नाक फड़कने के हैरान करने वाले मतलब जानकर शोक्ड हो जाएंगे

नाक का फड़कना कैसा होता है naak fadakne ka matlab के बारे मे हम आपको बताएंगे।सामुद्रिक शास्त्र के अंदर हमारे अंगों के फड़कने के अलग अलग अर्थ दिये गए हैं। आज हम बात करने वाले हैं। कि यदि हमारी नाक फड़कती है , तो इसका मतलब क्या होता है ? इसके बारे मे हम आपको विस्तार से बताने वाले हैं। असल मे हमारी दांई नाक फड़कती है , तो उसका अलग मतलब होता है। और हमारी बांई नाक फड़कती है। उसका अलग मतलब होता है। मतलब दांई और बांई नाक के फड़कने के कुछ शुभ और अशुभ संकेत होते हैं।

नाक का फड़कना शुभ या अशुभ

जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया कि नाक फड़क​ने के शुभ और अशुभ दोनो ही प्रकार के संकेत होते हैं। यह इस बात पर निर्भर करता है , कि आपकी कौनसी नाक फड़क रही है ? तो आगे आइए जानते हैं। दोनों नाक के फड़कने के मतलब के बारे मे ।

बाएं नाक का फड़कना कैसा होता है

यदि आपकी बाईं नाक फड़क रही है , तो इसको शुभ माना जाता है। बाएं नाक का फड़कना कई तरह के संकेत दे सकता है। जिसके बारे मे हम यहां पर बात कर रहे हैं।

इसका सबसे पहला मतलब यह हो सकता है , कि आपको मान सम्मान प्राप्त हो सकता है। आपको किसी से सम्मान मिल सकता है। संभव है कि आपने कभी कोई अच्छा कार्य किया हो जिसका पुरूस्कार आपको मिल सकता है , जोकि आपके लिए एक बहुत ही अच्छा संकेत हो सकता है।

यदि आपकी बांई नाक फडक रही है , तो यह एक तरह से धन मिलने के बारे मे भी संकेत दे सकती है। यह संकेत दे सकती है , कि जल्दी ही आपको कहीं से धन मिल सकता है। आपकी लॉटरी लग सकती है। या फिर आपका जो रूका हुआ पैसा है , वह जल्दी ही आपके पास आ सकता है। या फिर आपको अपने बिजनेस के अंदर फायदा हो सकता है।

इसके अलावा बांई नाक का फड़कना किसी तरह की अच्छी खबर मिलने के बारे मे संकेत देता हैं। आपको कोई ना कोई ऐसी खबर मिल सकती है। जिसकी वजह से आप काफी अधिक खुश हो सकते हैं। या कुछ ऐसा हो सकता है जिसकी वजह से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा ।

दाईं नाक का फड़कना

दोस्तों दाईं नाक का फड़कना अच्छा नहीं माना जाता है। इसके कुछ बुरे संकेत होते हैं। जिसके बारे मे भी हम बात कर लेते हैं।

यदि आपकी दांई नाक फड़कती है , तो फिर आपको सावधान हो जाने की जरूरत है। इसका मतलब यह है कि आपका किसी के साथ झगड़ा हो सकता है। इसलिए आपको सतर्क हो जाने की जरूरत है। आपको कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए । जिससे कि झगड़ा होने की संभावनाएं काफी अधिक बढ़ जाएं ।

इसके अलावा यह भी कहा गया है , कि आपके जीवन पर कोई ना कोई बड़ा संकट आ सकता है। इसलिए आपको और अधिक सावधान रहने की जरूरत हो सकती है।

वहीं यदि आप कोई बिजनेस मैन हैं और आपकी  दाईं नाक फड़क रही है , तो इसको शुभ माना जाता है। यह संकेत देती है कि आपके बिजनेस की काफी अधिक तेजी से तरक्की हो रही है। और आप जल्दी ही उपर की तरफ जाने वाले हैं , जो कि आपके लिए काफी अच्छा संकेत हो सकता है।

नाक की नोक का फड़कना

दोस्तों यदि आपकी नाक की नोक फड़कती है , तो इसका अलग ही प्रकार का मतलब होता है। इसका मतलब यह है कि आप किसी ना किसी तरह के बड़े संकट के अंदर फंस सकते हैं। और हो सकता है कि जल्दी ही आपको कोई ना कोई बीमारी घेर सकती है।इसकी वजह से आपको कष्ट हो सकता है। आपको सावधानी बरतने की जरूरत है।

चीन मे नाक का फड़कना शुभ या अशुभ

दोस्तों नाक फड़कने से जुड़ी मान्यताएं सिर्फ भारत के अंदर ही नहीं हैं। वरन विदेशों के अंदर भी इसी तरह की मान्यताएं मौजूद हैं। चीन की यदि हम बात करें तो यहां पर भी नाक फड़कने को शुभ या अशुभ से जोड़ कर देखा जाता है।

नाक का दायाँ हिस्सा फड़कना शुभ माना जाता है। यह किसी नए अवसर, धन लाभ, या किसी प्रियजन से मिलने का संकेत हो सकता है।

नाक का बायां हिस्सा फड़कना अशुभ माना जाता है। यह किसी झगड़े, बहस, या किसी हानि का संकेत हो सकता है।

नाक की नोंक का फड़कने के बारे मे यदि हम बात करें , तो यह माना जाता है कि जल्दी ही आपका किसी के साथ प्रेम संबंध हो सकता है। और आप प्रेम के सागर के अंदर गोते लगा सकते हैं । अगर नाक की पतली हड्डी फड़कती है, तो यह किसी यात्रा या विदेश जाने का संकेत हो सकता है।

अफ्रिका मे नाक का फड़कना शुभ या अशुभ

अफ्रिका के अंदर भी नाक का फड़कना शुभ या अशुभ हो सकता है। इसके अंदर यह देखा जाता है कि नाक का कौनसा हिस्सा फड़क रहा है।

अगर नाक का दाहिना हिस्सा फड़क रहा है, तो यह शुभ माना जाता है। और यह माना जाता है कि यह बिजनेसमैन के लिए बहुत ही अच्छा संकेत हो सकता है।

अगर नाक का बायां हिस्सा फड़क रहा है, तो यह अशुभ माना जाता है। यह किसी अशुभ समाचार या हानि के संकेत के रूप में देखा जाता है। और यह दुर्घटना और किसी तरह की बीमारी का संकेत होता है।

कुछ अफ्रीकी संस्कृतियों में, यह भी माना जाता है कि नाक तब फड़कती है , जब आप किसी से मिलने के लिए काफी अधिक बैचेन होते हैं।

केन्या: केन्या में, नाक के दाहिने हिस्से का फड़कना किसी शुभ समाचार या लाभ के संकेत के रूप में देखा जाता है। बाएं हिस्से का फड़कना किसी तरह की हानि से जोड़कर भी देखा जाता है। जैसे कि धन हानि का होना ।

तंजानिया: तंजानिया में, नाक के दाहिने हिस्से का फड़कना किसी शुभ समाचार मिलने से जोड़कर देखा जाता है वहीं बाएं हिस्से का फड़कना किसी अशुभ समाचार मिलने या फिर अशुभता से जोड़कर देखा जाता है।

नाइजीरिया: नाइजीरिया में, नाक के दाहिने हिस्से का फड़कना किसी शुभ समाचार या लाभ के संकेत के रूप में देखा जाता है। बाएं हिस्से का फड़कना यहां पर भी अशुभ ही माना जाता है। वहीं आपने सुना की भारत के अंदर बाएं हिस्से का फड़कना शुभ माना जाता है।

अमेरिका मे नाक फड़कना कैसा माना जाता है ?

अमेरिका के अंदर भी नाक को फड़कना शुभ या अशुभ दोनो ही प्रकार का माना जाता है। गर बायीं नाक फड़कती है तो यह किसी बुरी खबर का संकेत है, जबकि दायीं नाक फड़कना किसी अच्छे समाचार का संकेत है। हालांकि वैज्ञानिक रूप से इसका कोई प्रमाण नहीं है। बस मान्यताएं हैं। और जरूरी नहीं है , कि यह हमेशा ही सच ही होती हैं। यह झूठ भी हो सकती हैं।

ईरान मे नाक का फड़कना कैसा माना जाता है ?

ईरान के अंदर नाक का फड़कना हमेशा ही अच्छा माना जाता है।नाक के दाहिने हिस्से का फड़कना धन या लाभ का संकेत है, जबकि नाक के बाएं हिस्से का फड़कना प्रेम या खुशी माना जाता है।

कुल मिलाकर ईरान मे नाक का फड़कना हमेशा से ही अच्छा माना जाता है।

यदि आपकी नाक का दाहिना हिस्सा फड़क रहा है, तो आपको जल्दी ही धन मिल सकता है। यह आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत है।

यदि आपकी नाक का बायां हिस्सा फड़क रहा है, तो आपको जल्दी ही प्रेम प्राप्त हो सकता है।

यदि आपकी नाक का बीच का हिस्सा फड़क रहा है, तो आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है ।

यदि आपकी नाक का शीर्ष हिस्सा फड़क रहा है, तो आपको जल्द ही कोई सम्मान या प्रतिष्ठा मिलेगी।

कुल मिलाकर नाक का फड़कना कैसा होता है naak fadakne ka matlab अच्छा और बुरा संकेत होता है। और उम्मीद करते हैं , कि आपको यह लेख पसंद आया होगा । यदि आपके मन मे कोई सवाल है , तो आप हमें बता सकते हैं । हम आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे।

Recent Posts

  • Uncategorized

धैर्य का विलोम शब्द क्या है Dhairy ka vilom shabd kya hai ?

धैर्य का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , धैर्य का उल्टा क्या होता है…

4 hours ago
  • Uncategorized

भलाई का विलोम शब्द Bhalai ka vilom shabd kya hai ?

भलाई का विलोम शब्द या भलाई का विलोम , भलाई का उल्टा क्या होता है…

4 hours ago
  • Uncategorized

Chor ka vilom shabd चोर शब्द का विलोम है?

चोर का विलोम शब्द, चोर शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, चोर का उल्टा Chor vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)चोर   ‌‌‌पुलिसChor  police        …

4 hours ago
  • Uncategorized

सजीव का विलोम शब्द Sajiv ka vilom shabd kya hai ?

सजीव का विलोम शब्द या सजीव का विलोम , सजीव का उल्टा क्या होता है…

4 hours ago
  • Uncategorized

Sugandh ka vilom shabd सुगंध का विलोम शब्द ?

सुगंध का विलोम शब्द, सुगंध शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, सुगंध का उल्टा Sugandh vilom shabd शब्द (word) विलोम (vilom)सुगंध   दुर्गन्धSugandh  Durgandh  …

4 hours ago
  • Uncategorized

Rogi ka vilom shabd रोगी का विलोम शब्द ?

रोगी का विलोम शब्द, रोगी शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, रोगी का उल्टा Rogi ka…

4 hours ago