सोमवार के दिन जन्मे बच्चों मे यह होते हैं खास गुण जानें

सोमवार को जन्मे बच्चे कैसे होते हैं – ज्योतिष के अंदर कई तरह की भविष्यवाणी की जाती है।जैसा कि आपको पता ही है कि हर ग्रह का हमारे जीवन पर अलग अलग तरह का प्रभाव पड़ता है। यदि कोई बच्चा सोमवार के दिन पैदा होता है। तो उसको चंद्रप्रभाव वाला बच्चा माना जाता है। जिसके अंदर क्या क्या खास गुण हो सकते हैं। जिसके बारे मे हम आपको यहां पर बताने वाले हैं। ताकि भविष्य के अंदर वह बच्चा किस तरह का हो सकता है ? इसके बारे मे आपको जानने का मौका मिलेगा ।

काफी भावुक होते हैं सोमवार के दिन जन्मे बच्चे

दोस्तों यदि किसी बच्चे का जन्म सोमवार के दिन होता है। तो इसका अर्थ यह है कि वे काफी भावुक किस्म के इंसान होते हैं। और भावुक होने की वजह से यह छोटी छोटी बातों पर इमोशनल हो जाते हैं। एक तरह से देखा जाए तो  इस दिन जन्मी लड़कियां काफी अधिक इमोशनल होती हैं। और जरा सी समस्या होने पर वे रोने लग जाती हैं। वैसे देखा जाए तो इन लोगों के इमोशन के साथ काफी आसानी से खेला जा सकता है। या फायदा उठाया जा सकता है। अधिक इमोशनल होना भी अच्छी बात नहीं है।

दूसरों की भावनाओं को समझने मे होते हैं सक्षम

दोस्तों सोमवार के दिन जन्मे बच्चों की एक खास बात यह भी होती है कि यह दूसरों की भावनाओं को समझने मे काफी अधिक सक्षम होते हैं। क्योंकि यह खुद भावुक किस्म के होते हैं। ऐसी स्थिति के अंदर भावनाओं को समझना इनके लिए काफी अधिक आसान हो जाता है। यदि आप भावुक लोगों को पसंद करते हैं , तो यह बच्चे आपके साथ काफी जल्दी ही घुल मिल जाएंगे।

दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं

आपको बतादें कि सोमवार के दिन जन्मे बच्चों की खास बात यह होती है। कि यह दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा ही तैयार रहते हैं। या कहें कि यह दूसरों की मदद करने के मामले मे पीछे नहीं हटते हैं। बड़े होने के बाद यह मदद करने वाली नेचर के होते हैं। कुल मिलाकर यह इनका काफी अच्छा स्वाभाव होता है।

class="wp-block-heading">संगीत के अंदर इनकी गहरी रूचि होती है

सोमवार के दिन जन्मे बच्चों के उपर चंद्रमा का प्रभाव होता है। इसकी वजह से संगीत के अंदर इनकी गहरी रूचि होती है। इनको संगीत का सुनना काफी अधिक अच्छा लगता है। और गायन प्रतियोगिताओं के अंदर यह काफी अधिक भाग लेते हैं। अपने पसंदिदा स्टार के संगीत सुनना इनके दिल को सकून दे सकता है।

चित्रकला और लेखन मे गहरी रूचि होती है

सोमवार को जन्मे बच्चे कैसे होते हैं

इस दिन जन्मे बच्चों की चित्रकला और लेखन के अंदर काफी अच्छी रूचि होती है। यह तरह तरह के चित्र बनाना काफी अधिक पसंद करते हैं। जोकि संभव हो सकता है कि आगे चलकर एक अच्छे चित्रकार बन जाएं । इसके अलावा यह लेखन के अंदर भी रूचि रखते हैं। तो आगे राइटर बनने की दिशा मे भी काम करने लग सकते हैं।

कड़े मेहनती होते हैं सोमवार के दिन जन्मे बच्चे

दोस्तों यदि कोई बच्चा सोमवार के दिन पैदा होता है। तो उसके बारे मे यह कहा जाता है कि वे काफी अधिक मेहनती होते हैं। और यदि उनको कोई काम दिया जाता है , तो यह उस काम को पूरी मेहनत के साथ करते हैं। और कड़ी मेहनत करना इनको काफी अधिक पसंद होता है। इनका मानना होता है कि मेहनत से ही सब कुछ हाशिल किया जा सकता है।

आसानी से घुल मिल जाते हैं

सोमवार को जन्मे बच्चों की खास बात यह भी होती है। कि यह कहीं पर भी जाते हैं , तो बहुत ही आसानी से घुल मिल जाते हैं। और आसानी से हर किसी के साथ बातचीत कर लेते है। एक तरह से देखा जाए तो यह हर तरह के माहौल के अंदर खुद को एडजस्ट कर सकते हैं। इसमे इनको किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है।

यह लोग वाद विवाद से दूर रहते हैं

सोमवार को जन्मे बच्चे वाद विवाद से दूर रहने का काम करते हैं। इनको अक्सर शांत रहना काफी अधिक पसंद होता है। यदि कहीं पर वाद विवाद चल रहा होता है , तो यह उस जगह से दूरी बना लेना काफी अधिक पसंद करते हैं। चंद्र का गुण इनके अंदर होने की वजह से सकून और शांति इनको पसंद होती है।

किसी की निंदा करना नहीं होता है पसंद

सोमवार के दिन जन्मे बच्चों की एक खास बात यह भी होती है। कि इनको किसी भी निंदा करना जरा भी पसंद नहीं होता है। यदि कहीं पर कोई किसी की निंदा करता है। तो यह उस इंसान से दूरी बनाना पसंद करते हैं। इनको जो कहना होता है वह अगले के मुंह पर ही कह देते हैं।

काफी आकर्षक होते हैं सोमवार को जन्मे बच्चे

सोमवार को जन्म लेने वाले बच्चे काफी अधिक सुंदर होते हैं। और इनकी सुंदरता इतनी अधिक होती है कि इनको देखते ही हर किसी को यह आसानी से भा जाते हैं। यही कारण है कि इनके उपर हर किसी की नजर लग जाती है। यदि आपका बच्चा भी सोमवार को जन्मा है , तो उसकी नजर से रक्षा करने के लिए ताबीज का प्रयोग करें।

यह अपनी मां से बहुत प्यार करते हैं

सोमवार को जन्मे बच्चे अपनी मां से काफी अधिक जुड़ाव महसूस करते हैं। और अपनी मां से इनका काफी अधिक आकर्षण होता है। भले ही यह और किसी की बात को ना मानें लेकिन यह अपनी मां की बात जरूर ही मानते हैं।

जो ठान लिया उसे पूरा करके ही दम लेते हैं

दोस्तों सोमवार को जन्मे बच्चों के अंदर एक खास प्रकार का गुण यह भी होता है कि यह जो अपने मन के अंदर ठान लेते हैं। उसको पूरा करके ही दम लेते हैं। इसके लिए इनको भले ही कितना भी जोर लगाना पड़ जाए । मगर यह अपने काम को पूरा करके ही मानते हैं। इनके अंदर जनून कूट कूट कर भरा होता है। इनकी इसी आदत की वजह से यह जीवन मे काफी तेजी से सफल होते हैं।

कमजोर दिल के होते हैं सोमवार के दिन जन्मे बच्चे

दोस्तों आपको बतादें कि सोमवार के दिन जन्मे बच्चे काफी कमजोर दिल के होते हैं। इसका अर्थ यह है कि यह समस्याओं को झेलने वाले नहीं होते हैं। और अधिक मुश्बितों के अंदर यह काफी जल्दी ही टूट जाते हैं। एक तरह से यह इनकी कमी होती है।

धन को व्यर्थ खर्च नहीं करते हैं

सोमवार के दिन जन्मे लोगों की एक खास बात यह होती है कि यह धन को व्यर्थ मे खर्च नहीं करते हैं। यह धन को बचाकर रखने मे काफी अधिक भरोसा करते हैं। यदि इनके पास अधिक धन आता है , तो यह उसको अच्छी तरह से स्टोर कर लेते हैं। और जरूरत पड़ने पर यह उसका प्रयोग करते हैं। मगर इसका मतलब यह नहीं है कि यह कंजूस होते हैं। जरूरत पड़ने पर धन को जरूर ही खर्च करते हैं।

काफी डरपोक होते हैं सोमवार को जन्मे लोग

दोस्तों सोमवार को जन्मे बच्चों की एक समस्या यह होती है कि इनके अंदर जिगरा काफी कम होता है। यह लड़ाई झगड़े से दूर रहने वाले होते हैं। इनसे यह नहीं होता है। यही कारण यह है कि इनके उपर हर कोई काफी आसानी से हावी हो जाता है। इनको अपने अंदर सुधारने की जरूरत हो सकती है।

अलग अलग जगहों पर घूमने का होता है शौक

सोमवार को जन्मे बच्चे कैसे होते हैं

सोमवार के दिन पैदा होने वाले लोगों की खास बात यह होती है कि यह किसी एक जगह पर ही घूमना पसंद नहीं करते हैं। यह असल मे अलग अलग जगहों पर घूमना पसंद करते हैं। इनको यह सब करना काफी अधिक अच्छा लगता है।

कल्पना की दुनिया मे रहते हैं

सोमवार के दिन बने बच्चे कल्पना की दुनिया के अंदर रहते हैं। इनकी एक आदत यह होती है कि यह​ बिना सिर और पैर की कल्पना करते हैं। और इसकी वजह से कई बार यह कल्पना करते हुए बहुत ही दूर तक चले जाते हैं।अपनी इस आदत की वजह से यह लोग रियल दुनिया को सही से नहीं जान पाते हैं। इनको चाहिए कि यह अपनी कल्पना की दुनिया से बाहर देखें । और अनुभव करें कि बाहर की दुनिया कैसी है।

इनको धोखा बहुत अधिक मिलता है

सोमवार को जन्मे बच्चे कल्पना की दुनिया के अंदर काफी अधिक लगे रहते हैं। और यही कारण है कि वे बाहर की दुनिया को ही अपने अंदर की दुनिया समझने लग जाते हैं। और इसकी वजह से इनको बाहर की दुनिया से काफी अधिक धोखा मिलता है। और कई बार तो इस धोखे की वजह से यह अधिक परेशान हो जाते हैं।

हर परिस्थिति के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं

दोस्तों सोमवार को जन्मे बच्चे परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालने मे सक्षम होते हैं। स्थितियां चाहे किसी भी प्रकार की क्योंना हो यह आसानी से उसके अंदर एडजस्ट कर सकते हैं।

पानी के आस पास रहना इनके लिए होता है फायदेमंद

दोस्तों चंद्रभाव की वजह से सोमवार के  दिन जन्मे बच्चों को पानी के आस पास रहना काफी अधिक अच्छा माना जाता है। क्योंकि यह माना जाता है कि इससे उनका भाग्योदय काफी तेजी से हो जाता है। या यह जो काम कर रहे हैं , उसके अंदर सफलता मिलने के चांस काफी तेजी से बढ़ते हैं।

मधुर बोलने वाले होते हैं सोमवार को जन्मे बच्चे

दोस्तों सोमवार को जन्म लेने वाले बच्चे काफी मधुर बोलने वाले होते हैं। मतलब यही है कि यह किसी से कड़वा बोलना पसंद नहीं करते हैं। क्योंकि इनके उपर चंद्रमा का प्रभाव होता है। और चंद्रमा को शीतलता के लिए जाना जाता है। 

अपने साथी को कभी धोखा नहीं देते हैं

सोमवार के दिन जन्मे बच्चे प्रेम संबंधों के अंदर काफी अच्छे होते हैं। यह अपने साथी के साथ पूरी तरह से ईमानदार होते हैं और इनको धोखा देना पसंद नहीं आता है। और जो लोग इनको भी धोखा देते हैं। उनको यह कभी भी माफ नहीं करते हैं।

सोमवार के दिन जन्मे बच्चे रोमांटिक होते हैं

सोमवार के दिन जन्मे बच्चे शांत स्वाभाव के तो होते ही हैं। इसके अलावा यह काफी अधिक रोमांटिक होते हैं। रोमांच करना इनको काफी अधिक पसंद होता है। और अपने पाटर्नर के साथ कुछ हसीन पल बिता सकते है। जोकि इनको एक अलग ही तरह का अनुभव प्रदान करता है।

सोमवार को जन्मे बच्चे कैसे होते हैं इस लेख के अंदर हमने जाना उम्मीद करते हैं कि आपको यह पसंद आया होगा । यदि आपके मन मे इससे जुड़ा कोई सवाल है , तो आप हमें कमेंट करके बताएं हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *