Uncategorized

घर मे बार बार सांप आने के 10 कारण और उपाय जानें

ghar me baar baar saap ka aana कैसा होता है आइए जानते हैं।घर मे बार बार सांप का निकलना एक परेशानी भरा सबब हो सकता है। क्योंकि जब घर मे सांप निकलता है , तो हम काफी परेशान हो जाते हैं। और उसकी वजह से डर भी जाते हैं। हमें लगता है कि कहीं हमको सांप काट लेगा । या फिर घर के किसी सदस्य को सांप काट लेता है , तो समस्या हो जाएगी । क्योंकि सांप काटने के बाद जिंदा बचने के चांस काफी कम हो जाते हैं।अब यदि आपके घर के अंदर सांप बार बार निकल रहा है , तो इसके पीछे कई सारे कारण हो सकते हैं। उन कारणों के बारे मे हम आपको यहां पर बताने वाले हैं। इसके अंदर कुछ ज्योतिषी कारण हो सकते हैं। और कुछ आम कारण । अब आपके लिए कौनसा कारण जिम्मेदार होगा । इसके बारे मे आपको ही सोचने की जरूरत होगी ।

घर के अंदर चूहों का होना ghar me baar baar saap ka aana

दोस्तों यदि आपके घर के अंदर चूहे हैं , तो सांप उन चूहों का पीछा करते हुए आपके घर मे बार बार आ सकते हैं। यदि आपके घर मे बार बार सांप आ रहे हैं। तो यह संभव हो सकता है कि चूहे आपके घर मे हैं। और बाहर से चूहों का पीछा करते हुए सांप आपके घर मे आ जाते हैं। तो पहले आपको अपने घर से चूहों को भगाने का इंतजाम करना होगा । उसके बाद ही कुछ हो सकता है।चूहों का बिल यदि आपके घर मे है ,तो संभव है कि आपको सबसे पहले उनको मारना चाहिए । और बिलों को रोक देना चाहिए।

आपके घर के आस पास कच्चरा फैला होना

दोस्तों घर मे सांप के आने का एक बड़ा कारण यह भी हो सकता है कि आपके घर के आस पास कोई कचरा फैला हो सकता है। और उस कचरे के अंदर सांप रह सकते हैं। जोकि बाद मे आपके घर के अंदर प्रवेश कर सकते हैं। इसलिए यदि आपके घर मे बार बार सांप आ रहे हैं , तो यह संभव हो सकता है , कि वे कचरे से आ रहे हों । आप एक बार अपने घर के पास पड़े कचरे को आपको हटा देना चाहिए ।

class="wp-block-heading">घर के आस पास सांप के अंडे का होना

कई बार क्या होता है , कि सांप घर के आस पास कहीं पर अंडे देदेता है। और हमको इसके बारे मे पता भी नहीं चलता है। कुछ दिनों पहले की बात है , यही हाल हमारे घर मे भी हुआ था , हमारे घर के नाले मे सांप ने अंडे देदिया और हमें इसका पता ही नहीं था । घर के अंदर बार बार सांप निकलने लगे । और इसकी वजह से हम काफी अधिक परेशान हो गए । और आपके घर के अंदर भी ऐसा हो सकता है। इसलिए अपने घर के आस पास सांप के अंडों को आपको तलासना चाहिए । और यदि सांप के अंडे मिल जाते हैं , तो उनको वहां से हटा देना चाहिए ।

बरसात के मौसम मे सांप का निकलना

दोस्तों बरसात के मौसम मे भी सांप का निकलना काफी आम होता है। क्योंकि बरसात के मौसम मे सांप के बिलों के अंदर पानी भर जाता है , और सांप जोकि बिलों के अंदर छुपे रहते हैं। वे घर से बाहर निकलने लग जाते हैं। इस स्थिति के अंदर आपको डरना नहीं चाहिए । वरन सावधान रहने की जरूरत होती है। खास कर बाढ़ वैगरह आ जाती है , तो उसकी वजह से भी सांप और दूसरे जहरीले जीव बिलों से बाहर आ जाते हैं।

घर के पास मेंढक का होना

दोस्तों आपको पता ही है कि मेंढ़क को सांप भोजन के रूप मे खाते हैं। यदि आपके घर के आस पास कोई पानी का नाला है , तो वहां पर मेंढ़क हो सकते हैं। यदि आपको वहां पर मेंढ़क दिखाई देते हैं तो आपको पहले ही सतर्क हो जाना चाहिए । और उन मेंढ़क को वहां से भगा देना चाहिए नहीं तो हो सकता है कि उन मेंढ़क के चक्कर मे कोई सांप आपके घर मे आ जाए ।

पूर्वजों की आत्मा का संकेत

घर मे सांप निकलना पूर्वजों की आत्मा के बारे मे भी एक तरह का संकेत हो सकता है। ऐसा माना जाता है। एक अनुभव के अनुसार कजोडमल नाम एक इंसान ने बताया कि उसका बेटा मरने के बाद सांप के रूप मे उनसे मिलने के लिए आया था । घर के अंदर एक सुनहरा सांप का दिखाई देना और उसके बाद गायब हो जाना । यह संकेत देता है कि पूर्वजों की कोई आत्मा हो सकती है। जोकि संभव है कि आपसे कुछ ना कुछ कहना चाहती है।  इसके लिए आपको एक बार अपने ज्योतिषी से संपर्क करना चाहिए

घर में नकारात्मक ऊर्जा का संकेत

घर के अंदर बार बार सांप का दिखना किसी ना किसी तरह की बुरी उर्जा का संकेत भी हो सकता है। संभव हो सकता है कि आपके घर के अंदर किसी खास प्रकार की बुरी उर्जा का साया होगा । असल मे कई तरह की बुरी उर्जा होती हैं। इसके बारे मे आपको पता लगाने के लिए किसी जानकार से संपर्क करना होगा । तभी आपको इसके बारे मे पता चलेगा ।

किसी तरह का दोष होने का संकेत

दोस्तों घर के अंदर बार बार सांप का दिखाई देना किसी ना किसी तरह के दोष होने के बारे मे संकेत देता है। यह संकेत देता है , कि आपने कुछ बोला हो । जैसे कि नागदेवता के लिए आपने कुछ बोला हो और उसके बाद आपने उस काम को पूरा ​नहीं किया होगा । इसी तरह का कुछ दोष हो सकता है , इसकी वजह से आपको घर के अंदर बार बार सांप दिखाई दे सकते हैं। आपको इसके बारे मे याद करने की जरूरत है।

घर मे किसी तरह के धन का होना

दोस्तों एक प्रचीन कहावत है कि यदि घर के अंदर पुराने जमाने के अंदर कोई धन गड़ा होगा  , तो उसकी वजह से सांप बार बार दिखाई दे सकता है। क्योंकि वह उस सांप का खजाना होता है। हमारे गांव के अंदर ऐसा माना जाता है कि पुराने खंडरों मे पहले घर थे वहां पर कोई खजाना था । और वहां एक विशाल सांप रहता था  , और वह रात को आकर वहां पर रहने वाले पुरूषों को काट लेता था । और उसके बाद उनकी मौत हो जाती थी । उसके बाद उन लोगों ने उस घर को छोड़ दिया ।

घर मे निकल रहे हैं बार बार सांप तो यह पौधे हो सकते हैं उपयोगी

यदि आपके घर मे बार बार सांप निकल रहे हैं , तो यहां पर हम आपको कुछ पौधों के बारे मे बता रहे हैं आप उन पौधो को लगा सकते हैं । जिससे कि आपके घर के अंदर कोई भी सांप नहीं आएंगे । यह पौधे काफी अधिक कारगर होते हैं। आप इनको अपने घर के आंगन मे लगाकर ट्राई कर सकते हैं।

नाग दौना का पौधा

नाग दौना का पौधा को दोना पत्ता के नाम से जाना जाता है। यह पौध आपको छतीसगढ़ के अंदर मिल जाएगा । इस पौधे से एक खास प्रकार की गंध निकलती है। और इस गंध की वजह से सांप आपके घर के अंदर नहीं आता है। इस पौधे को आप अपने घर के आंगन के अंदर लगा सकते हैं। और सांप को घर के अंदर आने से रोक सकते हैं । यह एक अच्छा उपाय है। आपका घर सांपों से सुरक्षित रहेगा ।

गरुड़ फल – यह अमरकंटक और सतपुड़ा के जंगलों में पाया जाने वाला दुर्लभ वृक्ष है। और आप इसको घर के प्रवेश द्धार पर लटका कर रख सकते हैं। यह माना जाता है कि इसके प्रयोग से सर्प आपके घर के अंदर प्रवेश नहीं करेगा । आप इसको किसी भी नर्सरी से खरीद सकते हैं। इसके बारे मे अपने आस पास की नर्सरी से पता कर सकते हैं।

सर्प गंधा

सर्प गंधा का नाम आपने बहुत बार सुना होगा । यह आपको आसानी से नर्सरी मे मिल जाएगा । इसके गुलाबी फूल होते हैं। इस पौधे की खास बात यह होती है कि इससे तीखी गंध निकलती है। जिससे कि सर्प आपके घर के अंदर प्रवेश नहीं करते हैं। आप इसको गमले के अंदर लगा सकते हैं। नहीं तो आप इसको भूमी पर भी लगा सकते हैं।

घर मे सांप आने के शुभ संकेत

दोस्तों यदि घर के अंदर सांप आ रहा है , तो इसके कुछ शुभ संकेत के बारे मे हम आपको यहां पर बताने वाले हैं। असल मे घर के अंदर सांप आने को कुछ लोग काफी अच्छा मानते हैं , तो आपको इन चीजों के बारे मे पता होना चाहिए ।भले ही इसके अंदर आपको किसी तरह का कोई फायदा तो ना हो लेकिन कम से कम एक मानसिक संतुष्टि तो रहेगी ही कि घर मे सांप आया और एक तरह से शुभ संकेत ही देकर गया है। कुछ बुरा नहीं होने वाला है।

धन और समृद्धि का संकेत

घर के अंदर सांप आना इस बात का संकेत दे सकता है , कि आपको आपके घर के अंदर जल्दी ही कोई ना कोई धन और समृद्धि आ सकती है। , जोकि आपके लिए एक बहुत ही अच्छा संकेत दे सकती है। धन और समृद्धि का घर मे आना मतलब खुशी आने के बारे मे संकेत देता है।

अधूरी इच्छाओं की पूर्ति

दोस्तों घर के अंदर सांप आना अधूरी इच्छा की पूर्ति के तौर पर देखा जाता है। और यह माना जाता है कि आपकी कोई ना कोई अधूरी इच्छा जल्दी ही पूरी होने वाली है। आपके मन मे यदि पहले से कोई अधूरी इच्छा चल रही थी , तो वह पूरी हो सकती है। यही आपके लिए अच्छा संकेत है। तो यदि आपके घर मे सांप आया है , तो आपको खुश हो जाना चाहिए ।

व्यापार में सफलता

दोस्तों घर मे सांप आने का मतलब यह हो सकता है कि आपको काम के अंदर सफलता मिलने के चांस काफी अधिक हो चुके हैं। यदि आपका प्यापार या धंधा नहीं चल रहा है , तो यह संकेत आपके लिए काफी अच्छा माना जाता है।माना जाता है कि अब आपके दिन बदलने वाले हैं , और आपके लिए अच्छे दिन का समय आने वाला है , आपको इन चीजों को समझना होगा ।

पति-पत्नी के बंधन में मजबूती

यदि आपके घर के अंदर काला  सांप आता है , तो इसको बहुत ही अच्छा माना जाता है। यह माना जाता है कि पति और पत्नी के रिलेशन के अंदर मजबूती आ सकती है। पति और पत्नी के बीच प्रेम बढ़ने के बारे मे यह संकेत देता है। जोकि कुल मिलाकर बहुत ही अच्छा संकेत है। यदि अभी आप पति और पत्नी के बीच बन नहीं रही थी , तो अब जल्दी ही समय बदलने का संकेत है।

तो यह थे कुछ मतलब जोकि घर मे सांप आने के हो सकते हैं। उम्मीद करते हैं कि आपको यह पसंद आया होगा । यदि आपके मन के अंदर कोई सवाल है ,तो आप हमसे पूछ सकते हैं। हम आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करते हैं।

वैसे भले ही सांप का बार बार घर के अंदर आना अच्छा संकेत हो मगर रियल्टी यही है कि यह एक अच्छी बात नहीं है। बार बार यदि घर के अंदर सांप आ रहा है , तो वह आपको काट सकता है। और इसकी वजह से समस्या और अधिक गम्भीर हो सकती है। आप इस बात को समझ सकते हैं।

Recent Posts

  • Uncategorized

सांड को रोटी खिलाने से मिलते हैं यह फायदे

सांड को रोटी खिलाने से क्या होता है हिंदु धर्म के अंदर गाय को माता…

1 day ago
  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

2 days ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

2 days ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

2 days ago