Uncategorized

प्रियंका गांधी का मोबाइल नंबर और परिचय

‌‌‌प्रियंका गांधी का मोबाइल नंबर , Priyanka Gandhi mobile number , priyanka gandhi contact number प्रियंका गांधी के बारे मे हम सभी अच्छी तरह से जानते ही हैं। यह राहुल गांधी की बहन है। प्रियंका गांधी का जन्म 12 जनवरी 1972 को हुआ था।शादी के बाद इनको प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम से भी जाना जाने लगा ।

भारतीय नेता और के महासचिव अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के प्रभारी उत्तर प्रदेश । वह राजीव गांधी और सोनिया गांधी की बेटी , राहुल गांधी की बहन और फिरोज और इंदिरा गांधी की पोती हैं ,इस प्रकार से वह गांधी फाउंडेशन की ट्रस्टी भी है।

प्रियंका गांधी ने अपनी स्कूली शिक्षा मॉडर्न स्कूल (नई दिल्ली) और कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी, दिल्ली से प्राप्त की थी।जीसस एंड मैरी कॉलेज , दिल्ली विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी।

‌‌‌आपको बतादें कि प्रियंका गांधी अपनी मां और भाई के साथ नियमित तौर पर रायबरेली और अमेठी का दौरा करती है जहां पर वे सीधे तौर पर अपने कार्यकर्ता ओं और आम जनता से मिलती हैं।

‌‌‌वे चुनाव के अंदर एक लोकप्रिय नाम हैं।अमेठी का डंका, बिटिया प्रियंका जैसे नामों से उनको पुकारा जाता है।सन 2004 के चुनाव मे अपनी मां की मदद करने के लिए प्रियंका गांधी ने काफी प्रचार किया था।और सन 2007 ई के अंदर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के अंदर अमेठी के दस सीटों पर ध्यान केंद्रित किया

23 जनवरी, 2019 को, प्रियंका गांधी ने औपचारिक रूप से राजनीति में प्रवेश किया, उन्हें उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया। और उनको अभी साबित करना है क्योंकि उत्तर प्रदेश के अंदर भारतिय जनता पार्टी की मजबूत पकड़ है।

By The Times of India – YouTube – View/save archived versions on archive.org and archive.today, CC BY 3.0, wiki

‌‌‌प्रियंका गांधी का मोबाइल नंबर Priyanka Gandhi mobile number

‌‌‌दोस्तों आपको बतादें कि आपको डायरेक्ट प्रियंका गांधी का मोबाइल नंबर नहीं मिल सकता है। क्योंकि वह आपको जानती भी नहीं है। और फेमस हस्ती है। नीचे हमने कांग्रेस के हेड क्वाटर का नंबर दिया है। जिसके उपर आप संपर्क कर सकते हैं। लेकिन प्रियंका गांधी से आपको बात करने के लिए अपोइंटमेंट लेना ‌‌‌ होगा बिना अपोइंटमेंट लिये आप प्रियंका गांधी से बात नहीं कर सकते हैं।प्रियंका गांधी एक बड़ी हस्ती है और जो बड़ी हस्ती होती है उससे बात करने के लिए आपको पहले परमिशन लेनी होती है।

011 2301 7047

Priyanka Gandhi WhatsApp Number

Priyanka Gandhi का WhatsApp Number  आपको नहीं मिल सकता है। यदि आप प्रियंका गांधी से मिलना चाहते हैं तो फिर मिल सकते हैं। इसके लिए कई तरीके हम आपको नीचे बताने वाले हैं।ऐसा नहीं है कि प्रियंका गांधी WhatsApp चलाती नहीं है। लेकिन असल मे नंबर हर किसी को नहीं दिया जा सकता है।

‌‌‌प्रियंका गांधी से कैसे मिलें priyanka gandhi contact number

दोस्तों प्रियंका गांधी से मिलने के कई तरीके हो सकते हैं। इसके लिए सबसे सरल तरीका हम आपको बताने वाले हैं। सबसे पहले आपको कांग्रेस के हेडक्वाटर पर फोन करना होगा ।और आपको यह देखना होगा कि प्रियंका गांधी कहां पर रेली कर रही है ? और उसके बाद आप उस जगह पर जाएं ‌‌‌और प्रियंका गांधी से मिल सकते हैं। यह सबसे सरल तरीका है। दूसरे तरीके के अंदर आपको अलग से परमिशन लेनी होगी जोकि मिलना कठिन है।

‌‌‌प्रियंका गांधी ऑन टविटर priyanka gandhi twitter

दोस्तों twitter पर आप प्रियंका गांधी से जुड़ सकते हैं। वह यहां पर समय समय पर नई जानकारियों को शैयर करती रहती है। यदि आप उनके टविटर से जुड़ते हैं। उनको फोलो करते हैं तो आपको उनके बारे मे आने वाले इवेंट का पता चलता रहेगा ।

https://twitter.com/priyankagandhi?lang=bn

‌‌‌प्रियंका गांधी ऑन फेसबुक

‌‌‌फेसबुक पर भी आप प्रियंका गांधी से जुड़ सकते हैं।आप उनको फेसबुक पर फोलो कर सकते हैं। और यहां पर भी वे सदैव नई नई जानकारियों को शैयर करती रहती हैं। यहां पर वे अपने विचारों को भी पोस्ट करती रहती हैं। इस प्रकार से आप प्रियंका गांधी से जुड़ सकते हैं।

https://www.facebook.com/priyankagandhivadra/

‌‌‌प्रियंका गांधी की ईमेल

दोस्तों यदि आप प्रियंका गांधी से ईमेल पर संपर्क करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। आप इसके लिए pgv@inc.in पर संपर्क कर सकते हैं। यह प्रियंका गांधी का ऑफिसियल ईमेल एड्रस है जो कांग्रेस की वेब पर दिया हुआ है।

‌‌‌प्रियंका गांधी का व्यक्तिगत जीवन

उन्होंने दिल्ली के एक बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा से शादी की है । शादी 18 फरवरी 1997 को उनकी शादी हुई । वह बौद्ध धर्म का पालन करती है। उनके दो बच्चे हैं; एक बेटा रेहान और एक बेटी मिराया।

उत्तर प्रदेश के
AICC
के महासचिव
कार्यालय ग्रहण किया
11 सितंबर 2020
अध्यक्षसोनिया गांधी (अंतरिम)
इससे पहलेपद सृजित
पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए
एआईसीसी के महासचिव
कार्यालय में
4 फरवरी 2019 – 11 सितंबर 2020
अध्यक्षसोनिया गांधी (अंतरिम)
इसके द्वारा सफ़लपद समाप्त
व्यक्तिगत विवरण
जन्म12 January 1972 (age 49)New Delhi, India
राजनीतिक दलभारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस
जीवनसाथीरॉबर्ट वाड्रा   मैं ( मीटर।  1997)
संतान2
मातापिताRajiv Gandhi
Sonia Gandhi
रिश्तेदारोंनेहरूगांधी परिवार देखें
अल्मा मेटरदिल्ली विश्वविद्यालय ( बीए , एमए )

‌‌‌प्रियंका गांधी के विचार

“… मैं अपने मन में बहुत स्पष्ट हूं। राजनीति एक मजबूत खिंचाव नहीं है, लोग हैं। और मैं राजनीति में आए बिना उनके लिए चीजें कर सकता हूं”

मोदी जी के सर्टिफिकेट से यूपी में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान योगी सरकार की आक्रामक क्रूरता, लापरवाही और अव्यवस्था की सच्चाई छिप नहीं सकती।

लोगों ने अपार पीड़ा, बेबसी का सामना अकेले किया। इस सच्चाई को मोदीजी, योगीजी भूल सकते हैं, जिन्होंने कोरोना का दर्द सहा, वे नहीं भूलेंगे

पूरे देश के लिए एक बार फिर गौरव का क्षण। फिर एक बार हमारे राष्ट्र गान की गूंज विश्व पटल पर।

अवनि लेखरा जी ने शूटिंग में स्वर्ण पदक जीतकर देश का सर ऊंचा कर दिया। बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।

आप सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

जगत के पालनहार भगवान श्रीकृष्ण जी सबका कल्याण करें, सबकी रक्षा करें।

जय श्री राधे कृष्णा।

आज ही के दिन 29 अगस्त 1947 को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की अध्यक्षता में संविधान की प्रारूप समिति का गठन किया गया था। हमारे संविधान निर्माताओं ने हमें एक मूल्यों से भरा हुआ बेहतरीन संविधान दिया।

आज के दिन को नमन करते हुए उप्र कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग ने पूरे प्रदेश में दलित स्वाभिमान यात्रा निकाली।

भारत एक कृषि प्रधान देश है, लेकिन भारत के प्रधानमंत्री और उनकी सरकार केवल अपने पूंजीपति मित्रों के लिए सोचती है और काम करती है।

शहादत के सम्मान की उम्मीद उनसे क्या ही की जाए, जो स्वतंत्रता आंदोलन के समय मैदान छोड़ के भाग खड़े हुए थे, जिन्होंने आज़ादी की लड़ाई में कभी हिंसा लिया ही नहीं।

ये भारत देश है। इसकी नींव में हमारे स्वतंत्रता आंदोलन से निकले हुए मूल्यों का बल है, हमारी एकता का बल है, लाखों बलिदानों का बल है।

आप सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

जगत के पालनहार भगवान श्रीकृष्ण जी सबका कल्याण करें, सबकी रक्षा करें।

जय श्री राधे कृष्णा।

‌‌‌वैसे आपको बतादें कि प्रियंका गांधी के टविटर अकाउंट को देखने पर यह पता चलता है कि अधिक टविट नहीं है। और हिंदी मे कम हैं। एक विपक्षी पार्टी की होने की वजह से वह अपने विचारों मे सतारूढ सरकार के खिलाफ हमला बोलती रहती हैं।‌‌‌जैसा कि आप उनके विचारों से भी जान सकते हैं।

रामविलास पासवान का मोबाइल नंबर

चंद्रशेखर रावण के मोबाइल नंबर और परिचय

राकेश टिकैत मोबाइल नंबर और जीवन परिचय

मुकेश अंबानी का मोबाइल नंबर

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

10 hours ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

1 day ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

1 day ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

1 day ago