Uncategorized

घर से बीमारी भगाने के लिए 22 दमदार और अचूक उपाय

Ghar se bimari bhagane ke upay  घर से बीमारी भगाने के कुछ उपाय के बारे मे बात करेंगे।बीमारी के नाम से ही हम सभी लोग डरते ही हैं। क्योंकि यदि कोई बीमार होता है , तो उस बीमार इंसान को तो परेशानी का सामना करना ही पड़ता है। इसके अलावा जो बीमार नहीं होते हैं , उनको भी परेशानी का सामना करना पड़ता  है। क्योंकि उनको उस बीमार इंसान की देखभाल करनी पड़ती है। इसलिए बीमारी से तो भगवान ही बचाए । अब  इन सबके अलावा होता यह है भी है , कि हम दवा वैगरह लेने के लिए जाते हैं , तो वहां पर भी आपको बहुत अधिक पैसा खर्च करना पड़ता है।और डॉक्टर के पास रोजाना चक्कर जो काटने पड़ते हैं , सो अलग होता है।

और कुछ घर तो इस तरह के होते हैं , कि उनके यहां पर तो रोजाना बीमारियां होती ही रहती हैं। घर मे बीमारी यदि पीछा नहीं छोड़ती है , तो उस घर के अंदर खुशी का माहौल कभी बन ही नहीं सकता है। घर से बीमारियों को भगाने के उपायों के बारे मे हम आपको बताने वाले हैं।

घर से बीमारी को भगाने के कुछ उपायों के बारे मे हम आपको बताने वाले हैं , जोकि आपकी बहुत अधिक मदद करने का काम करेंगे ।

हनुमान चालिसा और बजरंग बाण  का करें पाठ Ghar se bimari bhagane ke upay

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर बार बार बीमारियां आ रही हैं। बीमारियां पीछा नहीं छोड़ रही हैं , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने घर के मंदिर के अंदर जिसमे हनुमानजी की मूर्ति हो उसके आगे एक घी का दीपक को जलाएं । और उसके बाद वहां पर रोजाना हनुमानजी की पूजा पाठ करें । यह माना जाता है , कि हनुमानजी की पूजा पाठ करने से आपके घर के अंदर बीमारियां दूर होती हैं।

class="wp-block-heading">Ghar se bimari bhagane ke upay  घर के आगे ना रखें कोई भी गढडा

दोस्तों यदि आपके घर के आगे कोई गढ्डा बना हुआ है , तो आपको उसको सही कर देना चाहिए । माना जाता है , कि ऐसा करने से बाहर की सारी बीमारियां आपके घर के अंदर प्रवेश कर जाती हैं। तो आपको यह काम करना चाहिए । देखना चाहिए कि आपके घर के आगे तो ऐसी कोई स्थिति मौजूद नहीं है।

घर मे मोमबती जलाना

दोस्तों यदि कोई इंसान बार बार बीमार होता है। बीमारियां उसका पीछा नहीं छोड़ती हैं। तो वह इंसान जिस भी रूम के अंदर रहता है , उस रूम के अंदर मोमबती आपको जरूर ही जलाना चाहिए । माना जाता है , कि ऐसा करने से बीमारियां धीरे धीरे दूर होने लग जाती हैं। रात को आप मोमबती जलाकर रख सकते हैं। कुछ दिनों तक लगातार आपको यह करना होगा । इससे आपको फायदा जरूर ही होगा ।

समय समय पर घर मे होम करवाएं

दोस्तों कम से कम एक साल के अंदर एक बार आपको अपने घर मे होम करवाना जरूरी होता है। तो जब आप अपने घर मे होम करवाते हैं , तो इससे आपके घर का वातावरण शुद्ध होता है। और आपके घर मे जो कोई भी बीमारी वैगरह आ रही है , वह प्रवेश नहीं कर पाती है। तो ऐसा करना काफी जरूरी होता है। यह आपके घर की तरक्की के लिए भी काफी जरूरी होता है।हालांकि बहुत से लोग ऐसा नहीं करते हैं। वे अपने घर मे होम नहीं करवाते हैं। जिसकी वजह से उनके घर मे कई सारी समस्याएं देखने को मिल जाती है।

फल दान करने से मिलता है लाभ

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर कोई इंसान पूरी तरह से बीमार है , और वह बार बार बीमार हो रहा है , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। आप उससे फल दान करवा सकते हैं। आप फल दान किसी गरीब को करवा सकते हैं। ऐसा करने का फायदा यह होगा कि उसकी बीमारी धीरे धीरे ठीक होने लग जाएगी । फलदान करते समय इस बात का ध्यान आपको रखना चाहिए कि आप जिस किसी को फल दान कर रहे हैं , वह योग्य होना चाहिए । तभी आपको इसका फायदा मिलेगा ।

रूई की बत्ती का करें प्रयोग

दोस्तों रूई की बत्ती का प्रयोग करना काफी अधिक फायदेमंद होता है। रूई की बत्ती सबसे पहले बनाएं । और उसके बाद उसको अपने पूरे शरीर से छुबाएं । फिर उसको तेल के अंदर भीगों कर जला दें । और उसकी जो राख होती है , तो उसको अपने घर के बाहर फेंक दें । ऐसा करने से आपके घर के अंदर की जो बीमारी होती है , वह दूर करने मे आपको काफी अधिक मदद मिलेगी ।

नींबू का टोटका

यदि आपका बीमारी पीछा नहीं छोड़ रही है , तो आप यह उपाय कर सकते हैं।तीन पके हुए नींबू लें एक को काला एक को नीला और एक को लाल रंग की स्याही से आपको रंग देना होगा । उसके बाद एक एक साबुत लौंग को आपको गाड़ देना होगा । बाद तीन मोतीचूर के लड्डू लेकर तथा तीन लाल पीले फूल लेकर एक रुमाल में बांध दें।उसके बाद रोगी के उपर से 7 बार आपको उतार देना होगा । फिर इनको बहते हुए पानी के अंदर बा देना होगा । ऐसा करने से आपकी बीमारी दूर हो जाएंगी ।

छोटा बच्चा रोगी होने पर करें यह उपाय

दोस्तों यदि कोई छोटा बच्चा रोगी हो चुका है। बार बार दवा देने के बाद भी वह ठीक नहीं हो रहा है , तो आपको यह उपाय जरूर ही करना चाहिए।  इसके लिए आपको करना यह है कि ,शनिवार को एक नींबू लेकर रोगी के सिर से 7 बार उल्टा घुमाएं। फिर चाकू को सिर से पैर तक धीरे धीरे स्पर्श करते हुए नींबू को बीच से आपको काट देना होगा । उसके बाद दोनों टुकड़ों को शाम के समय दो दिशाओं के अंदर फेंक देना होगा ।

हालांकि इस प्रयोग को करने से पहले आपको किसी जानकार से पूछ लेना होगा । जोकि तांत्रिक क्रियाओं के अंदर परांगत होता है। वह आपको इस तरह की क्रियाओं के बारे मे सही सही विधि को बता देगा ।

होली की रात का उपाय

दोस्तों यदि आप अपने घर से बीमारी को भगाना चाहते हैं , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। होली की रात मे सफेद वस्त्र मे 11 अभिमंत्रित गोमती चक्र नागकेसर के 21 जोड़े तथा 11 धनकारक कौड़ियां बांधकर कपड़े पर हरसिंगार तथा चंदन का इत्र लगाएं । फिर इसको रोगी के उपर से 7 बार उतार दें ।फिर इसको शिव मंदिर के अंदर रख देना चाहिए । और यदि कोई काफी गम्भीर रूप से बीमार हो तो शुक्ल पक्ष के प्रथम सोमवार को यह प्रयोग करें । और 7 सोमवार तक प्रयोग करें । ऐसा करने से फायदा होगा ।

घर से बीमारी भगाने के उपाय

यदि कोई इंसान काफी समय से बीमार है , और वह ठीक नहीं हो रहा है , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। होली की रात मे किसी काले कपड़े मे काली हल्दी तथा खोपरे मे बुरा भरकर पोटली बनाकर पीपल के के पेड़ के नीचे गड्ढा खोद कर डाल देना होगा । फिर पीपल के पेड़ को आटे से बना हुआ दीपक धूप अगरबत्ती और मीठा जल आपको अर्पित करना होगा । उसके बाद आठ अभिमंत्रित गोमती च्रक वहीं पर छोड़ दे और चलें बाए । इस दौरान आपको पीछे मुड़कर नहीं देखना होेगा । उसके बाद शुक्ल पक्ष के प्रथम शनिवार को सभी चीजों को आपको वापस लेकर आ जाना है। और गोमती चक्र को जो इंसान रोगी होता है। उसके सिराहने रख देना होगा । ऐसा करने से आपकी समस्या दूर हो जाएगी ।

भेड़ की खाल का प्रयोग

दोस्तों भेड़ की खाल का प्रयोग करना भी आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होता है। गुरूवार के दिन भेड़ की खाल की अंगूठी को बनाकर उसी दिन आपको धारण करना चाहिए । ऐसा करने से यदि आपके दांत के अंदर पीड़ा हो रही है , तो वह धीरे धीरे समाप्त हो जाती है। यह एक अच्छा उपाय है , जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं।

मिर्गी दूर करने का टोटका

यदि आपको मिर्गी आ रही है , तो गाय के बाएं सींग की अंगूठी बनाकर यदि आप पहनते हैं , तो ऐसा करने से आपकी मिर्गी की समस्या दूर हो जाती है। यह एक तरह का टोटका होता है , जोकि बहुत सारे लोग यूज करते हैं।

सिरदर्द को दूर करने का टोटका

यदि आपके घर के अंदर काफी अधिक सिरदर्द होता है। तो श्मशान के अंदर उगे गुलाब के पौधे को पीस लें । और उसके बाद यदि आप इसका लेप अपने माथे पर करते हैं , तो इससे फायदा होगा । और आपको सिर दर्द से तुरंत ही आराम मिल जाएगा ।

घर मे पानी की दिशा को सही करें

यदि आपके निवास वाले स्थान पर आग्नेय कोण मे गलती से पानी की व्यवस्था हो गई है , तो वास्तु शास्त्र के अनुसार यह एक प्रकार का वास्तु दोष होता है। और माना जाता है , कि इसकी वजह से घर के सारे सदस्य बीमार बने रह सकते हैं। इसकेलिए उस स्थान पर एक लाल रंग का दीपक जलाएं । और शाम के समय भी वहां पर एक जलता हुआ दीपक जरूर ही रखें ।

बार बार बीमारी होने पर करें यह उपाय

यदि आपको बार बार बीमारी लगी रहती है। तो आपको यह उपाय करना चाहिए।  अपने सिराहने पीपल की जड़ और लकड़ी तथा 11 सिक्के रखें । और रोजाना 10 मंदिर के अंदर एक एक सिक्का रखकर आ जाएं । और एक सिक्का श्मसान के अंदर फेंक कर आ जाएं । उसके बाद लकड़ी को काले कपड़े के अंदर बांधे और​ फिर गले के अंदर धारण करलें ।ऐसा करने से आप जो बार बार बीमार हो रहे हैं , वह समस्या दूर हो जाएगी ।

रात को नींद नहीं आती तो करें यह उपाय

कुछ लोगों को रात को नींद नहीं आती है। ऐसी स्थिति के अंदर बकरी का दूध हाथ पांव के अंदर मल लेना चाहिए । ऐसा करने से आपकी कम नींद आने की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी । यह एक ऐसा उपाय है , जिसका कोई भी नुकसान नहीं होता है।

पीली कौड़ी का प्रयोग

सोलह दांत वाली आपको एक पीली कौड़ी को लेना होगा । उसके बाद उसके अंदर छेद करके पीले धागे के साथ यदि आप उसको अपने गले के अंदर बांध लेते हैं , तो फिर किसी भी प्रकार का रोग क्योंना हो । वह रोग दूर हो ही जाता है।

पेट रोग को दूर करने का टोटका

यदि पेट के अंदर किसी तरह का रोग हो तो आप यह उपाय कर सकते हैं। अपने सिराहने तांबे के पात्र के अंदर सबसे पहले जल को भर लेना है। और उसके अंदर रूद्राक्ष के 5 दाने को डाल देना है। फिर सुबह उठकर पीने से आपके सभी तरह के रोग दूर हो जाते हैं।

कान के रोग को दूर करने का टोटका

यदि आपके कान मे किसी भी प्रकार का रोग है , तो आप यह उपाय कर सकते हैं। सुबह उठने के बाद सूर्य देव को नमस्कार करें । फिर उतर दिशा मे मुखकरके प्राणायाम करें । आसन करते समय अपने कानों को उंगली से बंद करें । फिर श्वास छोड़ते समय कानों से उंगलियां को हटाएं । फिर जोर से ओम वायुदेवाय नम मंत्र का जाप करें । ऐसा करने से आप कान के रोग से मुक्त हो जाएंगे।

पथरी रोग को दूर करने का उपाय

शनिवार के दिन दाएं हाथ की मध्यमा उंगली मे विधिपूर्वक लौहे की छड़ अंगूठी को यदि आप धारण करते हैं , तो ऐसा करने से आपका जो पथरी रोग होता है वह दूर हो जाएगा ।

बवासीर को दूर करने का टोटका

आजकल बवासीर काफी अधिक परेशान करता है। यदि किसी को बवासीर की समस्या हो तो धतूरे की जड़ को कमर के अंदर बांध लेना चाहिए । ऐसा करने से बवासीर के अंदर बहुत अधिक लाभ होता है।

त्रिशूल के आकार का लौकेट

यदि आप बहुत अधिक बीमार रहते हैं , तो आप यह प्रयोग कर सकते हैं। सोमवार के दिन त्रिशूल के आकार के लौकेट को गले के अंदर धारण कर लेना चाहिए । ऐसा करने से आपकी बुद्धि के अंदर बढ़ोतरी होती है। यह एक अच्छा उपाय है , जोकि आपके लिए फायदेमंद होगा ।

इस तरह से यह कुछ टोटके हैं , जोकि आपके घर से बीमारी को भगाने के अंदर काम आएंगे । यदि आपके मन मे कोई सवाल है , तो नीचे कमेंट करें ।

Recent Posts

  • Uncategorized

चारपाई का टूटना शुभ या अशुभ जाने खास बातें

दोस्तों हम बात कर रहे हैं घर मे चारपाई के टूटने के बारे मे ।…

2 days ago
  • Uncategorized

मरे हुए लोगों के कपड़ों का क्या करें जाने सच

मौत तो हर घर मे होती है। और जो इंसान मर जाता है , ​वह…

3 days ago
  • Uncategorized

motaka vilom shabd मोटा का विलोम क्या है?

Mota ka vilom shabd मोटा का विलोम शब्द, मोटा शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, मोटा का उल्टा mota…

3 days ago
  • Uncategorized

नफ़रत  का विलोम शब्द क्या है nafrat  ka vilom shabd kya hai ?

नफ़रत  का विलोम शब्द या नफ़रत  का विलोम , नफ़रत  का उल्टा क्या होता है…

3 days ago
  • Uncategorized

divas ka vilom shabd  दिवस का विलोम शब्द ?

दिवस का विलोम शब्द या दिवस का विलोम , दिवस का क्या होता है ? divas ka…

3 days ago
  • Uncategorized

sadachari  ka vilom shabd  सदाचारी का विलोम शब्द ?

सदाचारी का विलोम शब्द या सदाचारी का विलोम , सदाचारी का क्या होता है ? sadachari  ka…

3 days ago