घोड़े की नाल मिलना कैसा होता है जाने खास बातें

ghode ki naal milna shubh ya ashubh कैसा होता है ? आइए जाने विस्तार से दोस्तों घोड़े की नाल के बारे मे आप अच्छी तरह से जानते ही हैं। घोड़े की नाल वह होती है , जोकि​ लौहे की बनी होती है। और किसी भी घोड़े के पैरों मे पहनी जाती है।और घोड़े की जो नाल होती है , उसके कई सारे तांत्रिक प्रयोग होते हैं। यदि किसी को पुरानी घोड़े की नाल मिल जाती है , तो इसके बहुत सारे फायदे हो सकते हैं। यह नाल घोड़े के खुर के नीचे लगाई जाती है , ताकि घोड़ा काफी आसानी से चल सके ।

आजकल क्या हो गया है , कि तंत्र के नाम पर नई घोड़े की नाल मार्केट के अंदर आ चुकी हैं। और उन घोड़े की नाल का प्रयोग किया जाने लगा है। लेकिन आपको बतादें कि उन घोड़े की नाल से कोई भी फायदा नहीं होने वाला है। घोड़े की नाल इस तरह की होनी चाहिए , जिसका घोड़े ने यूज किया है। और उसके बाद हटा दिया गया है। नई बनी घोड़े की नाल से कुछ भी फायदा नहीं होने वाला है।

ghode ki naal milna shubh ya ashubh

यदि आप कहीं पर जा रहे हैं , और आपको घोड़े की नाल मिल जाती है , तो इसके कई सारे फायदे ही फायदे होते हैं। यह आपके लिए एक तरह से शुभ संकेत होता है। आप इस बात को जान लें  । क्योंकि उपयोग की गई घोड़े की नाल का मिलना आजकल काफी अधिक कठिन होता है। और इस घोड़े की नाल का आप कई तरह से उपयोग कर सकते हैं। घोड़े की नाल की आप अंगूठी करवा कर धारण कर सकते हैं। जिससे कि आपको शनिदोष नहीं लगेगा । और इसको अपने घर मे भी टांग सकते हैं।

आर्थिक समस्याओं को दूर करती है घोड़े की नाल

class="wp-block-image size-large">

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर काफी अधिक आर्थिक समस्याएं हैं , और उसकी वजह से आप परेशान हो चुके हैं। तो आपको मिलने वाली घोड़े की नाल को अपने घर के मुख्य दरवाजे के उपर आपको लगा देनी चाहिए । ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्याएं धीरे धीरे दूर होने लग जाएंगी ।इस तरह से आप घोड़े की नाल का फायदा उठा सकते हैं।

करें घोड़े के नाल की अंगूठी को धारण

दोस्तों यदि कोई इंसान घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को धारण करता है , तो इसकी वजह से उसके शरीर के अंदर खून का संचार काफी अच्छे से होता है। और यदि उसके शरीर मे आयरन की कमी है , तो वह कमी भी दूर हो जाती है। आप इस बात को समझ सकते हैं। तो इस तरह से आप घोड़े की नाल की अंगूठी धारण करके फायदा उठा सकते हैं।

आपके मानसिक तनाव को कम करता है

दोस्तों यदि आप मानसिक तनाव के अंदर हैं , तो आपको घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को धारण करना चाहिए । यह आपके मानसिक तनाव को कम करने मे काफी हद तक मदद करता है। हालांकि तनाव का यह पूर्ण उपचार नहीं है। इसलिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें ।

शनि दोष को दूर करती है

घोड़े की नाल शनिदोष को दूर करने मे काफी हद तक मदद करने का काम करती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । असल मे क्या होता है , कि शनि दोष एक भयंकर समस्या होती है। और यदि किसी को शनिदोष लग जाता है , तो उसके बाद उसके जीवन पर समस्याओं का पाहड़ टूट पड़ता है। शनि की साढ़े साती के बारे मे तो आप अच्छी तरह से जानते ही हैं , यदि यह किसी के उपर लग जाती है , तो फिर उसके जीवन मे सब कुछ नर्क बन जाता है , तो शनि दोष को कम करने के लिए आप यह उपाय कर सकते हैं।

धन के अंदर बढ़ोतरी के लिए

दोस्तों काले घोड़़े के नाल का एक फायदा यह भी है , कि यह धन की बढ़ोतरी के अंदर भी काफी अधिक फायदेमंद होती है। यदि आपके घर मे धन की समस्या अक्सर रहती है , तो काले घोड़े की नाल को काले कपड़े के अंदर बांध लें । और उसके बाद उसको तिजौरी के अंदर रखदें । उसके बाद आप देखेंगे कि किस तरह से धन के अंदर बढ़ोतरी होती है। यह उपाय वे लोग भी कर सकते हैं , जो कमाते बहुत अधिक हैं ,लेकिन उनके पास धन बचता नहीं है।

काम बनाने के लिए

दोस्तों यदि आप कोई भी काम करते हैं , लेकिन वही काम बिगड़ जाता है , तो काले घोड़े की नाल का यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको काले घोड़े की नाल की अंगूठी को अपनी बीच वाली उंगली के अंदर धारण करना चाहिए । ऐसा करने से आपके काम बनने शूरू हो जाएंगे। आपके जो बार बार काम असफल होने की समस्या होती है , वह समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी । आप ट्राई करके देख सकते हैं। आपको काफी अधिक फायदा मिलेगा । मतलब यही है कि काले घोड़े की नाल को यदि आप अंगूठी के रूप मे पहनते हैं ,तो आपको हर क्षेत्र के अंदर सफलता मिलना शूरू हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

बुरी आत्माओं से बचाती है , काले घोड़े की नाल

यदि आपको काले घोड़े की नाल मिली है , तो यह आपको बुरी आत्माओं से बचाने का काम करती है। इसको नीचे की तरफ करके यदि आप मुख्य दरवाजे पर लगा देते हैं , तो उसके बाद यह बुरी उर्जा को आपके घर के अंदर प्रवेश करने से रोकने का काम करती है। यही कारण है , कि बहुत से लोग काले घोड़े की नाल को अपने घर के मैन् दरवाजे के उपर लगाए रखते हैं। इसको किस तरह से तंत्र मंत्र करके लगाना है ? इसके बारे मे जानने के लिए आपको किसी जानकार से संपर्क करना होगा । तभी आपको पूर्ण जानकारी होगी । गलत तरीके से लगाने से कोई फायदा नहीं होगा ।

यह सफलता को खींचती है

यदि आप काले घोड़े की नाल को लगाते हैं , तो यह सफलता को खींचने का काम करती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आप वर्क मे सफल नहीं हो रहे हैं , तो फिर काले घोड़े की नाल की अंगूठी आपको बनानी चाहिए । यह आपको फायदा प्रदान करेगी ।

बीमारी को दूर करने मे

दोस्तों यदि किसी घर के सदस्य का बीमारी पीछा नहीं छोड़ रही है , तो आप घोड़े की नाल का यह उपाय कर सकते हैं। यह उपाय आपके लिए काफी अधिक फायदेमंद होगा । इसके लिए करना यह है कि घोड़े की नाल से बनी चार कील, सवा किलो उड़द की दाल और एक सूखा नारियल लें । और रोगी के उपर से आपको 7 बार उतारना होगा । उसके बाद आपको उनको बहते पानी के अंदर बहा देना होगा । ऐसा करने का फायदा यह होगा कि रोगी बहुत ही जल्दी ठीक हो जाएगा । यह एक अच्छा उपाय है , जिसका प्रयोग आप कर सकते हैं। आपको काफी अधिक फायदा देखने को मिलेगा ।

पढ़ाई और कैरियर के लिए

दोस्तों यदि किसी का पढ़ाई के अंदर मन नहीं लग रहा है , या फिर काम के अंदर रूकावट आ रही है , तो आपको यह उपाय करना चाहिए । इसके लिए घोड़े के नाल की अंगूठी आपको बनाकर लेकर आनी है , और उसके बाद उसको मध्यमा उंगली के अंदर धारण करना होेगा । ऐसा करने का फायदा यह होगा , कि पढ़ाई और कैरियर के अंदर काफी अधिक तरक्की हो जाएगी । आप इस बात को समझ सकते हैं।

तो यह थी कुछ चीजें जिसकी मदद से आप घोड़े की नाल के फायदे उठा सकते हैं। इस लेख के अंदर हमने आपको बताया कि घोड़े की नाल मिलना कैसा होता है ? अब हम आपको यहां पर कुछ सवालों के जवाब देने की कोशिश करेंगे ।

घोड़े नाल क्यों पहनते हैं ?

तो दोस्तों आपको बतादें कि घोड़े के खुर के अंदर किसी तरह की नसें नहीं होती हैं। और घोड़ों को दुर्गम यात्राएं करनी पड़ती हैं । यदि वे नाल नहीं पहनेंगे , तो उनके ,खुर के खराब होने के चांस काफी अधिक बढ़ जाएंगे । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसलिए घोड़ों को जूते पहनाएं जाते हैं।

घोड़े की नाल को किन किन चीजों से मिलकर बनाया जाता है ?

आपको बतादें कि वैसे तो घोड़े की नाल को सिर्फ लौहे से ही बनाया जाता है , लेकिन इसके अलावा भी और कई तरीकों की मदद से घोड़े की नाल को बनाया जा सकता है।पीतल, तांबे और एल्युमीनियम की मदद से बनाया जा सकता है। हालांकि घोड़े की नाल को रबर का भी बनाया जाता है। आजकल कई तरह की घोड़े की नाल बनाई जाती हैं।

क्या घोड़े की नाल से आभूषण भी बनाये जाते हैं ?

हां यह सब सुंदरता के लिए नहीं होते हैं। घोड़े की नाल से अंगूठी झुमके वैगरह बनाये जाते हैं। यह सब सुंदरता की बजाय अच्छे भाग्य के लिए बनाये जाते हैं। यह माना जाता है , कि यदि आप इनको पहनते हैं , तो आपका भाग्य काफी अच्छा रहता है। और आपके पास बुरी शक्तिया नहीं आती हैं। आप इस बात को समझ सकते हैं।

घोड़े की नाल को सही तरह से करें धारण

दोस्तों यदि हम घोड़े के नाल की धारण विधि के बारे मे बात करें , तो आपको बतादें कि आपको इसको सही तरह से धारण करना चाहिए । यदि आप इसको सही तरह से उपयोग मे नहीं लाते हैं , तो उसके बाद इसकी वजह से किसी भी तरह का कोई फायदा नहीं होगा ।धारण करते समय ध्यान रखें की उस समय पंचक , भद्रा , 4 , 9 , 14 तिथियां न हो।  इसके साथ ही मघा , मूल और पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र के अंदर इनको धारण नहीं किया जाता है। इसको किस तरह से धारण करना है ? इसके बारे मे आपको किसी जानकार से पूछना चाहिए । और उसके बाद ही आपको इसको धारण करना चाहिए । नहीं तो आपको कोई फायदा नहीं होगा ।

क्या दुकान मे घोड़े की नाल रख सकते हैं ?

हां आपकी दुकान के अंदर यदि किसी तरह की समस्या आ रही है , तो फिर आप घोड़े की नाल को दुकान के अंदर इस तरह से लगा सकते हैं , कि आने वाले इंसानों की नजर उस घोड़े की नाल पर पड़े । ऐसा करने से आपकी दुकान के अंदर आ रही समस्या दूर हो जाएगी ।

क्या घोड़े की नाल सचमुच काम करती है ?

देखिए इसके बारे मे सही कुछ भी नहीं कहा जा सकता है ? इस तरह की मान्यताएं मौजूद हैं। जोकि यह कहती हैं , कि घोड़े की नाल काम करती हैं। हालांकि आपके यहां पर यह काम करेगी या नहीं करेगी ? इसके बारे मे तो आपको खुद को यूज करके देखना होगा । तभी आपके लिए फायदेमंद होगा ।

क्या घोड़े की नाल नकली भी आती हैं ?

हां घोड़े की नाल नकली भी आती हैं। यदि आप कोई घोड़े की नाल बाजार से खरीद कर लेकर आते हैं , तो यह काम नहीं करेगी । वहीं यदि आप किसी घोड़े रखने वाले के पास जाते हैं , और वहां से आप घोड़े की नाल को लेकर आते हैं , तो वह आपके घर के लिए काफी अधिक फायदेमंद होगी ।

आजकली मार्केट के अंदर बहुत सारी बिना यूज की गई घोड़े की नाल बिकती हैं , उनका प्रयोग आपको नहीं करना चाहिए । यह किसी काम की नहीं है। हमने आपको इसके बारे मे कई सारे लेखों के अंदर बता दिया है। तो आप इन सब चीजों को समझ ही गए होंगे।

उम्मीद करते हैं , कि आपको यह लेख पसंद आया होगा । यदि आपके मन मे कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं , हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे ।

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

7 hours ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

1 day ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

1 day ago