली के अंदर जहर होता है

नहीं आपको बतादें कि छिपकली के अंदर जहर नहीं होता है। लेकिन यदि छिपकली किसी को काट भी लेती है , तो जहर नहीं फैलता है। क्योंकि उसके अंदर जहर होता ही नहीं है। लेकिन यदि किसी को छिपकली ने काट लिया और उसके बाद छिपकली उस घाव से होकर चली गई , तो उसके बाद होगा यह है , कि घाव मे छिपकली की त्वचा से हानिकारक बैक्टिरिया जा सकते हैं। आपको बतादें कि छिपकली की जो उपरी त्वचा होती है , वह काफी हानिकारक होती है। एक तरह से हम उसको जहरीला बोल सकते हैं।

यदि किसी को छिपकली ने काट लिया तो क्या करें ?

यदि किसी को छिपकली ने काट लिया है , तो आपको डरने की जरूरत नहीं है। आपको इसके लिए करना यह है , कि उस इंसान को जितना जल्दी हो सके अस्पताल के अंदर लेकर आना होगा । क्योंकि छिपकली काटने के बाद इंसान को जहर चढ़ सकता है। और उसकी वजह से मुंह के अंदर झाग आना जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

हमारे यहां पर एक महिला थी , जिसको छिपकली ने काट लिया था । और छिपकली के काटने के बाद महिला के मुंह के अंदर झाग आने लग गए । और फिर महिला काफी अधिक घबरा गई । उसके बाद उसे अस्पताल लेकर जाया गया ।

दोस्तों एक मंदिर के अंदर छिपकली देखना कैसा होता है ? इसके बारे मे हमने आपको बताया । और अब उम्मीद करते हैं ,कि आपको यह समझ मे आया होगा । यदि आपके मन मे कोई सवाल है , तो आप हम से यहां पर पूछ सकते हैं। हम आपकी मदद करने का प्रयास करेंगे ।

Recent Posts

  • Uncategorized

‌‌‌हँसना का विलोम शब्द क्या Hansana ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌हँसना का विलोम शब्द या ‌‌‌हँसना का विलोम , ‌‌‌हँसना का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

ईमान का विलोम शब्द क्या‌‌‌ है  iman  ka vilom shabd kya hai ?

ईमान का विलोम शब्द या ईमान का विलोम , योग्यता का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

साक्षर का विलोम शब्द ‌‌‌क्या होगा ? Sakshar ka vilom shabd

साक्षर का विलोम शब्द या साक्षर का विलोम शब्द, साक्षर का उल्टा क्या होता है ? Sakshar ka vilom shabd Sakshar ka vilom shabd…

2 days ago
  • Uncategorized

‌‌‌परिवार का विलोम शब्द क्या है parivar ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌परिवार का विलोम शब्द या ‌‌‌परिवार का विलोम , ‌‌‌परिवार का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

भूमि का विलोम शब्द क्या है bhoomi ka vilom shabd kya hai ?

भूमि का विलोम शब्द या भूमि का विलोम , भूमि का क्या होता है ? bhoomi ka vilom shabd ,bhoomi ka vilom shabd…

2 days ago
  • Uncategorized

बुद्धि का विलोम शब्द क्या है buddhi ka vilom shabd kya hai ?

बुद्धि का विलोम शब्द या बुद्धि का विलोम , बुद्धि का उल्टा क्या होता है…

2 days ago