Uncategorized

कन्या राशि का दुश्मन कौन है ? इसके बारे मे आप भी जान लिजिए

कन्या राशि का दुश्मन कौन है kanya rashi ka dushman kaun hai दोस्तों आपको पता ही है कि जीवन के अंदर दुश्मन तो आते ही रहते हैं। कुछ दुश्मन ऐसे ही बन जाते हैं तो कुछ को हम खुद बनाने का काम करते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । वैसे तो यदि आपके जीवन के अंदर दुश्मन हैं तो इसको अच्छी बात नहीं कहा जाता है । ‌‌‌लेकिन न चाहते हुए भी कुछ लोग आपके दुश्मन बन ही जाते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । अब यदि कोई दुश्मन बन ही गया है तो उसके बाद आपको उसको रोकने का हक तो बनता ही है तो आप कुछ उपाय कर सकते हैं जिसकी मदद से आप अपने दुश्मनों को रोक सकते हैं यदि हम बात करें ‌‌‌कन्या राशि की यदि हम बात करें तो आपको बतादें कि कुछ राशी इस प्रकार की होती हैं जिसके साथ कन्या राशि वाले लोगों की खूब पटती है।

 वहीं कुछ राशि इस प्रकार की होती हैं जोकि कन्या राशि के लोगों के साथ जरा भी नहीं फटती हैं। हम यहां पर यह बताने वाले हैं कि ‌‌‌कन्या राशि के दुश्मन कौन हैं। मतलब कौनसी राशि वाले लोग इनके दुश्मन हो सकते  हैं तो इन राशि वाले लोगों के साथ कन्या राशि वाले लोगों को संबंध नहीं रखना चाहिए । तो आइए जानते हैं इसके बारे मे ।

कन्या राशि का दुश्मन कौन है ‌‌‌धनु kanya rashi ka dushman kaun hai

‌‌‌धनु और कन्या के बीच कुछ खास नहीं बनती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।कन्या और धनु राशि के बीच काफी अधिक विषमताएं होती हैं।कन्या धनु के व्यापक द्रष्टिकोण को पसंद करते हैं लेकिन सटीकता जैसी चीजों की वजह से निराश हो जाते हैं ।मतलब यही है कि ‌‌‌यह एक दूसरे की सनक का सामना नहीं कर सकते हैं। और इन दोनों के बीच कुछ समय के लिए भले ही दोस्ती हो जाए । लेकिन अधिक समय तक दोस्ती कायम नहीं रह सकती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

class="wp-block-heading">मिथुन कन्या राशी के सबसे बड़े दुश्मन

दोस्तों यदि मिथुन और कन्या राशि की यदि हम बात करते हैं तो आपको बतादें कि दोनों के बीच कभी भी मेल नहीं हो सकता है। क्योंकि मिथुन राशि वाले लोग जो होते हैं वे चीजों को हल्के मे लेने का काम करते हैं। ‌‌‌लेकिन आपको बतादें कि कन्या राशिवालों की खास बात यह होती है कि वे चीजों को हल्के मे नहीं लेते हैं और यही कारण है कि दोनों के बीच काफी अधिक झगड़े हो सकते हैं।

‌‌‌इसके अलावा मिथुन राशि के जो लोग होते हैं वे काफी अधिक अस्थिर स्वाभाव के होते हैं इसे बारे मे आपको पता होना चाहिए । इसके अलावा वे लापरवाह होते हैं जिसकी वजह से कन्या और मिथुन राशि वालों के बीच जरा भी नहीं बनती है।

‌‌‌मीन राशि वाले भी हो सकते हैं कन्या राशि के दुश्मन

दोस्तों यदि हम बात करें मीन राशि की तो मीन राशि वाले लोग भी कन्या राशि वालों के दुश्मन हो सकते हैं। इन दोनों की दोस्ती कोई लंबे समय तक नहीं चल सकती है। क्योंकि यह दोनों एक साथ नहीं रह सकते हैं।

मीन राशि के जातक धैर्य से आपकी सारी बातें सुनते हैं और कन्या राशि के साथ कुछ अच्छा वक्त बिता सकते हैं। लेकिन आपको बतादें कि कन्या और मीन का कोई अच्छा मैच नहीं होता है।

‌‌‌कन्या राशि की दोस्त राशि कौनसी है ?

दोस्तों अब तक हमने कन्या राशि की दुश्मन राशि के बारे मे जाना । अब हम आपको कन्या राशि की दोस्त राशि के बारे मे जानने का प्रयास करते हैं। यह वे राशियां होती हैं जिसकी कन्या राशि के साथ अच्छी बनती है।

‌‌‌कन्य राशि वालों को सदैव इस तरह की राशि वाले लोगों का संग करना चाहिए । जिनके साथ कन्या वालों की अच्छी बनती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

वृषभ और कन्या राशि वाले अच्छे दोस्त होते हैं

दोस्तों वृषभ और कन्या राशि वाले दोनों अच्छे दोस्त हो सकते हैं और दोनों का मैच भी काफी अच्छा होता है। इनका स्वाभाव कन्या राशि वालों के प्रति अच्छा होता है। दोनो पृथ्वी राशि समान होती हैं। ‌‌‌मतलब यही है कि कन्या और वृषभ राशि वाले लोगों की आपस मे काफी अच्छी बनती है । यही कारण है कि यह लोग काफी जल्दी ही दोस्त बन जाते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए।  और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

कर्क राशि और कन्या राशि

दोस्तों कर्क राशि और कन्या राशि के अंदर अच्छी दोस्ती होती है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए।  मतलब यही है कि यह दोनों अच्छी स्वाभाव मैच करते हैं।और कर्क राशि के साथ आप भावनात्मक रूप से जुड़ जाते हैं और कर्क राशि वाले भी आपको पसंद करते हैं। कुल मिलाकर दोनों ‌‌‌के बीच काफी अच्छी मित्रता होती है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । ‌‌‌और इस तरह से दोनों राशिवाले आसानी से एक दूसरे के बीच एडजस्ट कर सकते हैं। आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा ।

कन्या और कन्या राशि मे अच्छी जमती है

दोस्तों यदि आपकी कन्या राशि है और सामने वाले की भी कन्या राशि है तो इन दोनों के बीच अच्छी फ्रेंडशिप हो सकती है।क्योंकि दोनों की विचारधारा काफी अधिक समान होती हैं । और दोनो ही भावनात्मक होते हैं । ‌‌‌इसलिए दोनों के बीच काफी अधिक बनती है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌हालांकि कई बार समान विचारधारा के चलते कन्या और कन्या राशि वाले आपस मे टकरा सकते हैं लेकिन जल्दी ही वे एक दूसरे से अपनी नाराजगी को दूर करलेंगे । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।

‌‌‌कन्या और मकर राशि

दोस्तों कन्या और मकर राशि के बीज एक मजबूत संबंध होता है । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए ।और यह जीवन भर नहीं टूट सकता है और यह दोनो ही सम्मान मूल्यों को सांझा करने का काम करते हैं ।

‌‌‌इन राशि वालों से दुश्मनी लेने से बचना चाहिए

वैसे तो आपको बतादें कि दुश्मनी किसी से भी नहीं लेनी चाहिए । लेकिन आपको बतादें कि कुछ राशि ऐसी होती हैं कि उन राशिवालों से यदि आप दुश्मनी लेते हैं तो उसके बाद समस्या हो सकती है। कारण यह है कि ‌‌‌यह अपने दुश्मन को माफ नहीं करते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । तो इस राशि के लोगों से दुश्मनी नहीं लेनी चाहिए । नहीं तो आपको लेने के देने पड़ सकते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं। और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌मेष राशि वालों से ना ले दुश्मनी

दोस्तों आपको बतादें कि मेष राशि वालों से आपको दुश्मनी नहीं लेनी चाहिए । आप इस बात को समझ सकते हैं। यदि बात करें मेष राशि की तो इनका गुरू मंगल होता है।यह काफी अहंकार वाले होते हैं।

‌‌‌वैसे तो यह काफी अच्छे इंसान होते हैं लेकिन यदि आप इनसे पंगा लेते हैं तो यह आपके लिए काफी महंगा पड़ सकता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । यदि आप एक बार इनसे दुश्मनी कर लेते हैं तो उसके बाद यह अपने दुश्मन को ठिकाने लगाने की कोशिश करते हैं।

‌‌‌वैसे यदि आप मेष राशिवालों से दुश्मनी कर लेते हैं तो उसके बाद इसको दोस्ती मे बदलना काफी कठिन होता है। इनका राशि चिन्ह भेड़ होता है इस वजह से यह अपने दुश्मनों को भेड़ की तरह वार करने वाले होते हैं। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌इसलिए यदि आपका मेष राशि वालों से नहीं बनती है तो उसके बाद आपको उनसे दूरी बना लेनी चाहिए । लेकिन आपको उनसे किसी भी तरह से दुश्मनी मोल नहीं लेनी चाहिए । आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा । इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌यदि आप इनके साथ बात करते हैं तो फिर आपको अपने शब्दों को सोच समझ कर ही इस्तेमाल करना चाहिए । नहीं तो आपको नुकसान भी हो सकता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌खतरनाक हो सकता है सिंह राशि वालों से दुश्मनी लेना

दोस्तों आपको बतादें कि सिंह राशि वालों से दुश्मनी लेना भी काफी डेंजर साबित हो सकता है इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌यह जिंदादिल होते हैं और यह अच्छा व्यवहार करने वाले होते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।जब इनसे कोई दुश्मनी मोल लेता है तो उसके बाद वे अपने दुश्मन को मिटाने का काफी अधिक प्रयास करते हैं। और इसके लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं।

‌‌‌वैसे तो यह कई बार आपको काफी अधिक शांत दिख सकते हैं। यह एक तरह से सोये हुए शेर की तरह होते हैं। लेकिन यदि आप इनसे दुश्मनी मोल लेते हैं तो उसके बाद अपने दुश्मन को मिटाने के लिए यह किसी भी हद तक जा सकते हैं।

‌‌‌इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं । और यही आपके लिए सही होगा ।इस तरह से सिंह राशि वाले लोग इस तरह के होते हैं कि वे अपने दुश्मन को मिटाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं

‌‌‌मकर राशि वाले मौका मिलने पर बदला लेते हैं

दोस्तों यदि हम बात करें मकर राशि की तो आपको बतादें कि यह कुछ इस प्रकार के लोग होते हैं जोकि मौका मिलने पर बदला लेते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए। वैसे यह शांति से जीवन जीना काफी अधिक पसंद करते हैं।

‌‌‌लेकिन यदि कोई इंसान इनके प्रिय लोगों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करता है तो उसके बाद समस्या हो जाती है। क्योंकि ऐसी स्थिति के अंदर यह अपने दुश्मन को मिटाने के लिए किसी भी मौके का तलास करते रहते हैं और यदि एक बार इनको मौका मिल जाता है तो फिर यह अपने दुश्मन से बदला भी लेते हैं।

‌‌‌जब इनको कोई बात बुरी लग जाती है तो उसके बाद यह इनके दिल मे बनी रहती है और उसके बाद मौका मिलने पर यह उसका बदला लेने का प्रयास करते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं।

‌‌‌कुंभ राशि वाले बुद्धि से अपने दुश्मनों को नष्ट कर देते हैं

इस राशि वाले लोग शनि देव के होते हैं। मतलब शनि इनका स्वामी होता है। इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । वैसे तो यह लोग हमेशा अच्छी चीजों को करना पसंद करते हैं। लेकिन आमतौर पर यदि कोई इनको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है तो ‌‌‌उसके बाद समस्या हो जाती है और यह लोग अपनी बुद्धि से दुश्मनों को नेस्तनाबूद कर देते हैं। दुश्मनों को भनक तक नहीं लगती है कि उनके साथ क्या कुछ हो गया । और अधिकतर केस मे यह दुश्मन के सामने से आकर वार नहीं करते हैं। ‌‌‌वरन छिपकर ही दुश्मनों पर वार करते हैं कि दुश्मन को पता ही नहीं चल पाता है कि क्या से क्या हो गया है ?

वृश्चिक राशि वाले बिच्छू की तरह अपने दुश्मन को वार करते हैं

वृश्चिक राशि वाले लोग आमतौर पर किसी से लड़ने झगड़ने से बचते हैं। और यह अक्सर शांति को पसंद करते हैं इसके बारे मे आपको पता होना चाहिए । और आप इस बात को समझ सकते हैं और यही आपके लिए सही होगा ।

‌‌‌यदि इनका किसी से झगड़ा हो जाता है तो उसके बाद यह पूरी तरह से अपने दुश्मन को अपने कदमों के अंदर गिराने के बारे मे सोचने लग जाते हैं और ऐसे कुछ काम करने लग जाते हैं कि दुश्मन इनके पैरों मे गिरें ।

‌‌‌इनके स्वाभाव के अंदर भी बिच्छू के गुण देखने को मिल जाते हैं। जब तक यह अपने दुश्मन से बदला नहीं लेलेते हैं तब तक यह चैन से नहीं बैठते हैं।

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

1 hour ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

1 hour ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

1 hour ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

1 hour ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

1 hour ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

1 hour ago