Uncategorized

सपना चौधरी मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

‌‌‌सपना चौधरी मोबाइल नंबर चाहिए , सपना चौधरी मोबाइल नंबर ,सपना चौधरी का व्हाट्सएप नंबर , sapna choudhary ka mobile number सपना चौधरी के बारे मे हम सभी अच्छी तरह से जानते हैं। सपना चौधरी एक गायन कलाकार और नृतकि है। और यह चौधरी टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 11 की प्रतिभागी भी रह चुकी है। और यह कई आइटम सॉंग भी कर चुकी है।

‌‌‌सपना चौधरी का जन्म 1990 ई के अंदर दिल्ली के महिपालपुर के अंदर हुआ था।उनके पिता उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में छोटे से गाँव स्यारोल में रहने वाले थे। वे अपने बड़े भाई के पास आ गए थे जो दिल्ली मे रहते थे ।उसके बाद पिता भूपेंद्र अत्रि का 2008 मे निधन हो गया था।

‌‌‌जब सपना चौधरी के पिता का निधन हुआ तो सपना चौधरी की उम्र 18 साल की थी और उनके उपर घर की सारी जिम्मेदारियां आ चुकी थी। उनको नाचने का शौक था तो स्टेज डांस करने लगी ।

‌‌‌सपना चौधरी मोबाइल नंबर sapna choudhary ka mobile number

twitter image

‌‌‌दोस्तों सपना चौधरी का मोबाइल नंबर के बारे मे अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन यदि आप सपना चौधरी से जुड़ना चाहते हैं तो उनके फेसबुक अकाउंट से जुड़ सकते हैं। और वहां पर उनको फोलो कर सकते हैं।‌‌‌वैसे इनके फेसबुक पेज पर एक नंबर दिया हुआ है जो इनकी कम्पनी का नंबर है। 088230 08008। इस पर आप संपर्क कर सकते हैं।

‌‌‌यदि हम सपना चौधरी के फोलोवर की बात करें तो इनके 40 लाख फ़ॉलोअर हैं।

आप इनसे इंस्टाग्राम पर जुड़ सकते हैं और इनको फोलो कर सकते हैं।हालांकि सोसल मिडिया पर यह कम ही एक्टीव रहती हैं।

https://www.instagram.com/itssapnachoudhary/?hl=hi

‌‌‌आप सपना चौधरी से टविटर पर जुड़ सकते हैं।और टविटर पर इनको फोलो कर सकते हैं। यह टविटर पर काफी एक्टीव रहती हैं। नीचे दिये गए लिंक पर जाकर आप फोलोकर सकते हैं।

https://twitter.com/_sapnachoudhary?lang=hi

‌‌‌सपना चौधरी का करियर सपना चौधरी का व्हाट्सएप नंबर दीजिए

दोस्तों सपना चौधरी ने अपने करियर की शूरूआत रागिनी गायकों के साथ मिलकर की थी।पहले वह हरियाणा के आस पास रागिनी पार्टी मे हिस्सा लेती थी। लेकिन बाद मे उसने डांस करना भी शूरू कर दिया और सॉलिड बॉडी गाना जो मौर म्यूजिक कम्पनी का था । वह काफी हिट रहा । जिससे सपना ‌‌‌ चौधरी को काफी पहचान मिली ।

‌‌‌सपना चौधरी की फिल्में

दोस्तों सपना चौधरी ने कुछ फिल्मे भी की थी जिनकी लिस्ट कुछ इस प्रकार से है।

वर्षफिल्म
2018नानू की जानू
2018वीरे की वेडिंग
2017जर्नी ऑफ़ भाँगओवर
2017एक तू एक मै
2017सपना चौधरी सॉन्ग लिस्ट
2018दोस्ती के साइड इफेक्ट्स

‌‌‌सपना को मिला उनकी मां का पूरा स्पोर्ट

twitter image

दोस्तों सपना चौधरी ने मिडिया को दिए एक इंटरव्यु मे यह बताया कि उनको मां का पूरा स्पोर्ट मिला । उस वक्त वे उतनी फेमस नहीं हुई थी और छोटे मोटे कार्यक्रमों के अंदर जाती थी। उनकी मां भी उनके साथ जाती थी। सपना चौधरी की मां नीलम उनकी काफी मदद करती थी।

‌‌‌सपना चौधरी अपने डांस फरमोरफेंस मे निरंतर सुधार करती रही और आगे बढ़ती रही । वह अपने डांस का विडियो बनाकर युटुब पर अपलोड़ कर देती थी। जिसकी वजह से वह बहुत जल्दी फेमस हो गई।‌‌‌और उसके बाद मोर म्यूजिक कम्पनी ने उनके साथ काम करने की इच्छा जाहिर की थी।

‌‌‌पहले दिन कमाएं सिर्फ 3100 रूपये

दोस्तों अब लाखों मे खेलने वाली सपना चौधरी ने मिडिया को दिये एक इंटरव्यु के अंदर यह बताया कि पहले उनको बहुत ही कम पैसा मिलता था।10 दिसंबर 2012 को उनका पहला प्रोग्राम हुआ था। और सपना चौधरी ने बताया कि स्टेज पर प्रोग्राम करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती ‌‌‌ है। यहां तक कि खाने का समय भी नहीं मिल पाता है।

‌‌‌सपना चौधरी ने की थी सुसाइड की कोशिश

17 फरवरी, 2016 को गुड़गांव में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम मे सपना चौधरी ने एक रागिनी गाई थी।जिसके बारे मे यह आरोप है कि दलितों के लिए जाति सूचक शब्द बोले थे ।रागनी के गीत पर आपत्ति दर्ज कराते हुए दलितसंगठन बहुजन आजाद मोर्चा के अध्यक्ष सतपाल तँवर ने सपना के खिलाफ हिसार में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।‌‌‌इसके अलावा गुड़गांव के अंदर भी सपना चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी।इस मामले की जांच के लिए एसआईटी  टीम का भी गठन किया गया था।और उसके बाद सपना चौधरी ने सर्वाजनिक रूप से माफी मांगी लेकिन बाद मे सपना को अनेक दलित संगठनों ने आपतिजनक टिप्पणी की ।

 जिससे तंग आकर उन्होंने खुदखुशी करने की ‌‌‌ कोशिश की लेकिन उनके चाहने वालों की दुवाओं की वजह से वह बच गई।29 सितम्बर 2016 को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा सपना को जमानत मिल गया।

‌‌‌और उसके बाद जब सपना चौधरी ने अपने नाम के आगे चौधरी लगाया तो हरियाणा के कई संगठनों ने इसका विरोध किया लेकिन सपना इन सबको अनसुना कर दिया ।

‌‌‌सपना चौधरी का असली नाम

दोस्तों बहुत ही कम लोग इस बात को जानत हैं कि सपना चौधरी का असली नाम सुष्मिता है। बचपन मे उनको इसी नाम से पुकारा जाता है। उनकी चाची ने यही नाम उनको दिया था। है। लेकिन जब वे स्कुल जाने लगी तो फिर उनकी माता ने उनका नाम बदलकर सपना कर दिया था। आगे चलकर वे इसी नाम से ‌‌‌ मशहूर हो गई।

‌‌‌सपना चौधरी के पति का नाम

दोस्तों आपको पता ही होगा कि सपना चौधरी की शादी के बात मिडिया मे नहीं आई । पूछे जाने पर पता चला कि सपना चौधरी और वीर साहू ने कार्ट मैरीज की थी। और अपनी शादी की बात को छुपाया था।‌‌‌जब अचानक से मिडिया के अंदर यह आया कि सपना चौधरी मां बनने वाली है तो कुछ लोग सपना चौधरी को उल्टा सीधा बोलने लगे । उसके बाद वीर साहू ने फेसबुक पर खुद को सपना का पति बताते हुए लोगों को लताड़ लगाई।

‌‌‌अब आपके दिमाग मे यह प्रश्न तो आ ही रहा होगा कि जिस इंसान से सपना चौधरी ने शादी की है वह कौन है तो आपको बतादें कि वीस साहू फेमस हरियाणवी और पंजाबी सिंगर है।

 साहू का जन्म हरियाणा के मदनहेरी गांव में हुआ था। और खबरो के अनुसार वीर साहु ने एक्टींग के लिए अपनी पढ़ाई को भी बीच मे ही छोड़ दिया था।

‌‌‌और यदि मिडिया खबरों की माने तो वीर साहु को सपना चौधरी 4 साल से जानती थी और दोनो रिलेशन मे थे ।

‌‌‌वैसे आपको बतादें कि वीर साहू ने अपने बेटे की जानकारी फेसबुक पर दी । हालांकि यह जानकारी बाहर नहीं आ सकी है कि उनको कब बैटा पैदा हुआ लेकिन बेटा हुआ है। बस इतना ही पता चल पाया है।

सपना चौधरी का विवाह

सपना चौधरी काफी फेमस गायकी रही है। और यह जैसी तरह से अपने गानों को लेकर काफी अधिक फेमस रही है। उसी तरह से सपना चौधरी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी अधिक फेमस रही है। सपना चौधरी ने अपनी शादी की बात सबसे छुपाई थी ।उनकी शादी वीर साहू से हुई थी ।सपना चौधरी ने कहा कि 2016 में जब मैं हिसार की लाडवा गौशाला के एक कार्यक्रम में वीर से मिली थी , तो उनको वे काफी अधिक खंडूस नजर आए । उसके बाद सपना ने कहा कि मैं अगली बार जब उनसे मिली तो यह पता चला कि इंसान बाहर से जैसा दिखता है अंदर से वैसा नहीं होता है। और उसके बाद हम  एक दूसरे से मिलने लगे और उसके बाद हम दोनों की काफी अच्छी दोस्ती भी हो गई।

सपना ने 24 जनवरी, 2020 को वीर साहू के साथ चंडीगढ़ में शादी की थी। सपना ने बताया कि उनके पति के परिवार के अंदर किसी की मौत होने की वजह से वह शादी का खुलासा नहीं कर पाई । उसके बाद जब सपना को बेटा हुआ , तो फिर खुलासा हुआ । और लोग सपना को ट्रोल करने लग गए ।

उसके बाद लोगों के कमेंट को देखकर ​वीर भड़क गए । कुछ लोग कह रहे थे कि बिना शादी के बच्चा कैसे हो गया । उसके बाद वीर ने लोगों की कमेंट का जवाब देते हुए कहा कि किसी की हिम्मत है , तो मुझे कहकर बताओं मैं ​अपनी शादी के बारे मे किसी को बताउं यह जरूरी नहीं होता है। सपना चौधरी की मां नीलम चौधरी  ने जनता को बताया कि उनकी बेटी और बच्चा काफी अच्छे हैं। और उनको नानी बनने की काफी अधिक खुशी है। आगे उन्होंने बताया कि वीर के फूंफाजी के निधन होने की वजह से किसी तरह का बड़ा आयोजन होने को रोकना पड़ा था। सपना के पति वीर साहू पेशे से एक सिंगर और आर्टिस्ट हैं। और उन्होंने कई सारे हिट गाने भी दिये हैं।

आदित्य ठाकरे मोबाईल नंबर और जीवन परिचय

शिवांगी जोशी का मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

विनय दुबे मोबाइल नंबर vinay dubey contact number

मोहसिन खान का मोबाइल नंबर और परिचय

विनय दुबे मोबाइल नंबर vinay dubey contact number

मोहसिन खान का मोबाइल नंबर और परिचय

हनुमान बेनीवाल के मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

अक्षरा सिंघानिया का नंबर और जीवन परिचय

शिवपाल यादव मोबाइल नंबर और जीवनी

पास्टर विजेंदर सिंह का मोबाइल नंबर पास्टर विजेंदर सिंह का वचन

Recent Posts

  • Uncategorized

‌‌‌हँसना का विलोम शब्द क्या Hansana ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌हँसना का विलोम शब्द या ‌‌‌हँसना का विलोम , ‌‌‌हँसना का उल्टा क्या होता है…

6 hours ago
  • Uncategorized

ईमान का विलोम शब्द क्या‌‌‌ है  iman  ka vilom shabd kya hai ?

ईमान का विलोम शब्द या ईमान का विलोम , योग्यता का उल्टा क्या होता है…

6 hours ago
  • Uncategorized

साक्षर का विलोम शब्द ‌‌‌क्या होगा ? Sakshar ka vilom shabd

साक्षर का विलोम शब्द या साक्षर का विलोम शब्द, साक्षर का उल्टा क्या होता है ? Sakshar ka vilom shabd Sakshar ka vilom shabd…

6 hours ago
  • Uncategorized

‌‌‌परिवार का विलोम शब्द क्या है parivar ka vilom shabd kya hai ?

‌‌‌परिवार का विलोम शब्द या ‌‌‌परिवार का विलोम , ‌‌‌परिवार का उल्टा क्या होता है…

6 hours ago
  • Uncategorized

भूमि का विलोम शब्द क्या है bhoomi ka vilom shabd kya hai ?

भूमि का विलोम शब्द या भूमि का विलोम , भूमि का क्या होता है ? bhoomi ka vilom shabd ,bhoomi ka vilom shabd…

6 hours ago
  • Uncategorized

बुद्धि का विलोम शब्द क्या है buddhi ka vilom shabd kya hai ?

बुद्धि का विलोम शब्द या बुद्धि का विलोम , बुद्धि का उल्टा क्या होता है…

6 hours ago